राशिफल

Rashifal: आज के दिन इन 7 राशियों को मिलेगा सुख-समृद्धि का आशीर्वाद, होगी अपार संपदा की प्राप्ति

हम आपको शुक्रवार 28 जून का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशि के अनुसार व्यक्ति के स्वभाव और भविष्य से जुड़ी कई जानकारी प्राप्त की जा सकती है। ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर ही राशिफल का निर्माण किया जाता है। ग्रहों की चाल हमेशा बदलती रहती है इसलिए हमारे दैनिक जीवन में घट रही घटनाएं भी हमेशा समान नहीं होती। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन हमारे लिए कैसा रहेगा? आज का दिन हमारे जीवन में क्या-क्या परिवर्तन लाएगा? तो इन सभी सवालों का जवाब जानने के लिए पढ़ें Rashifal 28 June 2019

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

नए कार्य का प्रारंभ न करने का साहस आज न कीजिएगा। आपके प्रेम को न सुनना पड़ सकता है। अगर कोई दिक्कत है तो उसे टालें नहीं, बजाय जल्दी-से-जल्दी उसका हल ढूंढने का प्रयास करें। आपको विदेश जाने का न्योता मिल सकता है। इसलिए अपने आंखें और कान खुले रखें ताकि आप सही अवसर को हाथ से ना जाने दें। व्यापारिक दृष्टिकोण से आज का दिन सामान्य रहेगा। ग़लतफ़हमी के चलते आपके और आपके प्रिय के बीच थोड़ी दरार पड़ सकती है।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज आपको स्थिर होकर काम करने के आवश्यकता है। सेमिनार एवं प्रदर्शनी आदि आप व्यक्तियों को नई जानकारियाँ एवं तथ्य मुहैया कराएंगे। पार्टनर के साथ किसी भी विवाद को ज्यादा तूल न दें। वाहन चलाते समय सावधानी रखें। संतान की चिंता हो सकती है। आपको आज जो अवसर मिला है उसको जाने ना दें बल्के इसका लाभ उठाएं। ध्यान सर्वश्रेष्ठ मानसिक औषधि है जो आपकी कार्यक्षमता को आश्चर्यजनक रूप से बढ़ा सकता है।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज पारिवारिक असहयोग से मन व्यथित हो सकता है। प्रेम प्रसंगों के लिए आज का दिन अनुकूल रहेगा। प्रतिद्वंदी आप पर हावी हो सकते हैं। यदि आप कामकाज को ज़रूरत से ज़्यादा दबाव बनाएंगे तो व्यक्ति भड़क सकते हैं। आप अपने काम को अधिक समय दे सकेंगे। दूसरों को प्रभावित करने की आपकी क्षमता आपको कई सकारात्मक चीज़ें दिलाएगी। आप बहुत संतुष्ट महसूस करेंगे और अपने दोस्तों के साथ कहीं बाहर घूमने जाना चाहेंगे।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज समय बिताने का कोई नया तरीका दिमाग में आएगा। धन लाभ होगा। अचानक यात्रा की वजह से आप आपाधापी एवं तनाव का शिकार हो सकते हैं। पुराना रुका हुआ पैसा मिल सकता है। कार्यों को प्रारंभ करने के बाद वे अपूर्ण रहेंगे। आज आपकी जिंदगी में कोई ऐसा व्यक्ति आएगा जो आपका सही मार्ग दर्शन करेगा। पार्टनर की इच्छा पूरी करेंगे और प्यार भी बढ़ा हुआ रहेगा। आपके घर वाले आपकी कोशिशों और समर्पण को सराहेंगे।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज के दिन आप यदि किसी भी कार्य में हाथ डालेंगे तो वह कार्य अत्यंत लाभकारी साबित होगा। आपकी मनोकामना पूर्ण होगी। ज़रूरत से ज़्यादा जज़्बाती होना आपका दिन बिगाड़ सकता है। आज आपके रास्ते में कोई बाधा नहीं आएगी। आज अपने परिवार के साथ समय बिताने व अपने रिश्तों को मजबूत करने का दिन है। हर हालत में कोई न कोई उलझन भरी स्थिति आपकी सोची-समझी दिनचर्या पर पानी फेर देगी।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज आपको संभलकर चलना होगा, अन्यथा किसी परेशानी में पड़ सकते हैं। अपने सहयोगियों के साथ सामंजस्य बनाए रखने के लिए आपको समझना चाहिए कि वे क्या संदेश देना चाहते हैं। घर में परिवारजनों का आप के प्रति विरोध रहेगा। आप शायद किसी धार्मिक यात्रा पर जाएं क्योंकि अध्यात्म की ओर आपका रुझान बढ़ेगा। इससे आपको खुशी व संतोष मिलेगी। स्टूडेंट्स को थोड़ी परेशानियां होंगी। पढ़ाई या पारिवारिक मामलों के कारण मानसिक तनाव रहेगा।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज आपकी अध्ययन में रुचि बढ़ेगी। आपका लापरवाह रवैया आपके माता-पिता को दुःखी कर सकता है। यह दूसरे देशों में व्यावसायिक सम्पर्क बनाने का बेहतरीन वक्त है। इस दिन आपकी योजनाओं में आख़िरी पल में परिवर्तन हो सकते हैं। परिवार में सुख-शांति रहेगी। यह समय जीवन में आपको वैवाहिक जीवन का भरपूर आनन्द देगा। अपने परिवार के साथ समय बिताने से एक मजबूत रिश्ते के रूप में शुभ परिणाम मिलेंगे।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज आपकी मानसिक ऊर्जा चरम सीमा पर रहेगी। आपको मुश्किलें भी अवसर के रूप में दिखेंगी। हिम्मत न हारें और इच्छित फल पाने के लिए कड़ी मेहनत करें। आपको शायद थोड़ा तनाव महसूस हो, क्योंकि आपके परिजन आपसे मदद मांगने को आएंगे। आपको कुछ अतिरिक्त जिम्मेदारी भी लेनी पड़ सकती हैं। शारीरिक अस्वस्थता और मानसिक व्यग्रता का अनुभव होगा। परंतु मध्याह्न के बाद आप में कार्य करने का उत्साह बढ़ेगा।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज आपको जिद्दी होकर कोई काम नहीं करना है। नाकामियों को तरक्की का आधार बनाएं। एक नए काम की योजना बना रहे लोग सफल होंगे क्योंकि आपका अनुभव आपकी मदद करेगा। व्यक्तिगत मोर्चे पर आपको एक सुखद आश्चर्य मिलेगा पिता से वैचारिक मतभेद हो सकते हैं। आपके आस-पास का वातावरण कुछ खास अच्छा नहीं है इसलिए जरा सावधानी से काम लें वरना किसी मुसीबत में फंस सकते हैं।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज आपको सेहत पर ध्यान देना होगा। आपकी शोहरत बढ़ेगी। आपका जीवनसाथी सहयोगी एवं मददगार रहेगा। सामाजिक एवं धार्मिक समारोह को बेहतरीन दिन है। कोई नया काम करने से पहले किसी अनुभवी की सलाह जरूर लें। प्रतिद्वंद्वी सक्रिय रहेंगे। कार्यक्षेत्र की सभी समस्याएं दूर होंगी। आज आपको अपने उग्र स्वभाव पर नियंत्रण रखना होगा वरना दूसरे लोग आपसे दूरियां बना लेंगे। दूसरों के कामों में आपका दखल देना, समस्या बढ़ा सकता है।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज नौकरी में प्रमोशन की संभावना बन रही है। व्यक्ति विशेष से धन लाभ की संभावना है। सेहत के लिए दिन कमजोर है। अपेक्षाएं टूट सकती हैं। आपका परिवार आपके लिए सहायता का स्त्रोत होगा। वो आपकी हर प्रकार से मदद करने को तैयार रहेंगे, इसलिए उनकी बात जरूर सुनें। मध्याह्न के बाद आपका मन प्रफुल्लित रहेगा। हालांकि दौड़-धूप करने से थकान महसूस होगी। यात्रा द्वारा लाभ होगा।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज आप आत्मविश्वास से परिपूर्ण रहेंगे। लेकिन क्रोध की अधिकता भी रहेगी। छोटे भाई-बहनों से मनमुटाव ना रखें। यात्राओं में अपना ख्याल रखें। व्यावसायिक मोर्चे पर हालात सामान्य रहेंगे। रिलेशनशिप में रहने वालों के लिए रोमांटिक शाम होगी। कठिनाइयों का भी सामना करना पड़ सकता है। कार्यक्षेत्र से परिश्रम की अधिकता रहेगी। धन के लिए दिन खास नहीं है। कुछ मामलों को लेकर मन में भ्रम और अनिश्चितता का माहौल रहेगा।

आपने Rashifal 28 June 2019 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 28 June 2019 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 28 June 2019 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : दुश्मन का सफाया कर देगा हनुमानजी का ये मंत्र, इस विशेष विधि से पढ़ करे शत्रु की हर चाल नाकाम

Back to top button