बॉलीवुड

25 साल बाद फिल्म मोहरा की स्टारकास्ट कितनी बदल गई, एक हो चुके हैं दुनिया से रुख़सत

90 के दशक में एक नहीं बल्कि कई ब्लॉकबस्टर और सुपरहिट फिल्में आई जिन्होंने आज भी दर्शकों के दिलों पर खास जगह बनाई हुई है। कुछ फिल्में और उसके गाने आज भी कानों और दिल को सुकून देते हैं और जो एरा 90 के दशक में होता था वो अब नहीं होता है। इसी तरह साल 1994 में आई फिल्म मोहरा ने अपने 25 साल पूरे कर लिए हैं और इस फिल्म ने बॉक्स-ऑफिस पर धमाल मचा दिया था खासकर इसके गाने तो आज भी खूब चलते हैं। 25 साल बाद फिल्म मोहरा की स्टारकास्ट कितनी बदल गई, हर किसी का अंदाज बिल्कुल बदल गया है।

25 साल बाद फिल्म मोहरा की स्टारकास्ट कितनी बदल गई,

‘तू चीज बड़ी है मस्त-मस्त’, ‘टिप-टिप बरसा पानी’, ‘सुबह से लेकर शाम तक’, ‘ए काश कभी ऐसा होता’ और ‘ना कजरे की धार’ जैसे सुपरहिट गानों और अक्षय कुमार, सुनील शेट्टी और रवीना टंडन जैसे मंझे हुए सितारों से सजी इस फिल्म ने जबरदस्त सफलता हासिल की थी। इस फिल्म के सभी सितारे आज काफी बदल गए हैं और सभी अपने-अपने कामों में व्यस्त हैं..

रवीना टंडन

रोमा सिंह का किरदार निभाने वाली एक्ट्रेस रवीना टंडन ने इस फिल्म में जबरदस्त अभिनय किया था। टिप टिप बरसा पानी ने तो दर्शकों के दिलों में आग लगा दी थी और आज भी युवा इस गाने को पसंद करते हैं। इसी फिल्म में रवीना और अक्षय का अफेयर शुरु हो गया था, हालांकि ये रिश्ता ज्यादा समय तक नहीं चला और साल 2004 में रवीना ने अनिल ठडानी से शादी कर ली थी। इनके चार बच्चे हैं जिनमें से दो अपने और दो गोल ली हुई बेटियां हैं।

अक्षय कुमार

फिल्म में अक्षय कुमार ने अमर सक्सेना का किरदार निभाया था। इसमें वे ड्रग्स बेचने वालों को पकड़ने का काम करते हैं लेकिन पहले से अब में अक्षय के लुक में जमीन आसमान का फर्क आ गया है। अक्षय इन दिनों फिल्म सूर्यवंशी की शूटिंग कर रहे हैं इसमें उनके अपोजिट कटरीना कैफ नजर आएंगी।

सुनील शेट्टी

विशाल का किरदार सुनील शेट्टी ने निभाया था और उनके इस किरदार को खूब पसंद किया गया था। पूरी फिल्म इनके ईर्द-गिर्द ही घूमती है। इस फिल्म के बाद सुनील का लुक कितना बदल गया है। अब सुनील का अपना प्रोडक्शन हाउस है और उनकी बेटी ने बॉलीवुड में डेब्यु कर लिया। इनका बेटा भी जल्द फिल्मों में नजर आने वाला है।

परेश रावल

काशनाथ साहो का किरदार निभाने वाले परेश रावल ने इसमें कॉमिक लेकिन जानदार किरदार निभाया था। परेश रावल बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता हैं और इन्होंने अपनी पिछली फिल्म उरी द सर्जिकल स्ट्राइक से खूब लोकप्रियता बटोरी थी। इसमें वे अजीत डोभाल का किरदार निभाते नजर आए थे।

रजा मुराद

जिबरन नाम के एक विलेन का किरदार निभाने वाले एक्टर रजा मुराद 90 के दशक में ज्यादातर निगेटिव किरदार ही निभाते थे। इनकी पिछली फिल्म पद्मावत थी जिसमें ये जलाउद्दीन खिलजी के किरदार में नजर आए थे और इतने सालों में रजा मुराद का किरदार भी काफी बदल गया है।

सदाशिव अमरापुरकर

पुलिस कमिश्नर कामदेव कुरकर्णी का किरदार निभाने वाला ये एक्टर दुनिया को अलविदा कह चुका है। साल 2014 में इनका निधन हो गया था और इन्होंने इस फिल्म के अलावा भी बॉलीवुड की की सफल फिल्मों में काम किया है।

नसीरूद्दीन शाह

मुख्य विलेन मिस्टर जिंदल का किरदार निभाने वाले नसीरूद्दीन शाह आज बहुत बदल गए हैं। इन्हें पिछली बार ताशकंद फाइल्स में देखा गया था लेकिन फिलहाल इनके बारे में या इनके अगले प्रोजेक्ट के बारे में कोई खबर नहीं है।

Back to top button