राशिफल

इस राशि के लोगो के होते हैं सबसे ज्यादा दुश्मन, दुश्मनों से हमेशा घिरे रहते हैं इस राशि के लोग

कहते हैं प्यार कब, कहाँ और किस से हो जाए कुछ कह नहीं सकते हैं, ठीक इसी प्रकार आपका दुश्मन भी कब, कहाँ और कौन बन जाए कुछ कहा नहीं जा सकता हैं. वैसे तो इस दुनियां में शायद ही कोई ऐसा व्यक्ति होगा जिसके दुश्मन नहीं होते हैं. हालाँकि कुछ लोग ऐसे भी होते हैं जिनके दुश्मनों की संख्या सबसे अधिक होती हैं. इन लोगो में कुछ ऐसी ख़ास बातें होती हैं जिनकी वजह से इनके दुश्मन बाकी लोगो की तुलना में अधिक रहते हैं. ऐसे में आज हम आपको उन्ही राशियों से अवगत कराने जा रहे हैं. साथ ही हम ये भी बताएंगी कि आखिर क्यों इन राशि के जातकों के दुश्मन सबसे अधिक होते हैं.

मेष राशि:

इस राशि के जातक हमेशा किस्मत का ही खाते हैं. इन्हें बिना कोई ज्याद मेहनत किये आसानी से सब कुछ मिल जाता हैं. बस यही बात से कई लोगो को जलन होने लगती हैं. इस कारण इनके दुश्मनों की संख्या लगातार बढ़ती चली जाती हैं. कई लोग इन्हें इनके टेलेंट और अलग सोच की वजह से भी पसंद नहीं करते हैं. मेष राशि के जातक हमेशा ही लाइफ में कुछ आउट ऑफ़ द बॉक्स करते हैं. ये बात भी कुछ लोगो को हजम नहीं होती हैं और ये उनके रास्ते में बाधा उत्पन्न करने लगते हैं.

कर्क राशि:

इस राशि के लोग बड़े ही मुंहफट होते हैं. इनके दिल में जो भी होता हैं ये खुल के बोल देते हैं. इन्हें लोगो की पीठ पीछे बुराई करने की बजाए सामने बोलना पसंद होता हैं. ये हमेशा सच्ची और कड़वी बातें बोलते हैं जो लोगो को चुभ जाती हैं. बस इसी वजह से इन्हें कई लोग नापसंद करने लगते हैं. इसके अलावा इनका गुस्सा भी खतरनाक होता हैं. गुस्से में ये कई बार ऐसे काम कर गुजरते हैं जिससे इनकी दूसरों से पक्की वाली दुश्मनी हो जाती हैं.

मकर राशि:

इस राशि के लोगो को दूसरों से पंगा लेने की आदत होती हैं. ये कुछ भी सहते नहीं हैं और चुप भी नहीं बैठते हैं. जो इन्हें गलत लगता हैं बेबाकी से कहते हैं. दूसरों के खिलाफ आवाज़ उठाने में भी ये पीछे नहीं हटते हैं. इस वजह से इनके दुश्मन भी दिन प्रतिदिन बढ़ते चले जाते हैं. हालाँकि ये अपने दुश्मनों से भी नहीं डरते हैं. बल्कि इन्हें इस बात की अच्छे से जानकारी होती हैं कि इनके कितने दुश्मन हैं और किस स्थिति में और भी बन सकते हैं. लेकिन ये हमेशा निडर रहते हैं और इन्हें जो सही लगता हैं वही करते हैं.

वृश्चिक राशि:

इस राशि के जातको के दुश्मन भी कम नहीं होता हैं. इन्हें लाइफ में जब भी तरक्की मिलती हैं तो इनसे लोग जलने लगते हैं. लोग इनका अच्छा होते हुए नहीं देख सकते हैं. ये उन्हें नीचा दिखाने या तबाह करने का सोचते रहते हैं. कई बार तो इनके दुश्मन इतने ज्यादा बढ़ जाता हैं कि इनकी निजी जिन्दगी भी डगमगा जाती हैं.

वैसे आपकी लाइफ में कितने दुश्मन हैं और आप उनसे कैसे और किस तरह से निपटते हैं हमें कमेंट सेक्शन में जरूर बताइएगा.

Back to top button