बॉलीवुड

Photos: पानी के अंदर बेबी बंप दिखाते नजर आई ये एक्ट्रेस, गर्भवती महिलाओं को दिया ये ख़ास संदेश

मुसाफिर, रेस, दे दना दन, वन टू थ्री और टेक्सी नंबर नौ दो ग्यारह जैसी फिल्मों में अभिनय कर चुकी समीरा रेड्डी अब बॉलीवुड से लगभग रिटायर हो चुकी हैं. उन्होंने 2014 में अक्षय वर्दे से शादी रचाने के बाद से ही उन्होंने परिवार को प्राथमिकता देना शुरू कर दिया था. हालाँकि वे सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं और कभी कभी मीडिया की ख़बरों का हिस्सा भी बन जाती हैं. इसी कड़ी में इन दोनों समीरा की कुछ तस्वीरें बड़ी तेजी से वायरल हो रही हैं. इन तस्वीरों में समीरा गर्भवती हैं और पानी के अंदर कुछ शानदार पोज देते नजर आ रही हैं.

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि समीरा दूसरी बार गर्भवती हुई हैं. पहली प्रेगनेंसी के दौरान वे काफी स्ट्रेस में थी और डिलीवरी के बाद डिप्रेशन में भी गई थी. लेकिन उनकी दूसरी प्रेगनेंसी में मामला थोड़ा अलग हैं. इस बार वे सभी महिलाओं को एक ख़ास संदेश देना चाहती हैं. इसलिए उन्होंने एक फोटोशूट किया और साथ में #ImperfectlyPerfect (परफेक्ट ना होते हुए भी परफेक्ट) ट्रेंड शुरू करते हुए एक बहुत ही काम की बात कही.

दरअसल समीरा का कहना हैं कि आज के सोशल मीडिया के जमाने में हम देखते हैं कि कई महिलाऐं स्लिम बॉडी के साथ अपना बेबी बंप दिखाती हैं. इस ट्रेंड को देख कई महिलाएं गर्भवस्था के समय अपने मोटे होते शरीर को लेकर टेंशन में आ जाती हैं और उसे छिपा कर रखती हैं. लेकिन उन्हें जान लेना चाहिए कि गर्भवस्था के दौरान हाथ, पैर और चेहरे का मोटा होना सामान्य हैं. आखिर आपके अंदर एक बच्चा पल रहा हैं.

आप गर्भवती हैं या नहीं लेकिन आपको अपनी बॉडी से प्यार करना सिख लेना चाहिए. आप जैसी भी हैं अपने आप में खुबसूरत हैं. इसमें शर्मिंदा होने जैसी कोई बात नहीं हैं. समीरा अपना अनुभव शेयर करते हुए बताती हैं कि प्रेगनेंसी के दौरान जब उन्होंने सोशल मीडिया पर एक फोटो शेयर की थी तो लोग उन्हें मोटी कहने लगे.

कुछ तो ये भी कह रहे थे कि मैं अपने पति से भी ज्यादा उम्र कि लग रही हूँ. लेकिन मैं इन नेगेटिव कमेंट्स पर ध्यान नहीं दिया. आपको लाइफ में हमेशा पॉजिटिव रहना चाहिए

.

समीरा की इस कैंपेन का असली मकसद यही हैं कि महिलाएं अपनों बॉडी से प्यार करना सिख जाए और वो जैसी भी हैं उसे दिखाने में कोई शर्म ना करे. आप अपने हिसाब से कपड़े पहने और लोग क्या कहेंगे इस बारे में ना सोचे. आपके अंदर की सुंदरता ज्यादा मायने रखती हैं.

समीरा की इस पहल से एक ऐसा मुद्दा उठा हैं जिसकी काफी पहले से ही जरूरत थी. ये समाज महिलाओं को बॉडी शेम कह कर उनके ऊपर परफेक्ट दिखने का बहुत प्रेशर डालता हैं. आप सोशल मीडिया पर अच्छे फिगर वाली महिलाओं की फोटो देखते हैं और खुद को वैसा बनाने के लिए मजबूर करने लगते हैं. लेकिन आपको खुद को स्वास्थ्य रखे पर अधिक ध्यान देना हैं ना कि एक अच्छा फिगर पाने पर.

बरहाल आपको समीरा की ये तस्वीरें कैसी लगी हमें कमेंट में जरूर बताए. इसे दूसरों के साथ भी शेयर करे ताकि ये संदेश सभी महिलाओं तक जा सके.

Back to top button