बॉलीवुड

फिल्मों में कामयाबी पाने के लिए इन एक्टर्स ने बदल लिये अपने नाम, पहले थी अलग पहचान

बॉलीवुड में काम करने की चाह हर किसी की होती है लेकिन हर किसी को मौका मिल जाए ऐसा जरूरी नहीं होता है. फिर अगर मौका मिल भी जाए तो कामयाबी मिले इसकी भी कोई गारंटी नहीं होती है. फिल्मों में काम करके दर्शकों के दिल में उतने की कला हर किसी में नहीं होती लेकिन कुछ सितारों के अंदर वो टैलेंट था. मगर उनका अजीब सा नाम फिल्म मेकर्स को परेशान करने लगा इसलिए फिल्मों में कामयाबी पाने के लिए इन एक्टर्स ने बदल लिये अपने नाम, इनमें से बहुत से एक्टर्स का नाम पहले कुछ और ही था.

कामयाबी पाने के लिए इन एक्टर्स ने बदल लिये अपने नाम

मिथुन चक्रवर्ती

बॉलीवुड के डांसर किंग मिथुन चक्रवर्ती ने फिल्मों में आने से पहले नक्सलियों के साथ काम किया था. इनका नाम गौरांग चक्रवर्ती है लेकिन फिल्मों में आने के समय इनका नाम फिल्म मेकर्स को पसंद नहीं आया और इन्हें अपना नाम मिथुन रखना पड़ा.

अमिताभ बच्चन

सदी के महानायक कहे जाने वाले एक्टर अमिताभ बच्चन का असली नाम इनकलाब श्रीवास्तव है लेकिन फिल्मों में आने के बाद से ही लोग इन्हें बिग बी यानी अमिताभ बच्चन के नाम से जानते हैं.

प्रभास

फिल्म बाहुबली से दुनियाभर में फेमस हुए प्रभास का पूरा नाम वेंक्टा सत्यनारायण प्रभास राजू उपालपति है. मगर मेकर्स ने उन्हें सिर्फ प्रभास नाम दिया और इसी नाम से इनकी इंटरनेशनल पहचान बन गई है.

गोविंदा

फिल्मों में अपने डांस और कॉमेडी से जान डालने वाले एक्टर गोविंदा भी किसी पहचान के मोहताज नहीं है लेकिन आपको बता दें कि गोविंदा बिहार से ताल्लुख रखते हैं. इनका नाम गोविंद आहूजा है.

जॉन अब्राहम

बॉलीवुड के हंक कहे जाने वाले जॉन अब्राहम की बॉडी और स्माइल की दीवानी दुनिया है. अब ये देशभक्ति फिल्मों में ज्यादा हाथ आजमा रहे हैं लेकिन बहुत कम लोग जानते हैं कि इनका असली नाम फरहान अब्राहम है.

जॉनी लीवर

अपनी एक्टिंग से लोगों को हंसाने वाले कॉमेडियन जॉनी लीवर का नाम शायद ही आपने सुना हो. उनका असली नाम जॉन राव प्रकाश राव जानुमला है.

टाइगर श्रॉफ

अपनी फिल्मों में एक्शन और डांस का तड़का लगाने वाले टाइगर श्रॉफ की फीमेल फैन फॉलोविंग बहुत ज्यादा है. मगर अगर उन्हें टाइगर का असली नाम नहीं पता तो बेकार है उनकी फैन होना. हम आपको बताते हैं कि टाइगर का असली नाम जय हेमंत श्रॉफ है.

सलमान खान

बॉलीवुड के दबंग सलमान खान की दीवानगी हर तरफ है. उनकी फिल्मों की कमाई बताती है कि उनकी कितनी फैन फॉलोविंग होगी. सलमान खान साल में एक या दो फिल्में लाते हैं और बाकी सभी सितारों की फिल्मों की ऐसी की तैसी कर देते हैं. वैसे आपको बता दें कि आपके चहेते सलमान खान का असली नाम अब्दुल राशिद सलीम सलमान खान है.

सनी देओल

पंजाब की शान कहे जाने वाले एक्टर सनी देओल ने अपनी फिल्मों में देने वाली दहाड़ से पाकिस्तान को भी हिला दिया था. अब ये पंजाब के गुरुदासपुर से सांसद भी हैं. भाजपा ने इस साल के लोकसभा चुनाव में इन्हें टिकट दी थी. बता दें कि इनका असली नाम अजय सिंह देओल है.

Back to top button