बॉलीवुड

Bottle Cap Challenge: सोशल मीडिया पर फिर वायरल हुआ चैलेंज, इन बॉलीवुड सेलेब्स ने पूरा किया चैलेंज

सोशल मीडिया पर इन दिनों एक बार फिर से एक चैलेंज है जो लोगों के बीच काफी फेमस हो गया है। बता दें कि इसके पहले सोशल मीडिया पर किकी चैलेंज और आइस बकेट चैलेंज का क्रेज लोगों के बीच खासा देखने को मिला था। जिसके बाद इन दिनों बोतल कप चैलेंज ने लोगों के बीच धूम मचा रखी है। सोशल मीडिया पर यह चैलेंज तेजी से वायरल हो रहा है। साथ ही इस चैलेंज का असर बॉलीवुड में भी खूब देखने को मिल रहा है। बॉलीवुड के कई सेलेब्स ने इस चैलेंज को करते हुए अपने वीडियोज को सोशल मीडिया पर शेयर किया है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि इस चैलेंज की शुरूआत कहा से हुई है ?

दरअसल इस चैलेंज की शुरुआत कजाकिस्तान के ताइक्वांडो चैंपियन फराबी दवलचिन ने की है। इस चैलेंज को करते हुए सबसे पहले उन्होंने ही अपने वीडियो को सोशल मीडिया पर शेयर किया था और इस पोस्ट के साथ उन्होंने एक्टर जैकी चैन और जोसन सहित दो और लोगों को चैलेंज किया था।  हालांकि फराबी इस चैलेंज का नाम ‘फारा किक्स चैलेंज’ देना चाहते थे लेकिन वायरल होते होते इसका नाम बदल गया।

बता दें कि इस चैलेंज में आपको अपने पैर से किक मारते हुए बोतल के ढक्कन को गिराना है। और वो भी इस चैलेंज के चलते बोतल के ढक्कन को रिवर्स किक मारते हुए नीचे गिराना है। ये चैलेंज देखने भी भले ही आसान लग रहा हो और आपको लगे कि इसके लिए सिर्फ फिटनेस जरूरी हैं। लेकिन असल में इस चैलेंज को करने के लिए फिटनेस के साथ तकनीक की भी जरूरत पड़ती है। बता दें कि फराबी दवलचिन ने इस ही चैलेंज के तहत एक और वीडियो अपलोड किया है जिसमें वो किक मारते हुए पेंसिल की निब तोड़ते नजर आ रहे हैं।

इन दिनों सोशल मीडिया पर इस चैलेंज ने धूम मचा रखी है। बॉलीवुड अभिनेताओं की बात करें तो अक्षय कुमार ने भी इस चैलेंज को करते हुए अपना वीडियो शेयर किया है। इस वीडियो में अक्षय कुमार ब्लैक कलर का आउटफिट पहने नजर आ रहे हैं। बता दें कि अक्षय ने अपने अलावा अपने अकाउंट पर दो और लोगों का वीडियो शेयर किया है जो इस चैलेंज को पूरा करते नजर आर रहे हैं।

अक्षय कुमार के अलावा टाइगर श्रॉफ भी इस चैलैंज को पूरा कर चुके हैं। हालांकि टाइगर इस चैलेंज को एक स्टेप आगे ले गए हैं और टाइगर ने इस चैलेंज को अपनी आंखो पर पट्टी बांध कर के पूरा किया है। टाइगर ने अपनी आँख पर लाल रंग की पट्टी बांधी हुई है और वो रिवर्स किक मारते हुए पेप्सी की बोतल के ढक्कन को खोल रहे हैं।


वहीं इसके अलावा भी कई ऐसे सेलेब्स हैं जिन्होंने इस चैलेंज को एक्सेप्ट किया है। वहीं कुछ ने इस चैलैंज को बहुत ही फनी तरीके से पूरा किया हैं। देखें वीडियो-


वहीं ऐक्ट्रेसेस में इस चैलेंज को शर्लिन चोपड़ा ने भी पूरा किया है। हालांकि उन्होंने बैक किक का प्रयोग नहीं किया है।

 

View this post on Instagram

 

Hey @akshaykumar , I couldn’t resist either! #bottlecapchallenge #fitindia ?⭐️

A post shared by Sherlyn Chopra (@sherlynchopra) on

Back to top button