राशिफल

Rashifal: आषाढ़ मास की देवशयनी एकादशी के दिन इन 5 राशियों पर बरसेगी भगवान विष्णु की कृपा

इस बार देवशयनी एकादशी 12 जुलाई 2019 को है। इसी दिन से चातुर्मास का आरंभ होता है। हम आपको आज का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 12 July 2019

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आप तनाव से सावधान रहें। यह आपके स्वास्थ्य पर बुरा प्रभाव डाल सकता है। बिजनेस के नए अवसर से परिवार में भी खुशी बनी रहेगी। आज आपके आत्मविश्वास में बढ़ोतरी होगी। आज कई लोगों की निगाहें आप पर हैं, आपको अपनी प्रतिष्ठा बचाने के मामलो पर ध्यान देना चाहिए। स्वयं पर भरोसा बना रहेगा। सोचे हुए कार्यों की गति मजबूत रहेगी। विदेश स्थित स्वजनों के शुभ समाचार मिलेंगे। अपनी सोच सकारात्मक रखें, किस्मत साथ देगी।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज आपको नकारात्मक विचारों को अपने दिमाग से बाहर निकाल देना चाहिए। मेहनत और लग्न से काम करेंगे, तो सब अच्छा होगा। आपका कोई दोस्त आपसे मिलने घर पर आ सकता है। प्रयास अधिक करने पड़ेंगे। आज दांपत्य जीवन बड़ा ही सुखमय रहने वाला है। अगर आप लंबे समय से प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे हैं, तो शुभ समाचार मिलने के संकेत हैं। निकट संबंधों में शंकाओं को हावी न होने दें। क्रोध पर काबू रखें।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज परिवार में आवश्यक विषयों पर चर्चा होगी। माता का आरोग्य अच्छा रहेगा। बिजनेस में बढ़ोतरी के लिये नए मौके मिल सकते हैं। दूसरों के जरिये कुछ नए मौके आपको मिल सकते हैं। जीवनसाथी से प्यार और सहयोग मिलेगा। पति-पत्नी के बीच आपसी तालमेल बना रहेगा। भाइयों का सहयोग मिलेगा। संतानो की और से शुभ समाचार मिलेंगे। मित्रों के साथ भेट आनंददायी होगी। धार्मिक परोपकार का कार्य आप करेंगे।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज दीर्घावधि निवेश से बचिए और अपने दोस्तों के साथ बाहर जाकर कुछ खुशी के पल बिताएँ। आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा। प्रेम के दृष्टिकोण से उत्तम दिन है। आपका चुम्बकीय और ज़िन्दादिल व्यक्तित्व आपको सबके आकर्षण का केन्द्र बना देगा। परिवार के साथ मधुर सम्बन्ध बनाये रखें। घर में बच्चे आपकी खुशियों का कारण बनेंगे। दाम्पत्य जीवन में सुख बढ़ेगा। आपके पास करने के लिए कुछ सीरियस काम हैं जिन्हें आपको करना ही पड़ेगा। मेहनत से जी न चुराएं।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज आप वाहन व मशीनरी के प्रयोग में सावधानी रखें। वाणी पर नियंत्रण रखें। दिन के कार्यभार से कुछ थकान का अनुभव होगा, परंतु स्वास्थ्य अच्छा रहेगा एवं गृहस्थ जीवन आनंदपूर्ण बीतेगा। कारोबार और नौकरी में लोगों पर आपका प्रभाव जमेगा। परिवार के साथ घूमने का कार्यक्रम बन सकता है। माता-पिता का आशीर्वाद मिलेगा। आज सामाजिक और धार्मिक समारोह के लिए बेहतरीन दिन है। पुराने निवेशों के चलते आय में बढ़ोत्तरी नज़र आ रही है।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

कन्या राशि वाले आज जल्दबाजी में फैसले न करें, ताकि जिन्दगी में आगे आपको पछताना न पड़े। दिन चढ़ने पर वित्तीय तौर पर सुधार आएगा। आपके जीवन-साथी की सेहत चिंता का सबब बन सकती है और उसे चिकित्सकीय देखरेख की ज़रूरत है। आपकी मेहनत बेकार नहीं जाएगी। प्रॉफिट बनाने के लिए आपको विदेश में किसी के साथ पार्टनरशिप में काम करने की जरूरत है। दूसरे को खुश करने के लिए खुद को तनाव से न थकाएँ। व्यापारीजनों के व्यापार में वृद्धि होगी।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज मांगलिक कार्य में भाग लेने का अवसर मिलेगा वाहन का सुख प्राप्त होगा खर्च की अधिकता रहेगी किंतु चिंता ना करें आय के स्रोत बनेंगे। आज आप आसानी से पैसे इकट्ठा कर सकते हैं लोगों को दिए पुराने कर्ज़ वापिस मिल सकते हैं या फिर किसी नयी परियोजना पर लगाने के लिए धन अर्जित कर सकते हैं। अपनी फिटनेस का ध्यान रखें। आज नौकरी या बिजनेस से जुड़ी कोई बुरी खबर मिल सकती है। निराश न हों, वक्त हर जख्म को भर देगा।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज बिजनेस के नए द्वार खुल सकते हैं। आर्थिक पक्ष मजबूत होगा। संबंधों में उलझन दोहरे अर्थों वाली बातचीत तथा गलतफहमियां आज पूरे दिन आप पर हावी रहेंगी। लेकिन इससे किसी नुकसान की बजाय मनोरंजन की उम्मीद ज्यादा है। अपने पार्टनर को इग्नोर न करें, उसकी बात को भी अहमियत दें। आपको परिवार की चिंता रहेगी। आज आप किसी नए काम की शुरूआत करने से बचें। खान-पान का ध्यान रखें। जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

धनु राशि वाले धन संपत्ति-मान सम्मान के अधिकारी बनेंगे। जल्दबाजी में निवेश न करें। घर की साज-सज्जा में फेरबदल करेंगे। ऑफिस में आज उत्साहजनक स्थिति बन सकती है। कामकाज में आपका पूरा मन लगेगा। आसपास किसी जगह पर यात्रा के योग बन रहे हैं। आज कार्यालय में सबकुछ आपके पक्ष में रहेगा। दिन चढ़ने पर वित्तीय तौर पर सुधार आएगा। घूमने का प्लान बन सकता है, बिंदास होकर इस ट्रिप का हिस्सा बनें।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज आपको कोई खुशखबरी मिल सकती है। कुसंगति से बचें। अपना रुख नरम रखें व अनावश्यक नोक-झोंक से बचें। आप मनोरंजन के लिए वक्त निकालेंगे। यात्रा और भ्रमण वग़ैरह न सिर्फ़ आनन्ददायक सिद्ध होंगे, बल्कि काफ़ी शिक्षाप्रद भी रहेंगे। आज के दिन आपका वैवाहिक जीवन एक विशिष्ट दौर से गुज़रेगा। स्वास्थ्य आपके लिए सही होगा, नौकरी से संबंधित जातकों की पदोन्नति के साथ साथ आय में भी वृद्धि हो सकती है।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज आपकी सकारात्मक सोच बहुत काम आ सकती है। आज मन थोड़ा उदास हो सकता है। किसी के साथ भी वाद-विवाद करने से बचें। अपना पक्ष रखते समय सारे तथ्य अपने पास जरूर रख लें। गाय को रोटी खिलाएं, आपका मन प्रसन्न रहेगा। किसी से दोस्ती करने से पहले एक बार जरूर सोचें। प्रयासरत क्षेत्रों में कुछ अड़चनों का आभास होगा। सभी देवताओं की कृपा दृष्टि आप पर बनने जा रही है। जिसके चलते बड़ा धनलाभ होने के प्रबल संकेत हैं।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज आपका सबसे बड़ा सपना हकीकत में बदल सकता है। लेकिन अपने उत्साह को काबू में रखें, क्योंकि ज़्यादा खुशी भी परेशानी का सबब बन सकती है। छोटे-छोटे मामलों को लेकर हुए आपके आपसी झगड़े आज आपके वैवाहिक जीवन में कटुता को बढ़ा सकते हैं। आज आपको अपनी लव लाइफ के बारे में कोई फैसला करना पड़ सकता है। आपके संबंधों के लिए यह फैसला बहुत मायने रखेगा। छोटी बातों पर किसी से उलझकर समय व्यर्थ ना करें।

आपने Rashifal 12 July 2019 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 12 July 2019 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 12 July 2019 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : दंतेश्वरी मंदिर को दिया गया है 52 वें शक्तिपीठ का दर्जा, पढ़ें इस मंदिर से जुड़ी कथा

Back to top button