रवीना टंडन से नफरत करती थी करिश्मा कपूर, सरेआम मीडिया के सामने ऐसे किया था अपमान

बॉलीवुड में प्यार और ब्रेकअप जैसी चीजें बहुत होती हैं. लेकिन इस चक्कर में कई बार कुछ सितारों की अनबन भी हो जाती हैं और उनकी लड़ाई विवाद भी खड़ा कर देती हैं. इसी कड़ी में आज हम आपको 90 के दशक की दो पॉपुलर अभिनेत्रियाँ रवीना टंडन और करिश्मा कपूर के बारे में बताने जा रहे हैं. एक ज़माना था जब करिश्मा और रवीना के बीच 36 का आकड़ा हुआ करता था. इतना ही नहीं एक बार तो करिश्मा ने पुरे मीडिया के सामने रवीना का जबरदस्त अपमान किया था. इसके बाद कई इंटरव्यू में भी ये दोनों एक दुसरे की बुराइयां करते नज़र आए थे. ऐसे में आज हम आपको इन दोनों की इस बदनाम लड़ाई से रूबरू कराने जा रहे हैं.

दरअसल रवीना और करिश्मा दोनों की लड़ाई की मुख्य वजह अजय देवगन हैं. बात ये हैं कि एक जमाने में रवीना और अजय का लव अफेयर चला करता था. हालाँकि बाद में करिश्मा अजय के करीब आने लगी जिसके चलते रवीना ने अजय से ब्रेकअप कर लिया. लेकिन बात यहीं खत्म नहीं हुई. इन दोनों एक्ट्रेस के बीच शीत युद्ध जारी रहा. रवीना ने तो ये तक आरोप लगाए कि करिश्मा ने प्रोड्यूसर से कह कर उन्हें कई फिल्मों से भी निकलवा दिया था. इसके बाद दोनों के बीच की नफरत शाहरुख़ खान की होली की एक पार्टी में देखने को मिली. यहां करिश्मा ने सरेआम पूरी मीडिया के सामने रवीना का अपमान किया था.

हुई ये था कि शाहरुख़ खान की पार्टी में कई मीडिया वाले भी आए हुए थे. ऐसे में जब उन्होंने मीडिया के लोगो ने रवीना और उर्मिला को करिश्मा कपूर के साथ पोज देकर फोटो खिचवाने के लिए कहा तो रवीना तो तैयार हो गई थी लेकिन करिश्मा ने साफ़ मना कर दिया था. ऐसे में इसे मीडिया के लोगो ने करिश्मा द्वारा रवीना की इंसल्ट के रूप में देखा.

एक इंटरव्यू में रवीना ने बताया था कि “मैं करिश्मा के साथ एक फिल्म करने वाली थी लेकिन उसके प्रोड्यूसर से संबंध अच्छे थे तो उसने मुझे फिल्म से बाहर करवा दिया. इस तरह की चीजें इंडस्ट्री में होती रहती हैं. हालाँकि मैं ऐसा खेल नहीं खेलती हूँ. मैं अपनी पर्सनल लाइफ और प्रोफेशनल लाइफ को अलग रखती हूँ. मुझे करिश्मा या अजय के साथ काम करने में कोई दिक्कत नहीं हैं. परेशानी करिश्मा को हैं. मसलन मैं और अजय एक फिल्म में काम करने वाले थे लेकिन करिश्मा ने अजय के सामने शर्त रख दी कि वो मेरे (रवीना) के साथ काम नहीं कर सकते, मुझ से बात नहीं कर सकते और मुझ से मिल भी नहीं सकते.

रवीना आगे कहा था “जीवन में सबकुछ अच्छा चले इसके लिए लाइफ बहत छोटी हैं. मैं इन सब बातों के बारे में सोच अपना टाइम वेस्ट नहीं करती हूँ. हर व्यक्ति की किसी ना किसी से नहीं बनती हैं या उनमे लड़ाई होती हैं. लेकिन हमें इन सब बातों को भुला कर आगे बढ़ना चाहिए. यदि हम इन छोटी बातों का टेंशन नहीं लेंगे तो लाइफ बहुत ही आसान हो जाएगी. करिश्मा और अजय मेरे बेस्ट फ्रेंड नहीं हैं. लेकिन हम दुश्मन भी नहीं हैं. आज तक मैंने उन दोनों के लिए कुछ भी अपशब्द नहीं कहे हैं. इसकी वजह ये हैं कि उनकी वजह से मेरी लाइफ में कोई फर्क नहीं पड़ता हैं. मुझ में कोई इगो प्रॉब्लम नहीं हैं. मैं अभी भी दोनों के साथ काम कर सकती हूँ.

Share this