बॉलीवुड

फिल्म जगत को छोड़ने के बाद जायरा वसीम ने सोशल मीडिया में शेयर किया इमोशनल पोस्ट

फिल्म दंगल जैसी सुपरहिट फिल्म से बॉलीवुड में डेब्यू करने वाली जायरा वसीम ने हाल ही में सोशल मीडिया में एक पोस्ट डालते हुए खुलासा किया था कि वो अब एक्टिंग छोड़ रही हैं। जायरा ने एक्टिंग छोड़ने की वजह अपने धर्म से अपनी राह को भूलना  बताया था। बता दें कि जायरा के इस पोस्ट के बाग बॉलीवुड इंडस्ट्री में तहलका मच गया था। जहां कई लोग उनके फैसले को सही बता रहे थे तो कई ने उनकी धर्म की बात को वजह बताकर इंडस्ट्री को छोड़ने वाली बात पर नाराजगी भी जाहिर की थी।

जायरा वसीम ने अपने पोस्ट पर लिखा था कि- ‘5 साल पहले मैंने एक ऐसा फैसला लिया था जिसने मेरी जिंदगी बदल दी। मैं भले यहां फिट हो रही हूं लेकिन मैं यहां की नहीं हूं। मैं अपने ईमान से दूर हो रही हूं। इस पोस्ट में उन्होंने कुरान का भी जिक्र किया है। उनका कहना है कि यह रास्ता उन्हें अल्लाह से दूर कर रहा है।

बता दें कि इस बात को अभी ज्यादा समय नहीं हुआ था कि जायरा ने फिर से एक पोस्ट अपने सोशल मीडिया अकाउंट से शेयर की है। उन्होंने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक दीवार की धुंधली तस्वीर शेयर करते हुए लिखा है-  ‘अपने अंदर की आग बुझने मत दो। नाउम्मीदी के दलदल में एक अद्वितीय चिंगारी के साथ चमकते रहो। आप जैसी जिंदगी चाहते थे वैसी नहीं मिली हो तो इसके लिए अपनी आत्मा के नायक को अकेला मत छोड़ो। आप जैसी दुनिया चाहते हैं, उसे जीता जा सकता है।’ 

बात करें जायरा के वर्कफ्रंट की तो हाल ही में उन्होंने प्रियंका चोपड़ा के साथ फिल्म ‘द स्काई इज पिंक’ में नजर आएंगी। और इसी फिल्म के साथ उन्होंने फिल्मी जगत को अलविदा कर दिया था। बता दें कि जब जायरा ने फिल्मों से अलग होने की बात की तो कुछ लोगों ने उनके इस फैसले को कश्मीरी नक्सलवादियों के दबाव में उठाया गया कदम बताया। वहीं जायरा के मैनेजर ने कुछ अलग ही बयान देते हुए कहा था कि ये पोस्ट जायरा द्वारा नहीं लिखे गए हैं। उनका अकाउंट हैक कर लिया गया है। लेकिन जायरा ने खुद सबके सामने आकर इस बात को एक्सेप्ट कर लिया था कि ये पोस्ट उन्हीं ने लिखा है और उनका ही फैसला ही कि वो अब इस इंडस्ट्री में काम नहीं कर पाएंगे। बता दें कि जायरा के इस फैसले का समर्थन ‘द स्काई इज पिंक’ फिल्म के मेकर्स ने भी किया था।

क्या कहा था जायरा ने

पांच साल पहले मैंने एक फैसला किया था, जिसने हमेशा के लिए मेरा जीवन बदल दिया था। मैंने बॉलीवुड में कदम रखा और इससे मेरे लिए अपार लोकप्रियता के दरवाजे खुले। मुझे कामयाबी की तरह पेश किया गया और अक्सर युवाओं के लिए रोल मॉडल बताया जाने लगा। हालांकि मैं कभी ये नहीं करना चाहती थी और ऐसा नहीं बनना चाहती थी। मेरे धर्म के साथ मेरा रिश्ता खतरे में आ गया। कुरान के महान और आलौकिक ज्ञान में मुझे शांति और संतोष मिला। मैंने अपनी स्वयं की आस्तिकता को महत्व देने के बजाय अपनी सहायता और मार्गदर्शन के लिए अल्लाह की दया पर और अधिक भरोसा करना शुरू कर किया। इसलिए आज मैं अपने इस फैसले पर पहुंची और मैं अधिकारिक तौर पर इस क्षेत्र से अलग होने की घोषणा करती हूं।

Back to top button