दिलचस्प

World Cup: बांग्लादेश के इन 7 रनों ने डुबाई पाकिस्तान की कश्ती, अगले 4 साल तक रहेगा मलाल

यूं तो इंग्लैंड बनाम न्यूजीलैंड के मैच के नतीज़ें के बाद से ही पाकिस्तान वर्ल्ड कप टूर्नामेंट से बाहर हो गई थी, लेकिन आधिकारिक तौर पर शुक्रवार को बाहर हो गई। जी हां, पाकिस्तान ने अपने आखिरी मैच में शानदार जीत हासिल की, लेकिन सेमीफाइनल तक पहुंचने का सपना चकनाचूर हो गया। इतना ही नहीं, पाकिस्तान को अपनी यह जीत अगले चार सालों तक खलती रहेगी, क्योंकि उसे बांग्लादेश के वे 7 रन याद आएंगे, जिसकी वजह से वह सेमीफाइनल तक सफर तय नहीं कर पाई। तो चलिए जानते हैं कि हमारे इस लेख में आपके लिए क्या खास है?

शुक्रवार को मैदान पर उतरने से पहले पाकिस्तान के पास सेमीफाइनल में पहुंचने का एक रास्ता था, जिस पर अगर वह चलती तो शायद आज बाहर नहीं होती, बल्कि सेमीफाइनल की तैयारी कर रही होती, लेकिन ऐसा नहीं हुआ, क्योंकि बांग्लादेश ने वही 7 रन बनाए, जिससे पाकिस्तान को बैग पैक करना पड़ा। खैर, पाकिस्तान के लिए सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए न सिर्फ उसका अच्छा खेलना था, बल्कि किसी करिश्मे की ज़रूरत भी थी, लेकिन दोनों में से ही कुछ नहीं हुआ। नतीजन पाकिस्तान को अब अगले विश्व कप का इंतजार करना पड़ेगा, जोकि भारत में खेला जाएगा।

4 साल तक याद आएंगे पाकिस्तान को ये 7 रन

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी पाकिस्तान की टीम ने इमाम के शतकीय पारी की बदौलत 314 रन बनाने में सफल रही, जिसके बाद अब उसके सबसे बड़ी चुनौती थी कि उसे सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए बांग्लादेश को 7 रनों पर ऑल आउट करना था, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। दरअसल, अगर पाकिस्तान बांग्लादेश को 7 रन पर ऑल आउट कर देती तो न्यूजीलैंड से आगे निकल जाती और सेमीफाइनल खेल लेती, लेकिन ऐसा नहीं हुआ और अब अगले 4 सालों तक ये 7 रन पाकिस्तान को काफी खलेंगे।

आईसीसी ने उड़ाया पाकिस्तान का मजाक

ट्विटर पर बांग्लादेश और पाकिस्तान के बीच हुए मुकाबले का मजाक तो शुरु से ही उड़ रहा था, जिसमें पाकिस्तान को शिकार बनाया जा रहा था। इतना ही नहीं, जब पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी कर ली, तो आईसीसी की तरफ से एक ट्वीट किया गया, जिसमें एक वीडियो शेयर किया गया है। साथ ही लिखा है कि सेमीफाइनल में जाने के लिए पाकिस्तान की टीम को बांग्लादेश को सिर्फ 7 रनों पर सिमटना है, जिसे देखकर पाकिस्तान के फैंस की हालत कुछ इस तरह यानि वीडियों की तरह ही है।

सरफराज ने 2 गेंदों पर बनाया 500 रन

बांग्लादेश के खिलाफ होने वाले मैच से पहले सरफराज ने एक इंटरव्यू में कहा कि उनकी टीम इस मैच में 500 रन बनाने की कोशिश करेगी और फिर बांग्लादेश को जल्दी आउट कर देगी। फिर क्या जैसे जैसे मैच बढ़ता गया, वैसे वैसे सरफराज का मजाक उड़ने लगा। इतना ही नहीं, सोशल मीडिया पर एक यूजर ने तो यह भी पोस्ट किया कि सरफराज ने 2 गेंदों पर 500 रन की शानदार पारी खेली। बता दें कि सरफराज भी अपनी बैटिंग से कुछ नहीं कर पाए और तीन रन बनाकर नाबाद रहें। सरफराज के बड़बोले बयान की वजह से पूरी दुनिया में पाकिस्तान का मजाक उड़ रहा है।

Back to top button