Viral

मुंबई की भारी बारिश में डूब रहा था कुत्ता, पुलिस ने ऐसे बचाई जान, Video वायरल

पिछले कुछ दिनों से मुंबई का हाल बड़ा ही बेहाल हैं. यहां का जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया हैं. इसका कारण यहां हुई भारी बारिश हैं. मुंबई में हर साल बारिश के मौसम में लोगो का जीवन प्रभावित होता हैं. जगह जगह पानी भर जाने की वजह से लोगो को काफी दिक्कत का सामना करना पड़ता हैं. लेकिन इस बार तो बारिश ने हद ही कर दी और अपने साथ ना जाने कितनी जाने भी ले गई. दरअसल भारी बारिश की वजह से मुंबई में कई लोगो ने अपनी जान गवा दी हैं. किसी को करंट लगा, तो कोई गद्दे में गिरा, कहीं दिवार धस गई तो कहीं कार डूबने की वजह से लोग बाहर ही नहीं निकल पाए. इन सबके बीच रहत दल भी अपना काम जोरो शोरो से कर रहा हैं. उनसे जितनी कोशिश हो सकती हैं वे लोगो की सहयता कर उन्हें सुरक्षित कर रहे हैं.

अब जरा थोड़ा ठहर के सोचिए कि इस माहोल में जहां इंसान ही सुरक्षित नहीं हैं वहां जानवरों का क्या हाल हुआ होगा. ना जाने कितने जानवर भी इस भयंकर बारिश की चपेट में आ गए होंगे. ऐसे में हाल ही में इंटरनेट पर एक विडियो सामने आया हैं. इस विडियो में एक कुत्ता पानी में डूब रहा हैं और वहां से बाहर निकलने की कोशिश करता नजर आ रहा हैं. ऐसे में उस कुत्ते की जान बचाने के लिए मुंबई पुलिस आगे आ जाती हैं. वे कुत्ते को पानी में डूबने से बचा लेते हैं. उसे बाहर निकाल दिया जाता हैं. ये विडियो अब इंटरनेट पर खूब तेजी से वायरल हो रहा हैं.

24 सेकंड का ये विडियो मुंबई के अँधेरी इलाके का बताया जा रहा हैं. विडियो में एक और दिलचस्प ये हैं कि पुलिस वाले जब कुत्ते को आवाज़ लगाते हैं तो वो भी समझदारी दिखाते हुए उनकी तरफ तैर कर आता हैं, जिसके बाद पुलिस वाल उसे ऊपर खीच लेते हैं. इस इंसानियत भरे काम को करने में कांस्‍टेबल प्रकाश पवार की अहम भूमिका रही हैं. सोशल मीडिया पर उनकी भी खूब तारीफ़ हो रही हैं. लोगो का कहना हैं कि आज के जमाने में लोग इंसानों की फिक्र कर ले वही बहुत होता हैं ऐसे में इस स्थिति में जानवरों के बारे में भी सोचना सच में एक सराहनीय काम हैं.

यदि आपको भी इस बारिश के मौसम में कोई जानवर परेशान होता दिख जाए तो आप उसकी मदद जरूर करे. इस मौसम में देशभर में कई जानवर हर साल मारे जाते हैं क्योंकि उनके पास रहने को कोई जगह नहीं होती हैं और खाने की भी कमी हो जाती हैं. बरहाल आप ये विडियो यहां देख ले.

बता दे कि मुंबई में भारी बारिश की वजह से कई रोड जाम हो गए हैं. कुछ ट्रेने भी रद्द हुई हैं. इसके साथ ही कई फ्लाइट्स भी डिले हुई हैं. कई ऑफिस और स्कूल ने छुट्टी भी रख दी. उम्मीद की जा रही हैं कि आने वाले समय में जल्द ही मुंबई वासियों का जनजीवन पहले जैसा सामान्य हो जाएगा. यदि आपको ये विडियो पसंद आया तो इसे शेयर भी करे.

Back to top button