विशेष

2014 से 2026 तक मोदी ही होगें देश के प्रधानमंत्री…..जानिएं क्यों!

2014 को नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे लेकिन क्‍या आप जानते हैं कि आज से करीब 450 साल पहले ही इस बात की भविष्‍यवाणी कर दी गई थी. जी हॉं, विश्वविख्यात फ्रांसीसी भविष्यवक्ता नास्त्रेदमस ने 450 साल पहले भारत में नरेंद्र मोदी के शासन की भविष्यवाणी कर दी थी.

नास्त्रेदमस ने अपनी भविष्‍यवाणी में कहा था :

नास्‍त्रेदमस ने राजीव गांधी की हत्या से लेकर विश्व युद्ध तक की भविष्यवाणी की. नास्त्रेदमस ने अपनी भविष्‍यवाणी में कहा था कि भारत में एक ऐसा पुरुष सत्ता पर विराजमान होगा जो राजनीति के संदर्भ को हिलाकर रख देगा. विभिन्न शोधकर्ताओं की नज़र में नास्त्रेदमस की यह भविष्यवाणी भारत के वर्तमान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर ही इशारा करती है. नरेन्‍द्र मोदी ने 2014 में प्रधानमंत्री बन भारत की सत्‍ता संभाली थी. 8 नवंबर को हुई नोटबंदी की घोषणा प्रधानमंत्री के सबसे कठोर माने जाने वाले फैसलों में से एक है. नास्‍त्रेदमस ने सैकड़ो वर्ष पहले ही कहा था कि भारत में एक ऐसा शासक जन्‍म लेगा जो भारत की राजनीति को बदल कर रख देगा.

नास्‍त्रेदमस ने इस बात के बारे में 450 वर्ष पहले यह भविष्‍यवाणी 1555 में अपने एक अपनी एक किताब ‘द प्रोफेसीज’ में कर दी थी. फ्रेंच भाषा में लिखे अपने इस ग्रंथ में नास्‍त्रेदमस ने साफ लिखा है कि यह व्‍यक्ति भारत की दिशा और दशा बदलकर रख देगा. नास्‍त्रेदमस के इस ग्रंथ के पेज नंबर 32-33 पर साफ-साफ लिखा है कि एक अधेड़ उम्र का व्‍यक्ति जो भारत का प्रतिनिधित्‍व करेगा वह भारत के साथ ही साथ पूरी दुनिया में एक नया अध्‍याय लिखेगा. उसकी अगुवाई में भारत दुनिया में महाशक्तिशाली बन जाएगा.

कौन थे नास्त्रेदमस :

नास्त्रेदमस फ्रांस में जन्में 16वीं (1503-1566 ) सदी के भविष्यवक्ता थे. नास्त्रेदमस पेशे से डॉक्टर और शिक्षक भी थे. उन्होंने प्लेग जैसी बीमारियों के इलाज में महारत हासिल कर रखी थी. उन्‍होंने अपनी कविताओं द्वारा भविष्य मे होने वाली घटनाओं का वर्णन किया था.

गौरतलब है कि नास्त्रेदमस ने अपनी किताब में ‘द प्रोफेसीज’ में फ्रेंच रिवॉल्यूशन, परमाणु हमलों, एडोल्फ हिटलर और 9/11 हमले की भविष्यवाणी की थी, जो सच साबित हुईं.

Back to top button