दिलचस्प

युवराज सिंह के बाद इस खिलाड़ी ने लिया संन्यास, वर्ल्ड कप में चयन न होने से थे नाराज़

जहाँ एक तरफ वर्ल्ड कप में भारतीय खिलाड़ी शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं, तो वहीं दूसरी तरफ टीम में चयन न होने की वजह से संन्यास का दौर भी शुरू हो चुका है। जी हां, टीम इंडिया में इन दिनों संन्यास का दौर चल रहा है, ऐसा कहना बिल्कुल गलत नहीं होगा। हाल ही में बेहतरीन ऑलराउंडर युवराज सिंह ने संन्यास की घोषणा की तो अब अंबाती रायडू ने भी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया है। इतना ही नहीं, अंबाती रायडू ने यह साफ किया है कि वे आईपीएल में खेलते रहेंगे। तो चलिए जानते हैं कि हमारे इस लेख में आपके लिए क्या खास है?

भारत के लिए नंबर चार पर खेलने वाले अंबाती रायडू ने बुधवार को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया है। हालांकि, संन्यास लेने के पीछे की वजह का खुलासा उन्होंने नहीं किया है, लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो उन्होंने बीसीसीआई से नाराज होकर संन्यास के ऐलान किया है। इतना ही नहीं, अंबाती रायडू का क्रिकेट करियर कई विवादों से भी गुज़र चुका है, लेकिन अब वे बीसीसीआई से पूरी तरह से नाराज़ हो गए हैं, जिसकी वजह से इतने बड़े फैसले का ऐलान किया।

अंबाती ने लिया क्रिकेट से संन्यास

भारतीय क्रिकेट के ऑलराउंडर अंबाती रायडू ने बुधवार को बीसीसीआई को पत्र लिख कर संन्यास ले लिया है। इस पत्र में अंबाती रायडू ने साफ किया है कि वे आईपीएल जैसे लीग खेलते रहेंगे, लेकिन अन्तराष्ट्रीय क्रिकेट में नहीं खेलेंगे। बता दें कि अंबाती रायडू टीम इंडिया में नंबर 4 पर बल्लेबाजी करते थे, लेकिन वर्ल्ड कप में उनका चयन नहीं हुआ, जिसकी वजह से वे काफी निराश हुए थे और इसके लिए उन्होंने ट्वीटर पर भी अपना गुस्सा निकाला था, जिसके बाद बीसीसीआई ने उन्हें वेटिंग लिस्ट के तौर पर वर्ल्ड कप में शामिल किया था।

वर्ल्ड कप में जगह नहीं मिलने से निराश

मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो अंबाती रायडू ने वर्ल्ड कप में जगह नहीं मिलने की वजह से संन्यास के ऐलान किया है, क्योंकि विजय शंकर और शिखर धवन की गैरमौजूदगी में भी उन्हें लंदन नहीं भेजा गया, जिसकी वजह से उन्हें काफी दुःख पहुँचा है। इसी सिलसिले में, बार बार वर्ल्ड कप में नज़रअंदाज़ होने की वजह से उन्होंने संन्यास के एलान किया है। हालांकि, अंबाती रायडू ने अभी तक संन्यास की असली वजह के बारे में नहीं बताया है, लेकिन वर्ल्ड कप में चयन नहीं हुआ और इसी वजह से उन्होंने संन्यास लिया।

चेन्नई सुपरकिंग्स के लिए खेलते हैं रायडू

अंबाती रायडू आईपीएल में 100 से अधिक मैच खेल चुके हैं। पहले अंबाती रायडू मुम्बई इंडियंस के लिए खेलते थे, लेकिन अब वे चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेलते हैं। आईपीएल में इस बार अंबाती रायडू का प्रदर्शन कुछ खास नहीं था, जिसकी वजह से भी उन्हें टीम में जगह नहीं मिल पाई, लेकिन भारत के लिए खेलते हुए उनका प्रदर्शन अच्छा रहा था और नंबर चार की टेंशन भी दूर हो गयी थी, लेकिन पिछले एक साल यह टेंशन का विषय बना हुआ है।

Back to top button