समाचार

सिंधियों ने शुरु की पाकिस्तान से आज़ादी की जंग! चीन के खिलाफ जबरदस्त विरोध प्रदर्शन जारी!

नई दिल्ली – बलूचिस्तान, पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर और बलुचिस्तान के बाद अब पाकिस्तान के प्रांत सिंध में भी पाकिस्तान की नापाक सरकार से आज़ादी की मांग आग की लपटों कि तरह उठने लगी है। इतना ही नहीं सिंधी समुदाय न सिर्फ पाक से अपनी आजादी मांग रहा है बल्कि चीन द्वारा बनाए जा रहे पाकिस्तान और चीन इकॉनामिक कॉरिडर के ख़िलाफ़ जंग में खड़ा दिख रहा है। जय सिंध मुत्ताहिदा महाज़ नामक राष्ट्रवादी पार्टी  द्वारा आयोजित प्रदर्शन में चीन-पाक इकोनॉमिक कॉरि़डोर के खिलाफ और सिंध की आज़ादी के लिए सिंधी समुदाय के लाखों लोगों ने पूरे प्रदेश में व्यापक प्रदर्शन किया। Sindi protests against Pakistan.

सिंधियों ने भरी पाक से आज़ादी की हुंकार –

बलूचिस्तान, पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर और बलुचिस्तान के बाद अब पाकिस्तान के सिंध प्रांत में सिंधी समुदाय ने भी पाकिस्तान की नापाक सरकार के खिलाफ आजादी की हुंकार भर दी है।  इसके अलावा वो चीन का भी विरोध कर रहे हैं। अभी पिछले दिनों ही सिंधी समुदाय ने चीन के दूतावास के बाहर पाकिस्तान और चीन इकॉनामिक कॉरिडर के ख़िलाफ़ जमकर नारे बाज़ी की। सिंधी नेता और सिंधु देश आंदोलन के जनक जीएम सईद की मज़ार तक लाखों की संख्या में शामिल सिंधी समुदाय ने इंडस हाईवे से लेकर विरोध मार्च निकाला।

चीन-पाक इकोनॉमिक कॉरि़डोर एक साजिश –

विरोध प्रदर्शन के दौरान जय सिंध मुत्ताहिदा महाज़ के चेयरमैन  शफी बरफात ने वीडियो कॉफ्रेसिंग के जरिए प्रदर्शनकारियों को संबोधित करते हुए कहा कि सीपीईसी पाकिस्तान और चीन का षडयंत्र है जिसके तहत सिंध और बलूचिस्तान को चीन का गुलाम बनाया जा रहा है। गौरतलब है कि स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर पीएम मोदी ने पाकिस्तान पर बलूचिस्तान के लोगों का दमन करने का आरोप लगाया था। जिस पर चीन पूरी तरह से बौखला गया था और उसने धमकी दी है कि अगर भारत की वजह से चीन-पाकिस्तान इकॉनामिक कॉरिडोर परियोजना पर कोई आंच आई तो वह चुप नहीं बैठेगा और बलूचिस्तान के मामले में पाक का समर्थन करेगा।

Back to top button