बॉलीवुड

मिल गया संजय दत्त की पहली पत्नी का दुखभरा आखिरी खत, पढ़कर आपकी आंखे भी भर जाएंगी

संजय दत्त बॉलीवुड के पॉपुलर एक्टर हैं और फिल्मों के साथ इनकी पर्सनल लाइफ भी खूब सुर्खियों में रही है। इन्होंने 3 शादियां की और कई अफेयर्स वाली जिंदगी जी है फाइनली वे अपनी तीसरी पत्नी और दो बच्चों के साथ एक खुशहाल जिंदगी जी रहे हैं। संजय दत्त की आधी जिंदगी जेल और सजाओं में कटी उन्होंने ऐसी गलती की सजा भुगती जो जानबूझकर नहीं की थी। संजय दत्त अपनी पहली पत्नी से बहुत प्यार करते थे लेकिन समय से पहले उन्हें खो दिए। बहुत समय बाद उनकी पहली पत्नी की चर्चा हो रही है क्योंकि मिल गया संजय दत्त की पहली पत्नी का दुखभरा आखिरी खत, इसमें क्या लिखा है ये आपको जानना चाहिए।

मिल गया संजय दत्त की पहली पत्नी का दुखभरा आखिरी खत

साल 1987 में संजय दत्त ने अपने पहले प्यार रिचा शर्मा के साथ शादी की थी और इनसे इन्हें एक बेटी त्रिशला हुई जो अमेरिका में रहती है। शादी के 10 सालों के बाद रिचा को ब्रेन ट्यूमर हो गया और उनका निधन हो गया। जब वे अमेरिका के एक अस्पताल में अपनी बीमारी से जूझ रही थीं तभी उन्होंने एक इमोशनल खत लिखा था। संजय दत्त की बेटी त्रिशला दत्त ने अपनी मां के लिखे इस खत को इंस्टाग्राम पर शेयर किया। उस खत को शेयर करते हुए त्रिशला ने लिखा, ”यह मेरी मां ने उस समय लिखा था जब वे मौत के बहुत करीब थींष इसे पढ़ने के बाद मुझे पता चला कि मुझ में लिखने की कला मां से ही आई है। जिंदगी बहुत छोटी होती है और मैं उन्हे बहुत याद करती हूं। 21 साल पुराना खत मैं आपके साथ शेयर कर रही हूं।” रिचा शर्मा की मौत हुई तब त्रिशला की उम्र सिर्फ 8 साल की थी और उसके बाद से वे अपनी मां को हर पल मिस करती हैं।

रिचा शर्मा ने अपने आखिरी खत में लिखा, ”सभी की तरह मैंने अपने जीवन की राह चुनी लेकिन मैं एक अंधेरे मोड़ पर खड़ी हूं, पता नहीं मुझे ये मौका मिलेगा या नहीं यह वक्त आएगा या नहीं। भले ही लंबा हो लेकिन मुझे इंतजार तो करना ही होगा लेकिन अंत क्या होगा इसिका मुझे अभी से पता है। मुझे लेने के लिए फरिश्ते आकर मुझे वहां लेकर जाएंगे। जहां सपने मेरा इंतजार कर रहे हैं, वे बाहें खोलकर मेरा स्वागत करेंगे और मेरा बहुत ख्याल रखेंगे।” आपको बता दें कि रिचा शर्मा अपने पति और बेटी को बहुत प्यार करती थीं लेकिन बीमारी के चलते उन्हें उनसे दूर रहना पड़ा था। संजय दत्त दो सालों तक बहुत अकेले रहे लेकिन फिर साल 1998 में उनकी लाइफ में रिया पिल्ले आईं और शादी भी की लेकिन कुछ समय बाद इनका तलाक हो गया।

तीसरी शादी आज भी है कायम

साल 2003 में संजय दत्त की जिंदगी में मान्यता दत्त आईं और साल 2008 में दोनों ने शादी कर ली। इन्हें एक बेटा और एक बेटी भी हैं और जेल से छुड़वाने के लिए मान्यता दत्त ने बहुत मेहनत की और आखिर वे अपने पति को छुड़वा ही लीं। मान्यता संजय दत्त से बहुत छोटी हैं लेकिन दोनों का प्यार साथ निभाने के लिए काफी है। त्रिशला न्ययॉर्क में रहती हैं और संजय दत्त हर दो-तीन महीने पर अपनी बेटी से मिलने जाके हैं। त्रिशला ने अपनी पढ़ाई पूरी और अब वहीं पर बिजनेस करती हैं, वे भारत नहीं आना चाहतीं और संजय दत्त भी उन्हें फोर्स नहीं करते हैं।

Related Articles

Back to top button