बॉलीवुड

डेब्यू फिल्म में इस एक्ट्रेस ने किया खुलासा, कहा- जब 94 किलो वजन था तब लोग उड़ाते थे हंसी

बॉलीवुड में डेब्यू से पहले बहुत से ऐसे कलाकार होते हैं जो फिट नहीं दिखते लेकिन कुछ कर दिखाने का जुनून उन्हें फिट बना देता है। ऐसा किस्सा सोनाक्षी सिन्हा, अर्जुन कपूर, सारा अली खान जैसे कई सितारों के साथ हो चुका है और उनका मजाक बनता था लेकिन आज उनकी दुनिया दीवानी है। कई सारे स्टार्स ऐसे हैं जिनका बॉलीवुड में आने से पहले वजन काफी ज्यादा था। ऐसा ही कुछ आने वाली फिल्म मलाल की लीड एक्ट्रेस के साथ भी हुआ। डेब्यू फिल्म में इस एक्ट्रेस ने किया खुलासा, चलिए बताते हैं इन्होंने क्या कहा ?

डेब्यू फिल्म में इस एक्ट्रेस ने किया खुलासा

संजय लीला भंसाली की आने वाली फिल्म मलाल की लीड एक्ट्रेस शर्मिन सहगल ने खुलासा किया है कि पहले उनका वजन 94 किलो था और इस वजन के कारण उन्हें लोगों के कमेंट और मजाक का पात्र बनना पड़ता था। शर्मिन ने ‘मलाल’ फिल्म से फिल्म इंडस्ट्री में डेब्यू किया है और इन्होंने अपने वजन को लेकर खुलासा किया। एक वेबसाइट से इंटरव्यू के दौरान किया, शर्मिन ने कहा- ‘मैं डॉक्टर बनना चाहती थी।

कॉलेज के दिनों में मैंने थिएटर भी किया। जहां से मुझे एक्टिंग का कीड़ा ऐसा लगा कि डॉक्टर बनने का सपना किनारे हो गया। स्टेज पर मुझे देखकर लोग हंसते थे क्योंकि उस समय मेरा वजन 94 किलो था।’ शर्मिन ने आगे कहा- ‘एक्ट्रेस बनने का ख्वाब काफी डरावना था क्योंकि मेरा फिगर ऐसा नहीं था और ग्लैमर वर्ल्ड में प्रतिभा से ज्यादा आपकी मौजूदगी देखी जाती है। मेरा वजन 10 साल की उम्र से बढ़ना शुरू हुआ और 17 साल की उम्र में मेरा वजन 94 किलो हो गया था। जब लोगों के मजाक से मैं तंग आ गी तब इसे कम करने का फैसला किया। करीब 6-7 साल में फिट हो पाई और अब मेरा वजन 49 किलो है।’

वजन कम करने के बारे में शर्मिल ने कहा- ‘मैंने अपना खाना कम किया और एक्सरसाइज ज्यादा की। इसके साथ भंसाली सर को असिस्ट करने में 15 घंटे बीताने लगी थी। ‘मैरीकॉम’ शूटिंग के समय सेट पर मैं दिन में महज 15 मिनट बैठ पाती थी।” आपको बता दें, शर्मिन सहगल संजय लीला भंसाली की भांजी हैं और फिल्म ‘मलाल’ में शर्मिन के अपोजिट मीजान जाफरी हैं जो जावेद जाफरी के बेटे हैं। शर्मिन के साथ मीजान ने भी इस फिल्म से डेब्यू किया है। फिल्म रिलीज होने से पहले मीजान एक चैट शो में आए और इस चैट शो में मीजान को तीन विकल्प दिए गए थे जिसके बाद मीजान ने अमिताभ बच्चन की नातिन नव्या नवेली को चुना। इसके बाद मीजान की नव्या के साथ कई तस्वीरें भी सामने आई थीं।

Back to top button