विशेष

जीत का जश्न मना रहे भारत के लिए बुरी ख़बर, गब्बर के बाद ये खिलाड़ी हुआ बाहर

16 जून को भारतवासियों का बेहतर तरीके से संडे मन गया. ऐसा इसलिए संभव हो पाया क्योंकि भारत ने पाकिस्तान परएक बार फिर शानदार जीत हासिल की है. खेल शुरु होने से पहले बारिश शुरु हो गई और टॉस जीतने के बाद भी पाकिस्तान ने भारत को बल्लेबाजी करने का मौका दे दिया. फिर वर्ल्डकप में एक बार फिर भारत ने पाकिस्तान को मात दे दी. रविवार को इंग्लैंड के मैनचेस्टर में खेले गए इस मुकाबले में टीम इंडिया ने शानदार बल्लेबाजी और फिर गेंदबाजी के दम पर पाकिस्तान को हरा दिया, लेकिन इस जीत के साथ एक बुरी खबर भी सामने आई है. जीत का जश्न मना रहे भारत के लिए बुरी ख़बर, चलिए बताते हैं क्या है वो बुरी खबर ?

जीत का जश्न मना रहे भारत के लिए बुरी ख़बर

टीम इंडिया के स्ट्राइक फास्ट बॉलर भुवनेश्वर कुमार हैमस्ट्रिंग की वजह से मैच से बाहर हो गए थे लेकिन ऐसी खबरें आ रही हैं कि वे अगले 2-3 मैच में नहीं दिखेंगे. मैच खत्म होने के बाद कप्तान विराट कोहली ने जानकारी दी है कि भुवनेश्वर कुमार को अभी थोड़ी दिक्कत है, वे फिसल गए थे जिसकी वजह से खिंचाव आया है. ऐसा लगता है कि वह अगले दो या तीन मैच में टीम का हिस्सा नहीं बन पाएंगे लेकिन उम्मीद जताई जा रही है कि वे लीग मैच के दौरान टीम के साथ जुड़ सकते हैं. आपको बता दें कि इस वर्ल्डकप में भारतीय टीम के लिए ये दूसरा बड़ा झटका साबित हो सकता है. इससे पहले ओपनर शिखर धवन भी हाथ में चोट लगने के कारण टीम से बाहर हो गए और वे कब वापसी करेंगे कुछ कहा नहीं जा सकता. बीसीसीआई की तरफ से शिखर धवन के बैकअप के तौर पर ऋषभ पंत को इंग्लैंड बुलाया गया. रविवार को जब भारतीय टीम गेंदबाजी कर रही थी, तब पांचवें ओवर में भुवनेश्वर कुमार को पैर में खिंचाव आ गया और वे अपना ओवर भी पूरा नहीं कर पाए फिर उनकी जगह विजय शंकर को बुलाया गया हालांकि, भुवी का अधूरा ओवर फेंकने आए विजय ने अपनी पहली ही गेंद पर एक विकेट झटक लिया था.

जैसा कि आप जानते हैं कि भारतीय चीम अभी तक चार मैच खेल चुकी है, इनमें तीन में उसे जीत हासिल हुई है तो वहीं एक मैच बारिश की वजह से धुल गया था. टीम इंडिया का अगला मुकाबला अफगानिस्तान, वेस्टइंडीज और बांग्लादेश की टीमों से होना है. ऐसे में भुवनेश्वर इन तीन मैचों का हिस्सा शायद ही बन पाएं.

Back to top button