बॉलीवुड

आलोचनाओं के बीच घिरी फिल्म कबीर सिंह को लेकर पहली बार आया फिल्म के डायरेक्टर का जवाब

शाहिद कपूर और कियारा आडवाणी की फिल्म कबीर सिंह ने बॉक्स ऑफिस पर दमदार ओपनिंग के साथ कई रिकॉर्डस भी अपने नाम किए हैं। बता दें कि इस फिल्म को रिलीज हुए दो हफ्तों से ज्यादा का वक्त होने वाला है लेकिन फिल्म की कमाई और दर्शकों के बीच फिल्म को लेकर के दीवानापन खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है। जहां एक तरफ फिल्म ने सक्सेस के मामले में कई रिकार्ड कायम किए हैं। इसी के साथ फिल्म आलोचना का भी शिकार हुई है।

बता दें कि फिल्म की स्टोरी और इस फिल्म में कबीर सिंह के किरदार को लेकर कई लोगों ने सवाल उठाए। यहा तक की एक डॉक्टर ने तो फिल्म के ब्रॉडकास्ट को रोकने तक को लेकर के शिकायत की। वहीं फिल्म के कुछ सींस को लेकर के दर्शकों ने भी आपत्ति जताई है। दरअसल एक तरफ जहां लोगों का शाहिद का प्यार में पागलपन पसंद आया है वहीं कुछ लोगों को शाहिद कपूर के गुस्‍सैल अंदाज और प्‍यार में कियारा आडवाणी को तमाचा मारने वाले सीन पर भी आपत्ति जताई है। बता दें कि फिल्म कबीर सिंह की आलोचना इसकी रिलीज के साथ ही शुरू हो गई थी। अब इन आलोचनाओं पर पहली बार कबीर सिंह के डायरेक्‍टर संदीप रेड्डी वांगा ने सफाई दी है।

बता दें कि फिल्म कबीर सिंह साउथ फिल्म अर्जुन रेड्डी का हिंदी रीमेक है। इस फिल्म का निर्देशक संदीप वांगा ने किया है। इस फिल्म ने साउथ में नए कीर्तिमान बनाए थे। संदीप वांगा ने ही दोनों फिल्मों का निर्देशन किया है। उन्‍होंने इसे हूबहू अर्जुन रेड्डी की तरह ही बनाया है। कबीर सिंह को आम दर्शकों के रिव्‍यूज का काफी लाभ हो रहा है। साथ ही इस फिल्म की माउथ टू माउथ पब्लिसिटी की वजह से लोग भारी संख्या में फिल्म को देखने के लिए पहुंच रहे हैं। कबीर सिंह रिलीज हुई तो दर्शकों ने उसे हाथोंहाथ लिया, बावजूद इसके यह आलोचनाओं से घिर गई।

अब इस फिल्म में शाहिद के कियारा को थप्पड़ मारने वाले सीन पर हो रहे बवाल पर संदीप वांगा ने कमेंट किया है। एक इंटरव्यू के दौरान संदीप वांगा ने कहा कि कबीर सिंह पुरुषों का महिमामंडन नहीं करती है। उन्‍होंने कहा कि जब हद से ज्‍यादा प्रेम होता है तो उसमें ईमानदारी होती है। इस ईमानदारी में फिजिकल डेमोनस्ट्रेशन की आजादी होती है। संदीप ने कहा कि अगर प्‍यार में एक दूसरे को थप्पड़ मारने की आजादी नहीं है तो आपके उनके बीच कुछ नहीं है। संदीप ने कहा कि आलोचना करने वालों ने या तो प्‍यार नहीं किया और किया है तो सही तरीके से नहीं किया। उन्‍होंने कहा कि अगर आप गर्लफ्रेंड को छू नहीं सकते, थप्पड़ नहीं मार सकते, किस नहीं कर सकते तो आपके बीच कुछ भी नहीं है।

संदीप के इस बयान के बाद शायद कुछ लोगों को उनके इस बयान पर भी आपत्ति हो सकती है। लेकिन सोचने वाली बात यह है कि चाहे जो भी हो फिल्म ने आलोचनाओं के चलते हुए भी बॉक्स ऑफिस पर बेहतरीन प्रदर्शन किया है।

Back to top button