Viralदिलचस्प

देशभक्ति के रंग में डूबा रिक्शेवाला, टीम इंडिया को World Cup जिताने के लिए कर रहा ये काम

भारत विश्व कप 2019 हासिल करने की रेस में धीरे धीरे आगे बढ़ता जा रहा हैं. कल 9 जुलाई को खराब मौसम की वजह से भारत और न्यूजीलैंड के बीच होने वाला सेमी फाइनल मैच रद्द हो गया था. अब आज 10 जुलाई को रिजर्व डे के दिन यह मैच पूरा किया जाएगा. यदि इस सेमी फाइनल में भारत जित जाता हैं तो वो सीधा 14 जुलाई को फाइनल मैच खेलेगा. इस बार कई लोगो को बहुत उम्मीद हैं कि भारत 2019 का वर्ल्ड कप जीत सकता हैं. इस सपने को पूरा करने के लिए टीम इंडिया तो अपनी तरफ से पूर्ण कोशिश कर ही रही हैं लेकिन साथ ही उनके फैंस भी जित की दुआ के लिए कई अलग अलग तरीके आजमा रहे हैं. इसी कड़ी में टीम इंडिया का होसला बढ़ाने के  लिए एक रिक्शेवाले ने बड़ी अनोखी पहल की हैं.

असम में रिक्शा गाड़ी चलाने वाला ये शख्स इन दिनों इंटरनेट पर भी खूब वायरल हो रहा हैं. ये रिक्शावाला जहाँ से भी गुजरता हैं लोगो की निगाहें इस पर से हटने का नाम नहीं लेती हैं. इस रिक्शे की ख़ास बात ये हैं कि इसे भारत के तिरंगे के रंगों से सजाया गया हैं. इतना ही नहीं इसके रिक्शे के अंदर टीम इंडिया के सभी खिलाड़ियों की तस्वीरें भी लगी हुई हैं. रिक्शे वाला धोनी और विराट कोहली का सबसे बड़ा फैन हैं. इसलिए उसने अपनी टीशर्ट पर भी कोहली और धोनी की फोटो छाप रखी हैं.

जब रिक्शे वाले से पूछा गया कि उसने अपने रिक्शे में ये सारे बदलाव क्यों किये तो उसका जवाब सुन कई लोगो के चेहरे ख़ुशी से खिल उठे. रिक्शावाले का कहना हैं कि वो ऐसा कर टीम इंडिया के वर्ल्ड कप में जितने की दुआ कर रहा हैं. इसके जरिए वो अपने स्तर पर भारतीय क्रिकेट टीम का होसला बढ़ाना चाहता हैं. रिक्शेवाले की इस सोच और जज्बे को देख कई लोग उसकी तारीफों के पूल बाँध रहे हैं. असम के लोग भी देशभक्ति में डूबे इस रिक्शे में बार बार सफ़र करना पसंद कर रहे हैं. हमें भी उम्मीद हैं कि इसकी मेहनत रंग लाए और इंडिया इस बार वर्ल्ड कप में जित का ताज पहने.

इस रिक्शेवाले की इतनी तारीफें सुन यक़ीनन आपका भी मन कर रहा होगा कि उसकी एक झलक देखने को मिल जाए. तो चलिए फिर देरी किस बात की हैं, हम अभी आपको विडियो के माध्यम से इसका एक छोटा सा टूर करा देते हैं. हमें पूरी उम्मीद हैं कि आपको भी ये विडियो बहुत पसंद आएगा. एक विनती ये भी हैं कि रिक्शावाले की सोच आपको पसंद आई और विडियो भी अच्छा लगा तो इसे दूसरों के साथ शेयर करना ना भूले. इस तरह बाकी सभी लोग भी देशभक्ति के रंग में डूब जाएंगे और भारत के जितने की दुआ करेंगे.

देखे विडियो:

बताते चले कि यदि भारत आज के सेमी फाइनल में न्यूजीलैंड से जित जाती हैं तो 14 जुलाई रविवार को होने वाले फाइनल मैच में खेलेगी. वैसे आपको क्या लगता हैं इस बार का वर्ल्ड कप किसके हाथ आएगा? अपने जवाब हमें कमेंट सेक्शन में जरूर दे.

Back to top button