बॉलीवुड

फिल्म ‘डर’ के 16 साल तक बंद रही शाहरुख-सनी में बातचीत, देओल ने कहा- ‘मुझे पता नहीं था कि लोग..’

सनी देओल, जूही चावला और शाहरुख खान की फिल्म ‘डर’ की पर्दे की कहानी जितनी ज्यादा सुर्खियों में रही, उससे कही ज्यादा पर्दे के पीछे की स्टोरी चर्चा में रही। जी हां, सनी देओल फिल्म ‘डर’ के समय काफी बड़े कलाकार हुआ करते थे, जिसकी वजह से उन्हें उनके पसंद के ही किरदार मिलते थे, लेकिन इस फिल्म में उन्होंने किरदार चुनने में गलती कर दी, जिसकी वजह से उन्हें क्रेडिट मिलने के बजाय शाहरुख महफिल लूट ले लए। इस बात से नाराज़ सनी देओल ने शाहरुख खान से 16 साल तक बात नहीं की। तो चलिए जानते हैं कि हमारे इस लेख में आपके लिए क्या खास है?

फिल्म ‘डर’ में सनी देओल ने हीरो का किरदार निभाया, तो वहीं दूसरी तरफ शाहरुख ने विलेन का किरदार निभाया, लेकिन कहानी के अनुसार किंग खान को ज्यादा पॉपुलरिटी मिल गई। इस फिल्म में विलेन के रोल को हीरो के रोल से ज्यादा बेहतर दिखाया गया और कहानी के अंत में विलेन जीत गया और हीरो हार गया, जोकि अमूमन फिल्मों में नहीं होता है। इस फिल्म में सनी देओल ने खुद हीरो का किरदार चुना था, लेकिन बाद में उन्हें लगा कि उनके साथ धोखा हुआ और उन्हें शाहरुख और यश चोपड़ा से बात नहीं की।

16 साल तक शाहरुख से बात नहीं की

फिल्म रिलीज होने से पहले ही शाहरुख और सनी के रिश्ते में खटास आ गई थी, जिसकी वजह से दोनों में 16 साल तक बातचीत नहीं हुई। इस सवाल का जवाब देते हुए सनी देओल ने कहा कि फिल्म में मुझे और शाहरुख को लोगों ने पसंद किया, जिससे मुझे कोई दिक्कत नहीं थी। सनी देओल ने आगे कहा कि मैंने खुद को शाहरुख और यश चोपड़ा से दूर कर लिया था, जिसकी वजह से बात करने का तो कोई सवाल ही नहीं बनता है।

मेरे साथ धोखा हुआ था- सनी देओल

सनी देओल ने कहा कि जब मैंने हीरो का किरदार चुना तो मुझे यश चोपड़ा ने नहीं बताया कि इस फिल्म में विलेन को ज्यादा महत्व दिया जाएगा। सनी देओल ने आगे कहा कि मैं हमेशा खुले दिल से काम करता हूं और लोगों पर भरोसा करता हूं, लेकिन दुर्भाग्यवश ऐसे कई लोग और एक्टर्स हैं जो ऐसे काम नहीं करते, क्योंकि शायद वे ऐसे ही स्टारडम चाहते हैं, इसीलिए मैं दूर हो गया था। इतना ही नहीं, इस फिल्म के बाद सनी देओल ने यश चोपड़ा के साथ कभी काम नहीं किया।

दरअसल, फिल्म डर के अंत में शाहरुख सनी को चाकू मारने वाले थे, जोकि उन्हें पसंद नहीं आया। सनी देओल ने यश चोपड़ा से कहा कि कहानी में वे एक फिट कमांडो हैं, ऐसे कैसे कोई आम लड़का उन्हें चाकू मार देगा, लेकिन डायरेक्टर के कहने पर उन्होंने यह सीन शूट किया और फिर कभी यश के साथ काम नहीं किया। इस बीच सनी को इतना गुस्सा आया कि उन्होंने खुद के पैंट की जेब फाड़ डाली थी। दरअसल, सनी को इस फिल्म से बस इतनी दिक्कत थी कि इसमें विलेन को काफी दमदार तरीके से पेश किया गया।

Back to top button