राजनीति

9:30 तक ऑफिस पहुंच जाओ और….पीएम मोदी ने सभी मंत्रियों और कर्मचारियों को दिए ये निर्देश

23 मई को नरेंद्र मोदी ने जैसे ही एक बार फिर प्रधानमंत्री का कार्यभार संभाला, वैसे ही वे अपनी फॉर्म में आ गए. उन्होंने अपने सभी कामों को अपनी कैबिनेट मंत्रियों के बीच बांट दिया और सभी से सही समय पर रिपोर्ट देने को कहा है. पीएम नरेंद्र मोदी ने अब अपने सभी मंत्रियों और ऑफिस स्टाफ को समय पर ऑफिस पहुंचने का आदेश दे दिया है और कोई भी वर्क फ्रॉम होम नहीं करेगा. पीएम मोदी ने सभी मंत्रियों और कर्मचारियों को दिए ये निर्देश, इसके बाद क्या-क्या कहा पढ़िए ये पूरा आर्टिकल.

पीएम मोदी ने सभी मंत्रियों और कर्मचारियों को दिए ये निर्देश

पीएम मोदी ने 12 जून को मंत्रीमंडल की बैठक में अपने साथियों के कामकाज को लेकर कुछ निर्देश दिए हैं. दूसरी बार सत्ता में आते ही बुधवार यानी 12 जून को पीएम मोदी ने अपने मंत्रीमंडल की पहली बैठक के दौरान सभी मंत्रियों से दफ्तर समय पर पहुंचने और घर से काम ना करने की हिदायत दी है. दफ्तर का काम दफ्तर में ही खत्म करें जिससे उसके लिए घर में ज्यादा काम करने की जरूरत ही ना पड़े. कुछ रिपोर्ट्स के मुताबिक, बैठक में मोदी ने कैबिनेट मंत्रियों को फाइलों के तेजी से निपटारे के लिए अपने जूनियर मंत्रियों के साथ बैटकर प्रस्तावों पर काम करने को कहा है. सभी अहम फाइलों की जानकारी भी राज्यमंत्रियों के साथ शेयर करने की बात भी कही है. इसके सात ही सभी कैबिनेट मंत्री मंत्रालय के नए घटनाक्रमों को अपडेट करने के लिए नियमित रूप से अधिकारियों के साथ बैठक करें जिससे काम और भी बेहतर फॉर्म में हो सके. पीएम मोदी ने इस विषय पर बात करते हुए आगे कहा कि सभी राज्यमंत्रियों को उनके मंत्रालय की अहम भूमिका सौंपी गई है. अगले हफ्ते से शुरु होने वाले संसद सत्र के दौरान उन्हें सदन में सवाल पूछने का मौका भी दिया जाएगा जिसके लिए उन्हें तैयार रहना होगा. इस दौरान पीएम मोदी ने पांच साल के एजेंडे के बारे में भी कुछ बातें की. इसे हर मंत्रालय को तैयार करना है जिससे सरकार के पहले 100 दिनों के दौरान प्रभावशाली निर्णय लिए जा सकें.

पहली कैबिनेट मीटिंग के दौरान मोदी सरकार ने देश के सभी किसानों को कवर करने के लिए पीएम-किसान योजना की डिटेल को मंजूरी दी है. इन्हें प्रति वर्ष 6,000 रुपये की वित्तिय सहायता दी जाएगी. इसके अलावा भी सरकार बनने के 100 दिनों में पीएम मोदी कुछ ऐसा करना चाहते हैं जिससे देश की जनता को लगे कि उनका फैसला बिल्कुल सही था. पीएम मोदी निरंतर प्रयास कर रहे हैं कि किस तरह से ऐसी योजनाएं लाई जा सकें जिससे देशवासियों का भला हो.

Back to top button