Viralबिज्ञान और तकनीक

कृष्णा बन चमत्कारी अंदाज में पूरा किया ‘बोतल कैप चैलेंज’, देखे Video

इंटरनेट और सोशल मीडिया के जमाने में आए दिन कोई ना कोई चैलेंज वायरल होता ही रहता हैं. मसलन पिछले साल आईस बकेट चैलेंज बहुत वायरल हुआ था. इस चैलेंज में व्यक्ति अपने ऊपर बर्फ से भरी बाल्टी डालता था. इसे आम नागरिको सहित बॉलीवुड और हॉलीवुड की कई बड़ी हस्तियों ने भी किया था. अब इन दिनों #BottleCapChallenge (बोतल कैप चैलेंज) बड़ी तेजी से फेमस हो रहा हैं. इस चेलेंज के अंतर्गत आपको अपने पाँव की सहयता से किक मार बोतल के ऊपर का ढक्कन खोलना होता हैं. ये चैलेंज थोड़ा मुश्किल हैं और इसे परफेक्ट तरीके से करने के लिए आपका फिट रहना जरूरी हैं. हालाँकि कई लोग क्रिएटिव भी होते हैं ऐसे में वे इस चैलेंज को बिल्कुल अलग ही रूप दे रहे हैं.

इसी कड़ी में एक व्यक्ति ने #BottleCapChallenge को करने का बड़ा ही अनोखा तारीख ढूँढा हैं. ये व्यक्ति भगवान श्रीकृष्ण की पोशाक पहने इस चैलेंज को पूरा करता हैं. अब चुकी शख्स भगवान बना हैं इसलिए उसका बोतल के ढक्कन को खोलने का तरीका भी बाकियों से अलग होता हैं. जहां एक तरफ कई लोग लात, हाथ, मुंह और कई अन्य तरीको से ढक्कन खोल रहे हैं तो वहीं श्रीकृष्ण बना ये व्यक्ति चमत्कारी ढंग से बोतल का ढक्कन खोल सभी का दिल जित लेता हैं.

विडियो देखने पर पता चलता हैं कि श्रीकृष्ण बने इस शख्स के सामने एक बोतल रखी हुई हैं. पहले तो वो ऐसा जताता हैं कि अपनी लात से ही ढक्कन खोल देगा लेकिन फिर रुक जाता हैं और भगवान की तरह पोज देकर अपनी ऊँगली घुमाता हैं. इसके बाद चमत्कारी रूप से बोतल का ढक्कन अपने आप ही खुल के नीचे गिर जाता हैं. बोतल कैप चैलेंज को पूरा करने का ये तरिका लोगो को बड़ा ही पसंद आ रहा हैं. जिसने भी ये विडियो देखा वो इस शख्स के हुनर की तारीफ़ कर रहा हैं. जिस शख्स ने ये विडियो बनाया हैं उसके टिक टॉक का यूजर नाम वैभव हैं.


इस विडियो को सोशल मीडिया पर खूब पसंद किया जा रहा हैं जिसके चलते ये वायरल भी हो गया हैं. विडियो में लोगो को वैभव की भगवान वाली ड्रेस, सोने के आभूषण और मुकुट इत्यादि भी बड़े आकर्षक लग रहे हैं. अब रोज रोज ये कहा देखने को मिलता हैं कि भगवान कोई इंटरनेट का चैलेंज पूरा कर रहे हैं. बरहाल आप भी इस विडियो को यहाँ देख सकते हैं. इसे देख हमें जरूर बताइए कि आपको ये कैसा लगा.

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि शुरुआत में इस चैलेंज का रूल था कि आपको बोतल का ढक्कन लात से ही खोलना है और बोतल को गिरना भी नहीं चाहिए. लेकिन अब इसके रूल्स को हटा दिया गया हैं जिसके चलते लोग कई अलग अलग तरह के क्रिएटिव तरीके से चैलेंज पूरा कर रहे हैं. इस चैलेंज का यदि आप ओरिजनल रूप देखना चाहते हैं तो बॉलीवुड के खिलाड़ी अक्षय कुमार को इसे पूरा करते हुए देख सकते हैं.

वैसे आप ने ये चैलेंज अभी तक ट्रॉय किया क्या? यदि नहीं तो आज ही करे.

Back to top button