दिलचस्प

धोनी-केदार जाधव की स्लो बैटिंग पर विराट कोहली ने दिया रिएक्शन, कहा- ‘बैठकर बात करनी होगी’

विश्व कप 2019 अभी तक भारतीय टीम के नज़रिए से काफी अच्छा गुजर रहा है। टीम ने ग्रुप मैच में शानदार प्रदर्शन करते हुए अभी तक 8 मैचों में 6 में जीत हासिल कर प्वाइंट टेबल पर दूसरे स्थान पर पहुंच गई है। वर्ल्ड कप में तमाम भारतीय खिलाड़ी शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं, लेकिन धोनी और केदार जाधव की भावना को लेकर ही आए दिन सोशल मीडिया पर सवाल खड़े हो रहे हैं। जी हां, धोनी और केदार जाधव इस वर्ल्ड कप में काफी धीमी गति से बैटिंग कर रहे हैं, जिसकी वजह से आलोचना हो रही है। इतना ही नहीं, अब तो इस पूरे मसले पर विराट कोहली ने भी जवाब दिया है। तो चलिए जानते हैं कि हमारे इस लेख में आपके लिए क्या खास है?

विश्व कप 2019 में भारत ने अभी तक कुल 8 मैच खेले हैं, जिसमें से एक मैच में हार मिली है, तो वहीं 6 में जीत मिली है। इसके अलावा एक मैच बारिश में धुल गया। भारत ने बेशक शानदार प्रदर्शन किया, लेकिन धोनी और केदार की बल्लेबाजी को लेकर सवाल उठने कम नहीं हो रहे हैं, जिसकी वजह से जाधव को बांग्लादेश के खिलाफ टीम से बाहर का रास्ता भी दिखाया गया। हालांकि, जाधव भले ही बांग्लादेश के खिलाफ मैच नहीं खेले, लेकिन धोनी खेले और एक बार फिर से धीमी पारी को लेकर ट्रोल हो गए।

विराट कोहली ने कही बड़ी बात

बांग्लादेश से पहले भारतीय टीम को इंग्लैंड से करारी शिकस्त मिली थी, जिसको लेकर विराट कोहली से कई तरह के सवाल किए गए थे। उन तमाम सवालों में से एक सवाल यह भी था कि आखिरी धोनी और जाधव ने इतनी स्लो बल्लेबाजी क्यों की? इस सवाल का जवाब देते हुए विराट कोहली ने कहा कि धोनी और केदार जाधव शॉट्स लगाने की कोशिश कर रहे थे, लेकिन खेल नहीं पाए। इस मसले पर कोहली ने आगे कहा कि हमें इस बारे में धोनी और केदार जाधव से बैठकर बात करनी होगी, फिर हम इसमें सुधार कर पाएंगे।

बांग्लादेश के खिलाफ जीत के बाद कोहली ने दिया ये बयान

मंगलवार को बांग्लादेश के खिलाफ खेले गए मुकाबले में भले ही भारतीय टीम ने 28 रनों से जीत हासिल की हो, लेकिन एक समय मैच फंस गया था। जी हां, ऐसा हम नहीं कह रहे हैं, बल्कि विराट कोहली खुद मान रहे हैं। विराट कोहली ने बांग्लादेश के खिलाड़ियों की तारीफ करते हुए कहा कि उन लोगों ने काफी अच्छा क्रिकेट खेला और एक समय तो हमें लगा कि मैच फंस गया है। बता दें कि बांग्लादेश ने मैच को काफी क्लोज ला दिया था और अगर वह पूरे 50 ओवर खेल जाती तो जीत का अंतर कम होता या फिर भारत इस मुकाबले को हार भी सकता था।

इंग्लैंड के गेंदबाजों की तारीफ की

इंग्लैंड के साथ हुए मुकाबले को याद करते हुए विराट कोहली ने कहा कि हमारे जहन में वही मुकाबला था, जिसमें हमें हार मिली थी, लेकिन हमने उससे सबक लिया और बांग्लादेश के खिलाफ गलती करने से बचते रहे। कोहली ने कहा कि उस दिन इंग्लैंड के गेंदबाजों ने सही लेंथ पर बॉलिंग की थी, जिसकी वजह से हम मैच हार गए थे और शॉट्स लगाना भी मुश्किल हो रहा था। याद दिला दें कि उस मुकाबले में भारतीय टीम सिर्फ एक छक्का लगा पाई थी।

Back to top button
?>