बॉलीवुड

शाहिद कपूर की वो फिल्में जिनका जिक्र तो हुआ लेकिन बनने से पहले ही खत्म हो गया उनका काम

शाहिद कपूर की फिल्म कबीर सिंह ने बॉक्स ऑफिस पर तहलका मचा दिया है। इस फिल्म ने बाक्स ऑफिस पर दमदार कमाई की है। फिल्म ने रिलीज के महज 2 हफ्तों के अंदर ही 200 करोड़ रूपए का आंकड़ा पार कर दिया है। फिल्म ने ना सिर्फ कमाई के मामले में कई नए रिकार्ड बनाए हैं। बल्कि बॉक्स ऑफिस पर कई नए रिकार्ड भी अपने नाम किए हैं। इस फिल्म के हिट होने से शाहिद और कियारा की भी किस्मत बुलंदियों पर है। वहीं शाहिद की फिल्म की इतनी सक्सेस के बाद उनके करियर को पीक पर पहुंचा दिया है। लेकिन शायद इस बात को बहुत ही कम लोग जानते होंगे कि शाहिद के बस्ते में कुछ ऐसी भी फिल्में हैं जो आज तक रिलीज नहीं हो पाई हैं।

हीर रांझा

बता दें कि फिल्म हीर रांझा के बनने का जिक्र साल 2010 में हुआ था। इस फिल्म को साबिर खान बना रहे थे। और उन्होंने फिल्म की घोषणा करते हुए बताया था कि इस फिल्म में शाहिद कपूर और दीपिका पादुकोण कास्ट किए गए हैं। लेकिन उसके बाद से इस फिल्म का जिक्र नहीं हुआ। ना ही इस फिल्म से जुड़ी किसी तरह की कोई जानकारी सामने आई है।

यहां के हम सिकंदर

‘यहां के हम सिकंदर’ फिल्म में शाहिद के साथ जॉन अब्राहम को भी लिया गया था। इस फिल्म का डायरेक्शन अहमद खान कर रहे थे। लेकिन बाद में उन्होंने इस फिल्म को बनाने से इंकार कर दिया था। जब उनसे इस फिल्म को ना बनाने के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि खेल से संबंधित फिल्मों में लोगों की दिलचस्पी कम हो गई है और यही वजह है कि वो इस फिल्म को नहीं बनाएंगे।

एके वर्सेज डीके

इस फिल्म को विक्रमादित्य मोटवानी बना रहे थे। इस फिल्म के लिए उन्होंने शाहिद कपूर को कास्ट किया था और इस बात की जानकारी मीडिया को खुद शाहिद कपूर ने दी थी। इस फिल्म में लीड रोल में शाहिद थे और फिल्म में विलेन का किरदार अनुराग कश्यप निभाने वाले थे। लेकिन बाद में इस फिल्म को लेकर कोई चर्चा नहीं हुई और फिल्म ठंडे बस्ते में चली गई।

कहीं तो मिलेगी

फिल्मों के बनने की घोषणा होने में और फिर फिल्म के ठंडे बस्ते में जाने को लेकर में एक और फिल्म का नाम शामिल है। बता दें कि फिल्म कहीं तो मिलेगी का डायरेक्शन बॉबी खान कर रहे थे। इस फिल्म के लिए दो नए कलाकारों को भी कास्ट किया गया था। फिल्म की शूटिंग के लिए साउथ अफ्रीका की लोकेशन फाइनल थी। लेकिन बाद में फिल्म का काम रोक दिया गया। हालांकि फिल्म के रूकने की वजह का अभी तक कोई खुलासा नहीं हो सका है।

चारुलता

फिल्मों के बनने और फिर उनके खो जाने में संजय लीला भंसाली की फिल्म ‘चारुलता’ का भी नाम शामिल है।बता दें कि संजय भंसाली इस फिल्म में शाहिद और रानी मुखर्जी को कास्ट कर के फिल्म बनाना चाहते थे। लेकिन बाद में इस फिल्म के बारे में कोई भी जानकारी नहीं आई।

Back to top button