दिलचस्प

World Cup: ऑस्ट्रेलिया को हराने के बाद माइकल ने उड़ाया मज़ाक, तो गिलक्रिस्ट ने कहा- ‘मूर्ख…’

वर्ल्ड कप के दूसरे सेमीफाइनल में इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया के छठी बार चैंपियन बनने का सपना चकनाचूर कर दिया। जी हां, इंग्लैंड ने टॉस हारकर भी इस मैच में शुरुआत से अपनी पकड़ बनाया, जिसकी वजह से ऑस्ट्रेलियाई टीम पूरे मैच में बैकफुट पर दिखी। पहले गेंदबाजी से ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाजों को मुंह नहीं खोलने दिया, तो वही दूसरी तरफ बल्लेबाजी से ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों की जमकर धुलाई की। इतना ही नहीं, ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज को तो इंग्लिश गेंदबाजों ने ऐसा बैकफुट पर ढकेला कि आखिरी तक उबर नहीं सके। तो चलिए जानते हैं कि हमारे इस लेख में आपके लिए क्या खास है?

सेमीफाइनल में जैसे जैसे इंग्लैंड ऑस्ट्रेलिया पर शिंकजा कसता गया, वैसे वैसे ट्विटर पर वॉर शुरू हो गया। इस वॉर में इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन और ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर गिलक्रिस्ट के बीच तीखी जुबानी जंग देखने को मिली। दरअसल, इंग्लैंड इस मैच में ऑस्ट्रेलिया को हारता देख काफी खुश हो रहा था। इसके पीछे की दो वजह मानी जा रही है, जिसमें पहली यह कि चैंपियन बनने की तरफ इंग्लैंड के एक कदम बढ़ा, तो वही दूसरी तरफ 5 बार की चैंपियन टीम को करारी शिकस्त दी, जिसका असर ट्विटर पर भी दिखाई दिया।

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने उड़ाया मजाक

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों का मज़ाक उड़ाते हुए एक ट्वीट किया कि अब इन गेंदबाजों को नंगे पैर गेंदबाजी करने की कोशिश करनी चाहिए। दरअसल, ऑस्ट्रेलिया के टॉप गेंदबाजों की इंग्लैंड के टॉप बल्लेबाजों ने इतनी पिटाई कर दी, जितनी उनकी इस वर्ल्ड कप में भी नहीं हुई। परिणामस्वरूप इंग्लैंड ने 33 ओवर में ही 8 विकेट से मैच जीत लिया, जिससे ऑस्ट्रेलियाई टीम सदमे में दिखी। इतना ही नहीं, ऑस्ट्रेलियाई टीम को तो यह भी भरोसा नहीं हुआ कि इंग्लैंड इस पिच पर इतनी अच्छी बैटिंग कर सकता है कि मैच को पहले ही खत्म कर दिया।

गिलक्रिस्ट ने दिया माइकल को करारा जवाब

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन के ट्वीट का जवाब देते हुए लिखा कि मूर्ख। दरअसल, इंग्लैंड के पूर्व कप्तान इसी बात से खुश नजर आये कि उनकी टीम ने ऑस्ट्रेलिया जैसी मजबूत टीम को हराया, जिसके बाद वे खुद को रोक नहीं पाए। हालांकि, ऑस्ट्रेलियाई की तरफ से एडम गिलक्रिस्ट ने मोर्चा संभालते हुए ट्वीट किया। दरअसल, माइकल वॉन अक्सर खिलाड़ियों से भिड़ते रहते हैं, जिसके शिकार कई बार इंडियन क्रिकेट टीम भी बनती है।

इंग्लैंड ने ऐसे चटाई ऑस्ट्रेलिया को धूल

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम को इंग्लैंड ने 15 रन पर ही 5 विकेट का झटका दे दिया, जिसके बाद जैसे तैसे ऑस्ट्रेलिया 223 रन बना सकी और 49 ओवर में ही आल आउट हो गई। इसके बाद गेंदबाजी करने आई ऑस्ट्रेलिया टीम को लगा कि वे गेंदबाजी से शिंकजा कसने में सफल होंगे, लेकिन हुआ उल्टा। जी हां, इंग्लैंड की सलामी बल्लेबाज इस बार फिर से गेंदबाजो की बखिया उधेड़ती हुई नजर आयी। इंग्लैंड ने धुंआधार बल्लेबाजी करते हुए 33 ओवर में 223 रन बना लिए वो भी सिर्फ 2 विकेट के नुकसान पर।

Back to top button