बॉलीवुड

इन बॉलीवुड अभिनेत्रियों का करियर शादी के बाद हो गया फ्लॉप, एक आज भी फिल्मों में है सक्रिय

ऐसा माना जाता है कि बॉलीवुड एक्ट्रेसेस का करियर ज्यादा लंबा नहीं चलता है और समय के साथ उनका स्टारडम खत्म हो जाता है फिर वे कितनी भी फेमस एक्ट्रेस क्यों ना हो। अगर एक्ट्रेसेस शादी भी कर लेती हैं फिर भी उनकी लोकप्रियता वो नहीं रहती जो शादी के पहले होती है। फिल्म इंडस्ट्री में एक नहीं बल्कि कई एक्ट्रेसेस ने शादी की और उनका करियर बिल्कुल फ्लॉप हो गया। भले वे बाद में फिल्मों में नजर आई हों लेकिन उन्हें दर्शकों ने हमेशा नकारा ही है। इन बॉलीवुड अभिनेत्रियों का करियर शादी के बाद हो गया फ्लॉप, नहीं मिल पाया इन्हें कोई अहम किरदार।

इन बॉलीवुड अभिनेत्रियों का करियर शादी के बाद हो गया फ्लॉप

भाग्य श्री

साल 1989 में आई फिल्म मैंने प्यार किया से अपने करियर की शुरुआत करने वाली एक्ट्रेस भाग्यश्री ने अपनी भोली अदा से लोगों को अपना बना लिया था। इसके बाद उनके पास फिल्मों की लाइन सी लग गई लेकिन साल 1990 में उन्होंने शादी कर ली और भाग्य़श्री ने फिल्म मेकर्स के सामने शर्त रख दी कि वे अपने पति के साथ ही काम करेंगी। मेकर्स ने एक-दो फिल्मों में उन्हें साथ लिया लेकिन फिल्में फ्लॉप रही और मेकर्स ने उन्हें भी फिल्में देने से मना कर दिया। हालांकि बाद में भाग्यश्री एक दो फिल्मों में नजर आईं और सीरियल में भी काम किया लेकिन इनका वो चार्म खत्म हो गया था।

ट्विंकल खन्ना

साल 1995 में फिल्म बरसात से अपने करियर की शुरुआत करने वाली एक्ट्रेस ट्विंकल खन्ना ने शाहरुख, आमिर और सलमान खान के साथ रोमांस किया था। इन्हें और भी लोकप्रियता मिल सकती थी लेकिन साल 2000 में अक्षय कुमार के साथ शादी करके इन्होंने फिल्म इंडस्ट्री से अपना नाता तोड़ लिया। अब ट्विंकल NGO से जुड़ी हैं और किताबे लिखती हैं।

ऐश्वर्या राय बच्चन

साल 1996 में फिल्म और प्यार हो गया से अपने करियर की शुरुआत करने वाली एक्ट्रेस ऐश्वर्या राय बच्चन की लोकप्रियता आज भी है लेकिन फिल्मों में नहीं। इन्होने सलमान खान के साथ हम दिल दे चुके सनम, शाहरुख खान के साथ मोहब्बतें और देवदास जैसी फिल्में की हैं। इसके अलावा ऐश्वर्या राय ने कई फिल्मों में काम किया लेकिन शादी के बाद उन्हे लोकप्रियता नहीं मिली। साल 2007 में ऐश्वर्या ने अभिषेक बच्चन के साथ शादी कर ली थी।

काजोल

साल 1993 में आई फिल्म बाजीगर से अपने करियर की शुरुआत करने वाली एक्ट्रेस काजोल ने शाहरुख के साथ जोड़ी बनाकर खूब लोकप्रियता बटोरी। साल 1998 में इन्होंने अजय देवगन के साथ शादी कर ली थी। शादी के बाद कभी खुशी कभी गम, यू मी और हम, माई नेम इज खान और दिलवाले जैसी सफल फिल्मों में काम किया था। मगर इसके बाद वे फ्लॉप ही रहीं लेकिन अब ये साउथ सिनेमा में हाथ आजमा रही हैं।

माधुरी दीक्षित

साल 1984 में आई फिल्म अबोध से अपने करियर की शुरुआत करने वाली एक्ट्रेस माधुरी दीक्षित ने तेजाब, दयावान, हम आपके हैं कौन, साजन, दिल तो पागल है, हम तुम्हारे हैं सनम, आरजू, बेटा जैसी सुपरहिट फिल्मों में काम किया है। साल 1999 में भारतीय मूल के अमेरिकन डॉक्टर राम नेने के साथ शादी कर ली। हालांकि शादी के बाद माधुरी ने देवदास, टोटल धमाल और कलंक जैसी फिल्मों में काम किया है, लेकिन अब इनके में वो बात नहीं रही।

Show More

Related Articles

Back to top button