दिलचस्प

बेशुमार दौलत के मालिक हैं दुनिया के ये 5 क्रिकेटर्स, तीसरे नंबर वाले के पास है सबसे अमीर

12वां विश्वकप इंग्लैंड में खेला जा रहा है और इस समय क्रिकेट के दीवानों के लिए ये किसी फेस्टिवल से कम नहीं है. भारत में भी क्रिकेट को लेकर अलग ही दीवानगी है जिसे लड़कों की तरह लड़कियां भी पसंद करती है. क्रिकेटर्स का जलवा किसी भी फिल्मी सितारे से कम नहीं होता है और ये आप सोशल मीडिया पर देख सकते हैं जहां उनकी पॉपुलैरिटी उनके लाइक्स या फॉलोवर्स को देखर पता चलती है. आज के इस आर्टिकल में हम आपको बेशुमार दौलत के मालिक हैं दुनिया के ये 5 क्रिकेटर्स, यहां आपको हम बताएंगे कि क्रिकेट में खून-पसीना बहाने के बाद इनके पास कितनी दौलत हो गई है.

बेशुमार दौलत के मालिक हैं दुनिया के ये 5 क्रिकेटर्स

आज के समय में अगर किसी को अच्छी लाइफस्टाइल चाहिए तो उसके लिए पैसों की जरूरत होती है और इसके लिए किसी को भी खूब मेहनत करनी होती है. फिर वो मेहनत फिल्मों में एक्टिंग से हो या फिर मैदान में कोई खेल खेलकर हो. मगर आज हम आपको बताने वाले हैं दुनिया के सबसे अमीर क्रिकेटर्स के पास कितना पैसा है ?

शेन वॉसटन

ऑस्ट्रेलियन क्रिकेटर शेन वाटसन ने अपने कैरियर की शुरुआत साल 2005 में की थी जिसके बाद शेन का करियर ऊंचाईयों पर गया और इन्हें कई विज्ञापन भी मिल जाते हैं. शेन वॉटसन आईपीएल से भी खूब पैसे कमाए हैं और इनकी कुल संपत्ति 35 मिलियन डॉलर यानी करीब 252 करोड रुपए है.

युवराज सिंह


भारतीय क्रिकेट के दमदार बल्लेबाज युवराज सिंह ने हाल ही में सन्यास लिया है और आईपीएल में भी इन्होंने खेलना छोड़ दिया है. फिर भी विज्ञापन और गेस्ट के तौर पर इन्हें काम मिल ही जाता है. फिलहाल युवराज सिंह के पास कुल संपत्ति 40 मिलियन डॉलर यानी लगभग 285 करोड रुपए है.

विराट कोहली

भारतीय क्रिकेट के वर्तमान कप्तान विराट कोहली का नाम दुनिया के सबसे महंगे और अमीर क्रिकेटर में दर्ज है. विराट कोहली की फैन फॉलोविंग बहुत ज्यादा है और इनके फैंस ना सिर्फ भारत बल्कि दूसरे देशों में भी है. क्रिकेट के अलावा विराट कोहली एडवरटाइजमेंट से भी कमाते हैं. कभी विराट किराए के मकान में रहते थे लेकिन आज उनके पास कुल संपत्ति 92 मिलि यानी करीब 657 करोड रुपए है.

विरेंद्र सहवाग

भारतीय क्रिकेट के पूर्व खिलाड़ी वीरेंद्र सहवाग ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से सन्यास ले लिया है लेकिन फिर भी कमेंट्री और विज्ञापन से इनकी अच्छी कमाई हो जाती है. सहवाग अब आईपीएल भी नहीं खेलते फिर भी इनकी कुल संपत्ति 35 बिलियन डॉलर यानी करीब 249 करोड रुपए है.

महेंद्र सिंह धोनी

पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का जन्म 7 जुलाई, 1981 को एक साधारण परिवार में हुआ था लेकिन धोनी की किस्मत ऐसी चमकी साल 2007 में जब T20 वर्ल्ड कप हुआ तो इन्होने धमाल मचा दिया. इसमें महेंद्र सिंह धोनी को कप्तान बनाया गया और इन्होने भारत को रिंकू T20 वर्ल्ड कप जीतवाया. इसके बाद महेंद्र सिंह धोनी का कैरियर बुलंदियों पर गया और साल 2011 में इनकी कप्तानी में देश को दूसरा वर्ल्ड कप भी मिला. इऩका नाम भारतीय क्रिकेट के सबसे सफलतम कप्तान में दर्ज हो गया. अब बता दें कि धोनी के पास कुल संपत्ति 70 मिलीयन डॉलर यानी लगभग 500 करोड रुपए है.

Back to top button