विशेष

हरभजन सिंह के 39वे जन्मदिन पर बेटी हिनाया ने किया ये काम, तस्वीरें देख दिल खुश हो जाएगा

एक पिता और बेटी का रिश्ता बड़ा ही प्यारा होता हैं. एक पापा अपनी बेटी से जितना प्यार करते हैं उतना दुनियां का कोई भी पुरुष नहीं कर सकता हैं. वो पापा ही होते हैं जो बेटी का हाथ थाम उसे पहली बार चलना सिखाते हैं. पापा अपनी बेटी को सभी बुरी चीजों से दूर रख उसकी रक्षा भी करते हैं. ऐसा ही कुछ रिश्ता क्रिकेटर हरभजन सिंह और उनकी बेटी हिनाया हीर प्लाहा का भी हैं. एक ज़माना था जब हरभजन क्रिकेट को ही अपना पहला प्यार मानते थे. इसके ऊपर उन्होंने अपने पुरे 19 साल भी न्योछावर कर दिए थे. हालाँकि जब से उनके घर बेटी हिनाया का जन्म हुआ हैं सारे समीकरण बदल गए हैं. अब उनके लिए बेटी और परिवार ही पहली प्राथमिकता हैं.

हरभजन और उनकी बेटी की ये ख़ास केमेस्ट्री हाल ही में उनके जन्मदिन के मौके पर भी दिखाई दी. दरअसल 4 जुलाई को हरभजन ने अपना 39वा जन्मदिन मनाया हैं. ऐसे में वे इस मौके पर अपनी प्यारी बेटी हिनाया के साथ एक ही रंग, डिजाईन और फेब्रिक की ड्रेस पहने नजर आए. दरअसल हरभजन की पत्नी गीता बसरा और बेटी भज्जी को बर्थडे पर स्पेशल फील कराना चाहती थी. इसलिए गीता की मम्मी और डिजाइनर परवीन बसरा ने खासतौर पर नातिन के लिए एक ख़ास ड्रेस तैयार की. हरभजन और हिनाया की इन प्यारी तस्वीरों को बीवी गीता ने सोशल मीडिया पर भी शेयर किया हैं.

इन तस्वीरों को शेयर करते हुए गीता ने लिखा कि “हिनाया पापा के जन्म्दी पर उन्ही की तरह तैयार हुई हैं. ये ड्रेस स्पेशल हैं क्योंकि इसे मेरी हुनरमंद माँ परवीन बसरा ने बनाया हैं. वहीं भज्जी की शर्ट को पियूष देढिया ने तैयार की हैं. इस प्यारी और यूनिक ड्रेस के लिए आपका शुक्रिया पियूष.

उधर सोशल मीडिया पर लोगो को बाप बेटी की ये जोड़ी बड़ी पसंद आ रही है. बता दे कि हरभजन ने एक बार इंटरव्यू में बताया था कि “मैं पिछले 18-19 साल से क्रिकेट खेल रहा हूँ. ये शादी और पिता वाली चीज मेरे साथ पहली बार हो रही हैं. ऐसे में अब परिवार ही मेरी जिंदगी बन गया हैं. मैंने अभी तक जो कुछ भी हासिल किया हैं वो मेरी फैमिली के भविष्य के लिए ही हैं. मेरा परिवार ही मेरी दुनियां हैं. मैंने पिछले 9 महीनो से कोई भी इंटरनेशनल क्रिकेट नहीं खेल हैं. पर मैं बाद में भी इसे खेल सकता हूँ. लेकिन बेटी को बड़ा होते हुए देखने और उसके साथ समय बिताने का सुख बाद में नहीं मिल पाएगा. मेरी बेटी बड़ी हो रही हैं और मैं इस पल को मिस नहीं करना चाहता हूँ.

एक अन्य इंटरव्यू में उन्होंने बताया था कि “चाहे आप 100 टेस्ट मैच जित जाओ, या वर्ल्ड कप हासिल कर लो लेकिन पिता बनने की ख़ुशी इन सभी से ऊपर होती हैं. आपके बच्चे ही आपके सबसे बड़े मैडल होते हैं. मुझे भी इस बात का एहसास पिता बनने के बाद ही हुआ.”

वैसे आप लोगो को हरभजन और उनकी बेटी की जोड़ी कैसे लगी? क्या आप भी हरभजन की बातों से सहमती रखते हैं? अपने जवाब कमेंट में जरूर दे.

Back to top button