विशेष

‘बाहुबली’ को मारने वाले कटप्पा अब दिखने लगे हैं ऐसे, तस्वीरें देखकर खा जाएंगे आप भी धोखा

फिल्मों में काम करने वाले कोई भी किरदार जैसे दिखते हैं वैसे होते नहीं क्योंकि उसमें तो वे वही किरदार निभा रहे होते हैं जो उन्हें दिया जाता है। कुछ कलाकार उस किरदार को ऐसे निभाते हैं कि दर्शकों के दिल में उतर जाते हैं और लोग उन्हें कुछ ऐसे ही पहचानने लगते हैं। फिल्मों में निभाए गए किरदारों से वे असल जिंदगी में बिल्कुल अलग होते हैं फिर भी उनकी कलाकारी दिल को छू जाती है और अगर किसी किरदार को करने वाले कलाकार के जीवन में उसे लोग पर्दे वाले नाम से पहचाने तो समझ लो कि उसने कमाल का काम किया है। आज हम आपको टॉलीवुड के बेहतरीन अभिनेता के बारे में बताएंगे। ‘बाहुबली’ को मारने वाले कटप्पा अब दिखने लगे हैं ऐसे, क्या आपने देखी है इनकी ऐसे कोई तस्वीर ?

‘बाहुबली’ को मारने वाले कटप्पा अब दिखने लगे हैं ऐसे

बाहुबली की जबरदस्त कामयाबी के बाद कटप्पा के नाम से पूरी दुनिया में फेमस होने वाले एक्टर का असल नाम कोई नहीं जानता होगा। हम आपको बता दें कि इनका नम सत्यराज है और इनको पहचानना इतना भी आसान नहीं है। कटप्पा के किरदार को इतने बेहतरीन तरीके से सत्यराज ने निभाया कि इसके बाद वे बहुत मशहूर हो गए हैं। कट्प्पा ने बाहुबली को क्यों मारा? जैसे सवाल सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुए और इसके बाद तो उनके किरदार को और भी लोकप्रियता मिली थी। कट्प्पा हिन्दी फिल्मों के दर्शकों के बीच अब जाने-पहचाने चेहरा बन चुके हैं लेकिन तेलुगु फिल्मों में वो लंबे समय से अपनी पारी खेल रहे हैं। फिल्म ‘चेन्नई एक्सप्रेस’ में दीपिका पादुकोण के पिता का किरदार निभाने वाले सत्यराज ही थे जिनका फिल्मी करियरा करीब चार दशक लंबा है। उन्होने साल 1978 में आई फिल्म ‘सट्टम एन कईल’ से शुरुआत की और इऩ्होंने तेलुगू फिल्मों में सबसे ज्यादा पुलिस इंस्पेक्टर के किरदार निभाए।

सत्यराज ने 100 से ज्यादा फिल्मों में लगभग हर तरह का रोल किया है। सत्यराज को कई पुरुस्कार भी मिले हैं और इसमें कलईमामनी पुरस्कार, फिल्म नडिगन के लिए एम.जी.आर पुरस्कार शामिल है इनके अलावा फिल्म पेरियार में अपनी भूमिका के लिए उन्हे पेरियार पुरस्कार मिला। सत्यराज ने एक्शन फिल्मों में भी खूब कमाल दिखाया है।

सत्यराज बॉलीवुड में और भी फिल्मों में काम करना चाहते हैं। जिस तरह से प्रकाश राज ने बॉलीवुड की बहुत सी फिल्मों में विलेन का किरदार निभाकर यहां के फेवरेट बन गए हैं बिल्कुल वैसे हीं सत्यराज भी बॉलीवुड में कुछ खास कमाल करना चाहते हैं। उन्हें बस एक अच्छे मौके का इंतजार है जिसके लिए उनकी कई फिल्म मेकर्स से बात चल रही है और अगर बात बन गई तो एक बार फिर वे बॉलीवुड फिल्म में काम करके अपने अभिनय की कला दर्शकों को दिखाना चाहेंगे।

Back to top button