अध्यात्म

लक्ष्मी के पैर लेकर पैदा होती हैं इस माह में जन्मी बेटी, घर लाती हैं तरक्की और भाग्य

हर महिला और परुष लाइफ में माता पिता बनने का सुख प्राप्त करना चाहते हैं. ये दुनियां की सभी खुशियों से बढ़कर होता हैं. बच्चे के जन्म के बाद घर परिवार में भी कई सारे बदलाव आते हैं. कुछ विशेष मामलो में तो बेटी का जन्म घर की गृह दशा ही बदल देता हैं. दरअसल कुछ लड़कियां इतनी ज्यादा भाग्यशाली होती हैं कि अपने परिवार की तरक्की का कारण बनती हैं. एक तरह से हम कह सकते हैं कि उनके पैर लक्ष्मीजी के चरणों की तरह होते हैं जो घर में पड़ते ही सबको धनवान और भाग्यवान कर जाते हैं. इसी बात को ध्यान में रखते हुए आज हम आपको कुछ ऐसे महीनो के नाम बताने जा रहे हैं जिसमे पैदा होने वाली बच्चियां परिवार का नाम रोशन करती हैं और उनकी आर्थिक तंगी भी दूर कर देती हैं. ये लड़कियां किस्मत की धनी होती हैं जिसका लाभ पुरे परिवार को मिलता हैं.

मार्च:

इस माह में जन्म लेने वाली बेटियां बहुत भाग्यशाली होती हैं. जीवन में इन्हें जब कुछ अपनी किस्मत के भरोसे ही मिल जाता हैं. भगवान हमेशा इनके ऊपर मेहरबान रहते हैं. बहुत कम ऐसा होता हैं कि इनकी किस्मत खराब होती हैं. सबसे अच्छी बात ये हैं कि इनके प्रबल भाग्य का लाभ इनके मायके और ससुराल दोनों तरफ के लोगो को मिलता हैं. ये जिस घर में आती हैं उसकी तरक्की शुरू हो जाती हैं. उन्हें कई क्षेत्रो में लाभ प्राप्त होता हैं.

जुलाई:

इस महीने में पैदा हुई लड़कियां साक्षात लक्ष्मी का रूप होती हैं. ये जिस भी काम में हाथ डाल दे वहां फायदा ही फायदा होता हैं. इनके पैर बड़े शुभ होते हैं. सिर्फ ससुराल या मायके वाले ही नहीं बल्कि अन्य लोग भी इन्हें शुभ कार्यो में आमंत्रित कर इनके प्रबल भाग्य का लाभ ले सकते हैं. ये लड़कियां जीवन में आगे चलकर कुछ बड़ा मुकाम हासिल करती हैं. इनके हुनर से परिवार का नाम रोशन होता हैं. ये पुरे घर को एक साथ बांधे रखती हैं. इनकी वजह से धन लाभ के साथ सुख भी मिलता हैं.

सितंबर:

इस महीने पैदा होने वाली बेटियां भाग्य की धनी तो होती ही हैं लेकिन साथ ही काफी समझदार और बुद्धिमान भी होती हैं. इनके दिमाग की वजह से घर के कई लोगो का लाभ होता हैं. इनका माइंड बड़ा तेज होता हैं जो हर समस्यां का समाधान आसानी से खोज लेता हैं. इनके आने से घर की 90 प्रतिसत प्रॉब्लम यूं ही दूर हो जाती हैं.

नवंबर:

इस महीने जब बेटी का जन्म हो जाए तो समझो आप ने जरूर पिछले जन्म में कोई नेक काम किया होगा. ये लड़कियां एक आदर्श बहू और बेटी बनती हैं. इनकी प्लानिंग इतनी अच्छी होती हैं कि ये घर को जमीन से आसमान तक ले जाती हैं. मतलब उसकी आर्थिक स्थिति को सुधार देती हैं. इनके आने से घर में खुशियों की लहर आती हैं. ये अपने माता पिता के लिए किसी वरदान से कम नहीं होती हैं.

यदि आपकी बेटी का भी इन महीनो में जन्म हुआ हैं तो आप खुद को भाग्यशाली मान सकते हैं. हालाँकि अन्य महीनो में जन्मी बेटियां भी कई हुनर दिखाने में माहिर होती हैं.

 

Back to top button