समाचार

हवाई जहांज के पहिए में छिप यात्रा कर रहा था शख्स, 3500 फीट की उंचाई से गिरा और फिर..

हवाई जहाज में यात्रा करना वैसे तो काफी सुरक्षित होता हैं लेकिन शर्त ये हैं कि आप हवाई यात्रा के सभी नियमों का ठीक ठीक तरीके से पालन करे. लेकिन नैरोबी से केन्या जाने वाले शख्स को इस बात को नज़रअंदाज़ करना काफी महंगा पड़ गया. दरअसल ये शख्स एक प्रवासी था जो एक देश से दुसरे देश चोरी छिपे जाना चाहता था. इस कोशिश में यह एरोप्लेन के लैंडिंग गियर में छुप कर यात्रा कर रहा था. लेकिन जब केन्या एयरवेज की फ्लाईट लंदन के ऊपर से उड़ रही थी तो उस दौरान ये उसमे से नीचे गिर गया. जब ऐसा हुआ तब हवाई जहाज जमीन से 35 00 फीट की उंचाई पर उड़ रहा था. इसके बाद जो हुआ वो जान आप भी सकते में आ जाएंगे.

हवाई जहाज से सीधा बगीचे में गिरा शख्स

लंदन में रहने वाले एक आदमी ने बताया कि वो रविवार को घर के बाहर बैठा धुप सेक रहा था. इसी दौरान अचानक से आसमान से एक व्यक्ति आकर उसके बगीचे में गिर गया. वो व्यक्ति इतना जोरदार तरीके से गिरा था कि उसके बगीचे की जमीन में दरार तक आ गई. जमीन पर इतनी उंचाई से गिरने के कारण प्रवासी शख्स की मौके पर ही जान चली गई. प्रत्यक्षदर्शी के अनुसार शख्स का शव मुझ से सिर्फ तीन फूट की दूरी पर ही गिरा था. ऐसे में गरिमत रही कि वो मेरे ऊपर नहीं गिरा वरना मेरी भी मौत हो जाती. जब ये हादसा हुआ तो घर में और भी सदस्य थे लेकिन भगवान की दया से इनमे से कोई भी बाहर नहीं था वरना शव इनके ऊपर भी गिर सकता था.

नजारा के कांप उठे लोग

घटनास्थल के पास में रह रहे एक और शख्स का कहना हैं कि मैं नींद में था जब मुझे अचानक एक जोरदार आवाज सुनाई दी. जब मैंने घर से बाहर निकल के देखा तो होश उड़ गए. आसमान से नीचे गिरे व्यक्ति का शरीर पूर्ण रूप से क्षत-विक्षत हो गया था. ये काफी भयावह नजारा था. अच्छा हुआ कि मेरे बच्चे घर के बाहर नहीं खेल रहे थे. वरना अंजाम और भी खतरनाक होता.

लैंडिंग के दौरान हुआ हादसा

जानकारी के मुताबिक़ केन्या एयरवेज का 787 विमान हीथ्रो एयरोपोर्ट पर लैंडिंग करने वाला था. इसके लिए प्लेन ने अपने पहिए नीचे किये थे बस इसी दौरान यहाँ छिपा शख्स नीचे जा गिरा. लैंडिंग के लिए हवाई जहाज हवा में ही बड़ी तेज रफ़्तार से मुड़ा था. माना जा रहा हैं कि वहां छिपे शख्स का तभी बैलेंस गड़बड़ा गया होगा और वो निचे जा गिरा. घटना के बाद विमान विभाग को प्लेन ले लैंडिंग गियर रूम में एक बैग और कुछ खाने पीने की चीजें भी मिली हैं. वहीं एक शख्स का कहना हैं कि उसने आसमान से प्लेन में से कुछ गिरते हुए देखा जरूर था लेकिन उस दौरान वो समझ नहीं पाया कि क्या गिरा हैं. यह पूरी घटना रविवार दोपहर 3.30 की बताई जा रही हैं.

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि कई प्रवासी लोग गैरकानूनी रूप से एक देश से दुसरे देश जाने के लिए इस तरह की यात्रा करते रहते हैं. हालाँकि ये आपकी जान के लिए भी ख़तरा होता हैं.

Back to top button