बॉलीवुड

अमिताभ ने अभिषेक के मुंह पर बोला था ‘बहू ऐश्वर्या की एक्टिंग तुमसे ज्यादा अच्छी हैं’ और फिर..

इस बात में कोई शक नहीं कि ऐश्वर्या राय बच्चन अपने पति अभिषेक बच्चन से ज्यादा पॉपुलर हैं. फ़िल्मी करियर की भी बात करे तो ऐश इस मामले में हस्बैंड से कही आगे हैं. ऐसे में क्या आप ने कभी सोचा हैं कि अभिषेक इस बारे में क्या सोचते हैं? चलिए आज हम आपको एक किस्सा बताते हैं जब अभिषेक के पिता अमिताभ बच्चन ने भी बेटे के मुंह पर बोला था कि बहू ऐश्वर्या तुमसे ज्यादा अच्छी कलाकार हैं. इस बात का खुलासा खुद अभिषेक ने एक इंटरव्यू के दौरान किया था. आज हम आपको उसी इंटरव्यू के कुछ अंश बताने जा रहे हैं.

अभिषेक ने ये इंटरव्यू साल 2010 में अपनी फिल्म ‘रावण’की रिलीज के दौरान दिया था. बता दे कि इस फिल्म में अभिषेक के साथ उनकी बीवी ऐश्वर्या राय भी थी. इस फिल्म को देखने के बाद ही अमिताभ ने अभिषेक से ज्यादा ऐश्वर्या की तारीफ़ की थी. अभिषेक ने कहा था कि “फिल्म देखने के बाद मेरे पिता मेरी ओर मुड़े और मुझे पीठ पर साबासी देते हुए बोले- ‘तुमने अच्छा काम किया, लेकिन ऐश्वर्या का काम तुमसे ज्यादा अच्छा था.

जब अभिषेक से पूछा गया कि बीवी के साथ तुलना करे जाने पर आप क्या सोचते हैं तो उन्होएँ कहा था “नहीं! मैं अपनी बीवी के साथ कोई मुकाबला नहीं करता हूँ. मुझे लगता हैं वो इंडस्ट्री की बेस्ट एक्टर हैं. उनका काम खुद ही बोलता हैं. मुझे किसी के साथ भी कोई मुकाबला करने की जरूरत नहीं हैं. मैं बस हमेशा अपना बेस्ट देने के बारे में सोचता हूँ. मेरे लिए ये जरूरी हैं कि मैं अपनी हर फिल्म में अपना परफॉरमेंस सुधारु. यदि आप अपने लास्ट परफॉरमेंस से बेहतर प्रदर्शन नहीं  करते हैं तो आप एक्टर कहलाने के लायक ही नहीं हैं. सबसे पहले आप यह करिए और फिर किसी दूसरों से मुकाबला करने की सोचिए.

बता दे कि फिल्म में अभिषेक ने एक नेगेटिव किरदार निभाया था इस पर वे बोले थे “मैं उस टाइप का अभिनेता नहीं हूँ जो सोचता हैं कि ये किरदार करना मेरे करियर के लिए सही होगा या गलत. मुझे उन लोगो के लिए बुरा लगता हैं जो ऐसा सोचते हैं. मसलन यदि मणि रत्नम जैसा फिल्म डायरेक्टर आपको कोई फिल्म ऑफर करता हैं तो आप उसे ना नहीं कहते हैं. वे बहुत अच्छे डायरेक्टर हैं जो अपने सभी साथियों का सम्मान करते हैं. तो उन्हें ना कहना बेवकूफी होगी.

अपने और बीवी के साथ में फिल्म करने के बारे में अभिषेक ने बताया था कि “जब भी मैं कोई किरदार करता हूँ तो ये नहीं सोचता हूँ कि सामने मेरी बीवी हैं. यदि आप ‘सरकार राज’ फिल्म देखोगे तो वो हम दोनों ने शादी के बाद की थी. उस फिल्म में हमारा कोई भी रोमांटिक एंगल नहीं था. हम दोनों रियल लाइफ कपल जरूर हैं लेकिन इसका मतलब ये नहीं कि साथ में फिल्म कर रहे हैं तो कोई छुट्टियां मना रहे हैं. हम डायरेक्टर, स्क्रिप्ट और किरदारों में विशवास रखते हैं. हमारे लिए फिल्म शूट के दौरान वे पहले आते हैं. फिर इस बात से फर्क नहीं पड़ता हैं कि मेरे सामने कौन कलाकार खड़ा हैं और उसका मुझ से क्या रिश्ता हैं”

Back to top button