दिलचस्प

प्यार के लिए डेनमार्क से आई लड़की और की शादी, अब नशा छुड़ाने में इस तरह दे रही है साथ

प्यार बहुत ही खूबसूरत एहसास होता है और इस एहसास के बल पर एक आदमी पूरी जिंदगी काट सकता है। जिसकी जिंदगी में प्यार होता है और उस प्यार का साथ होता है तब इंसान राजा होता है और उसे लगता है कि बस अब किसी चीज की कोई कमी नहीं रह गई है। मगर कुछ प्रेम कहानियां ऐसी होती हैं जिन्हें सुनकर दिल खुश औऱ आंखे नम हो जाती हैं। कुछ ऐसा ही प्यार मारिया और मलकीयत है जिसमें प्यार के लिए डेनमार्क से आई लड़की और की शादी, फिर लड़के के बुरे समय में भी उसका अच्छे से साथ दिया।

प्यार के लिए डेनमार्क से आई लड़की और की शादी

डेनमार्क की मारिया और पंजाब के गुरदासपुर के मलकीयत सिंह का प्रेम फिल्मी कहानी को भी मात दे सकता है। प्यार पाने के लिए डेनमार्क से भारत आ गई और मिलने के 20 दिनों बाद शादी कर ली। इन्हें1 जनवरी को प्यार हुआ और 22 जनवरी को मारिया भारत आ गईं इसके बाद वेलेंटाइन डे के अगले दिन शादी भी कर ली। मलकीयत सिंह ने शादी की और फिर मारिया को पता चला कि मलकियत को नशे की लत है और वो मारिया के लिए छोड़ना चाहता है लेकिन उससे हो नहीं पा रहा। फिर मारिया ने ठानी कि वो मलकियत का इलाज किसी बड़े डॉक्टर के अंतर्गत किसी नशा मुक्ति केंद्र मे चलने लगा।

गुरदासपुर जिले के संदल गांव के निवासी मलकीयत ने बताया कि उसे शराब पीने की लत थी, एलप्रेक्स की गोलियां खाता था और फ्लूड का नशा भी करने लगा था। शादी के बाद इन सभी चीजों को छोड़ना चाहा औ डॉक्टर्स की सलाह ली लेकिन इसका सही तरीके से इलाज मिल पाना मुश्किल हो रहा था। मलकियत एक खानदानी रईस परिवार से बिलॉन्ग करता था और शादी के बाद उसे घर से ज्यादा पैसे मिलने लगे और वो हीरोइन का भी नशा करने लगा था, हालांकि पत्नी भारत आने से पहले बता चुका था कि वो नशे का आदी हैष इसके बाद पत्नी ने नशा ना करने के लिए प्रेरित करना शुरु कर दिया।

मलकीयत का कहना है कि 12 मार्च को वो उसके सात सर्बिया गया और वहां पर नशा करने के कारण उसकी हालत खराब हो ई थी। मारिया उसे डॉक्टर के पास ले गई और कोई फर्क नहीं पड़ा इस बीच वो लगातार नशा करता चला गया। मलकीयत कहते हैं कि अब उनकी पत्नी ने नशा छुड़ाने का ठान लिया था और ऐसा हुआ भी। नशा मुक्ति केंद्र में मारिया मलकीयत के साथ रहकर उन्हें पहले काफी सुधार चुकी हैं। सेंटर के डॉक्टर रोमेश महाजन के मुताबिक मारिया ना सिर्फ पति का नशा छुड़वाने के लिए पूरा साथ दे रही है और यहां पर बाकी मरीजों को नशा ना करने के लिए प्रेरित कर रही है। इनका प्यार अपने-आप में बड़ी मिसाल है।

Back to top button