बॉलीवुड

आखिरकार 16 साल बाद छलक उठा कटरीना कैफ का दर्द, कहा- “फिल्म इंडस्ट्री में मुझे अपने आप को…

कटरीना कैफ का नाम दुनिया की सबसे खूबसूरत और मशहूर एक्ट्रेसेस में शामिल होता है. कटरीना को बॉलीवुड में बड़ा ब्रेक सलमान खान ने दिया था. वह इस समय बॉलीवुड की सर्वश्रेष्ठ और हाईएस्ट पेड अभिनेत्रियों में से एक हैं. आज बॉलीवुड का हर हीरो और डायरेक्टर उनके साथ काम करना चाहता है. हाल ही में सलमान और कटरीना की फिल्म ‘भारत’ रिलीज़ हुई थी जिसने सिनेमाघरों में अच्छा-खासा बिजनेस किया था. बता दें, इस फिल्म के लिए पहले प्रियंका चोपड़ा को लिया जाना था लेकिन अपने बिजी शेड्यूल के चलते प्रियंका ने फिल्म साइन करने से मना कर दिया जिसके बाद यह फिल्म कटरीना की झोली में जा गिरी. फिल्म में कटरीना के अलावा अभिनेत्री दिशा पटानी भी नजर आई थीं. कटरीना कैफ फिल्मों के अलावा अपने रिलेशनशिप को भी लेकर सुर्खियां बटोरती हैं. सलमान खान के साथ नाम जुड़ने के बाद कटरीना कैफ रणबीर कपूर के साथ रिलेशनशिप में आयीं. हालांकि, अब 7 साल बाद दोनों का ब्रेकअप हो चुका है. कटरीना को फिल्म इंडस्ट्री में काम करते हुए 16 साल बीत चुके हैं और हाल ही में उन्होंने अपने फ़िल्मी सफ़र को लेकर मीडिया से खास बातचीत की.

कहा- बॉलीवुड में टिकने के लिए मजबूत नसों का होना जरूरी

मीडिया से बातचीत के दौरान एक्ट्रेस ने अपने और इंडस्ट्री के बारे में कई राज खोले. कटरीना ने कहा, “बॉलीवुड में काम करना आसान नहीं होता. यहां टिकने के लिए आपकी नसों का मजबूत होना जरूरी है. ये दुनिया उम्मीदों से परे है. यहां आपको सक्सेस ही मिले ये जरूरी नहीं. मुझे लगता है कि आपको कभी भी सक्सेस को अपने दिमाग और असफलता को अपने दिल पर हावी नहीं होने देना चाहिए”. अपने फ़िल्मी सफ़र पर बात करते हुए अभिनेत्री ने आगे कहा, “ये सफ़र मेरे लिए बहुत ख़ास रहा है. इस दौरान मुझे बहुत मेहनत करनी पड़ी. लेकिन इस सफ़र के दौरान दर्शकों का भरपूर प्यार भी नसीब हुआ”.

मैक्सिको में मना रही हैं वेकेशन

जानकारी के लिए बता दें कटरीना इन दिनों मैक्सिको में हैं और वहीं अपना बर्थडे सेलिब्रेट करेंगी. कटरीना आये दिन अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर वेकेशन की तस्वीरें शेयर कर रही हैं. हाल ही में उन्होंने अपनी एक तस्वीर शेयर की थी जिसमें वह समुद्र के किनारे बैठी थीं. फैंस को उनकी यह तस्वीर काफी पसंद आई थी. कटरीना हमेशा एक लंबे समय के बाद ब्रेक लेती हैं. इस बार उन्होंने ‘ठग्स ऑफ़ हिंदुस्तान’, ‘जीरो’, ‘टाइगर जिंदा है’ और ‘भारत’ फिल्म करने के बाद ब्रेक लिया है. वर्क फ्रंट की बात करें तो जल्द ही वह फिल्म ‘सूर्यवंशी’ में दिखाई देंगी. इस फिल्म में उनके साथ अक्षय कुमार नजर आएंगे.

अलग-अलग किरदारों को निभाना एन्जॉय करती हैं

अपने आप को एक सफल अभिनेत्री देखने के सवाल पर कटरीना ने जवाब दिया, “अभी मुझे इंडस्ट्री में बहुत कुछ करना है. बात ये है कि मुझे अपने आप को और सुधारना है. मुझे और अलग-अलग किरदारों में खुद को आजमाना है और अपनी हर फिल्म पर जमकर मेहनत करनी है’. अपनी अब तक की फिल्मों पर कटरीना ने कहा, “मेरी जिंदगी का ये दौर बहुत ख़ास है जब मुझे एक साथ भारत और जीरो जैसी बड़ी फिल्मों में काम करने का मौका मिला. इस काम के जरिये मुझे बहुत संतुष्टि मिल रही है. मुझे अपने अलग-अलग किरदारों को निभाने में बहुत मजा आ रहा है”. आगे की फिल्मों में काम करने के सवाल पर कटरीना ने कहा, “मुझे ऐसी फिल्मों में काम करना है जिनकी कहानी बताना महत्वपूर्ण हो. मैं चाहती हूं कि मैं खुद भी एक दर्शक के तौर पर इस फिल्म को देखूं”.

पढ़ें समुद्र के पास खड़े होकर कटरीना कैफ ने खिंचवाई फोटो, तो अर्जुन कपूर ने ऐसे लिया मजे

Back to top button