‘भाभी जी घर पर हैं’ शो के ये 11 राज नहीं जानते होंगे आप, सुनकर लगेगा 440 वोल्ट का झटका 6वें नंबर का राज हैं सबसे ज्यादा हैरान करने वाला

‘सही पकड़े हैं’ ये तीन शब्द भारत में सबकी जुबान पर चढ़े रहते हैं. गौरतलब हैं कि ये पॉपुलर डायलाग ‘भाभीजी घर पर हैं’ नाम के कॉमेडी टीवी शो का हैं. ये सीरियल भारतीय परिवार के घरों में बड़े चाव के साथ देखा जाता हैं. शो की कहानी कुछ ऐसी हैं कि छोटे से शहर में रहने वाले दो पति हमेशा एक दुसरे की बीवियों को इम्प्रेस करने की कोशिश में लगे रहते हैं. आप लोगो ने भी ये शो कई बार देखा होगा और इसके मजेदार जोक्स पर पेट पकड़ खूब हँसे भी होंगे. लेकिन इसके बावजूद कई लोग इस शो से जुड़ी कुछ दिलचस्प बातों से अनजान हैं. ऐसे में आज हम आपको इस शो से संबंधित कुछ दिलचस्प और अनसुनी चीजें बताने जा रहे हैं.

1. अंगूरी भाभी का किरदार करने के लिए सबसे पहले टीवी की मशहूर एक्ट्रेस रश्मि देसाई को लिया जाने वाला था. हालाँकि रश्मि ने ये शो करने से मना कर दिया. उनका कहना था कि उनकी और शो में अंगूरी भाभी के पति का रोल करने वाले रोहिताश की उम्र में बहुत बड़ा गेप हैं. यक़ीनन शो के पॉपुलर होने के बाद रश्मि ये रोल रिजेक्ट करने का पछतावा हुआ होगा.

2. अंगूरी भाभी के रोल के लिए शिल्पा शिंदे का नाम आसिफ शेख (शो में अनीता भाभी के पति) ने सजेस्ट किया था. अंगूरी भाभी के केरेक्टर की डिटेल सुन सबसे पहले उनके दिमाग में शिल्पा ही आई थी.

3. शुरुआत में ये शो सिर्फ एडल्ट दर्शको के लिए ही बनाया गया था. हालाँकि जब इस शो को सभी एज ग्रुप के लोग बड़े चाव से देखने लगे तो प्रोड्यूसर ने डिसाइड किया कि इसे फैमिली फ्रेंडली बनाते हैं. हालाँकि हम अभी भी शो में कुछ डबल मीनिंग वाले डायलाग समझ सकते हैं.

4. अक्टूबर 2016 को एयर हुए एक एपिसोड में सानु लियॉन भी नजर आई थी. शो में सनी ने ‘सही पकड़े हैं’ डायलाग बोलने से मना कर दिया था. सनी को ये डबल मीनिंग लग रहा था. हालाँकि जब प्रोड्यूसर ने उन्हें एक घंटे समझाया तब जाकर वे इसे बोलने के लिए राजी हुई थी.

5. अंगूरी भाभी को छोड़कर ‘भाभी जी घर पर हैं’ की कास्ट के सभी कलाकार बॉलीवुड फिल्मों में काम कर चुके हैं. इनमे जब वि मेट, पीके, 3 इडियट्स और ए वेड्नसडे जैसी फ़िल्में शामिल हैं.

6. शो में मनमोहन तिवारी की माँ का रोल करने वाली अभिनेत्री उनसे असल जिंदगी में 10 साल छोटी हैं.

7. शो में अनीता भाभी का रोल करने वाली एक्ट्रेस सौम्या टंडन एक कविताकार भी हैं.

8. शो में अंगूरी भाभी बनी शिल्पा शिंदे को रिप्लेस करने वाली एक्ट्रेस शुभांगी आत्रे इसके पहले भी उन्हें ‘चिड़िया घर’ शो में रिप्लेस कर चुकी हैं.

9. आसिफ शेख अपनी जवानी के दिनों में खिलाड़ी थे और आगे चलकर स्प्रिंगबोर्ड ड्राईवर बनना चाहते थे. लेकिन एक दुर्घटना में चोटिल होने के बाद उन्हें ये करियर आप्शन छोड़ना पड़ा. फिर वे अभिनय की दुनियां में आ गए.

10. एक अनुमान के तौर पर शो में काम कर रहे सभी मुख्य कलाकारों की सैलरी 50 से 70 हजार रुपए प्रति दिन हैं.

11. शिल्पा को शो में अपनी सैलरी बढ़ाना चाहती थी लेकिन शो मेकर्स ने मना कर दिया और शिल्पा को फटकार लगाई. इसके बाद शिल्पा ने शो के प्रोड्यूसर संजय कोहली पर यौन दुराचार का आरोप जड़ दिया. बदले में उन्होंने शिल्पा पर मालहानी का दावा थोक दिया. हालाँकि फ़रवरी 2018 में दोनों ने मामले को बातचीत से सुलझा लिया और केस बंद हो गया.