अध्यात्म

घर के इस कोने में भूलकर भी ना रखे राशन का सामान, बरकत कम होती हैं

रोटी, कपड़ा और माकन ये तीन चीजे ऐसी होती हैं जो यदि व्यक्ति को लाइफ में मिलती रहे तो उसकी जिन्दगी ठीक ठाक तरीके से चल जाती हैं. हर व्यक्ति लाइफ में कम से कम इतना कमाने की कोशिश तो जरूर करता हैं कि उसके घर का राशन पानी चलता रहे और परिवार का कोई सदस्य भूखा ना सोए. घर में खाना बनाने के लिए लोग समय समय पर राशन पानी लाते रहते हैं. कई लोग तो सालभर का सामान जैसे गेहूं, दाल, और चावल इत्यादि पहले से ही जमा कर के रख लेते हैं. यदि आप भी उन लोगो में से हैं जो घर में राशन पानी पहले से रखते हैं तो आपको उसके रखने की सही दिशा का पता होना बेहद जरूरी हैं. वास्तु के अनुसार घर में गलत जगह पर राशन का सामान रखने से घर की बरकत पर असर पड़ता हैं.

वास्तु शास्त्र की माने तो इस वजह से एक अमीर व्यक्ति के घर भी दरिद्रता आ सकती हैं. उसका पैसा का नुकसान हो सकता हैं. इसलिए घर के राशन पानी को गलत जगह रखना खतरनाक साबित हो सकता हैं. इससे घर में नेगेटिव एनर्जी बढ़ती हैं और लड़ाई झगड़े भी अधिक होने लगते हैं. इतना ही नहीं इसका आपके करियर पर भी नेगेटिव असर पड़ता हैं. क्योंकि इस नेगेटिव उर्जा वाले राशन पानी को खाने से आपका माइंड भी गलत दिशा में चलने लगता हैं और ठीक से फोकस नहीं कर पाता हैं. इसलिए घर के राशन को सही दिशा में रखना जरूरी होता हैं.

इस दिशा में ना रखे राशन

आपको घर की दक्षिण दिशा में राशन का सामान नहीं रखना चाहिए. इस दिशा में सबसे अधिक नेगेटिव ऊर्जा का वास होता हैं. ऐसे में यह नकारात्मक उर्जा राशन में भी समावित हो जाति हैं. फिर जब आप इस राशन को खाते हैं तो आपके अंदर भी इसका संचार होता हैं. इसके अतिरिक्त अन्नपूर्णा देवी भी नाराज हो सकती हैं. वो आपका घर छोड़ जा सकती हैं जिसके चलते घर की बरकत कम होने लगेगी और आपका दुर्भाग्य बढ़ने लगेगा. इसलिए इस गलती को ना करे.

यहां रखे राशन

चलिए अब आपको बताते हैं कि घर की कौन सी दिशा में राशन रखने से आपकी बरकत डबल हो सकती हैं. दरअसल आपको पूर्व या उत्तर दिशा में ही राशन पानी रखने की कोशिश करनी चाहिए. इससे घर में पॉजिटिव एनर्जी का स्तर बढ़ता हैं और अन्नपूर्णा देवी भी खुश हो जाती हैं. पूर्व दिशा में सूर्य की रौशनी पढ़ने के कारण यहां सबसे ज्यादा सकारात्मक ऊर्जा होती हैं. उत्तर दिशा भी शुभ मानी जाती हैं. ये अच्छा भाग्य साथ लाती हैं.

रही बात पश्चिम दिशा की तो यहां राशन रखने का ना तो कोई फायदा हैं और ना ही कोई नुकसान हैं. इसलिए ये अब आपके ऊपर हैं कि आप घर के अनाज और अन्य खाद्य सामग्री को कहां रखना चाहते हैं. हमारी आप से विनती हैं कि ये जानकारी आप अपने परिजनों और दोस्तों के साथ भी जरूर शेयर करे ताकि वे भी इसका पूर्ण लाभ उठा सके. साथ ही इस तरह की ख़बरों के लिए हमसे जुड़े रहिए.

Back to top button