राजनीति

दर बदर भटकते कांग्रेसी, बीजेपी में शामिल हुए एनडी तिवारी के बेटे रोहित शेखर!

उत्तराखंड विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस के दिग्गज नेता नारायण दत्त तिवारी के बेटे रोहित शेखर बुधवार को बीजेपी में शामिल हो गए. उन्होंने नई दिल्ली में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के घर पर शाह की मौजूदगी में बीजेपी की सदस्यता ली.

सूत्रों के मुताबिक एनडी तिवारी ने कहा है कि उनका समर्थन बीजेपी को रहेगा लेकिन वह खुद बीजेपी में शामिल नहीं हुए हैं, वहीं रोहित शेखर को हल्द्वानी की विधानसभा सीट से बीजेपी का टिकट दिए जाने की संभावना है.

बीजेपी में शामिल हुए रोहित शेखर :

91 साल के नारायण दत्त तिवारी दो राज्यों ‘उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड’ के मुख्यमंत्री रह चुके हैं, इसके अलावा केंद्रीय मंत्री भी रह चुके हैं. एनडी तिवारी आंध्र प्रदेश के राज्यपाल भी रहे हैं, हालांकि राज्यपाल के रूप में उन्हें कार्यकाल के बीच में ही सेक्स स्कैंडल की वजह से इस्तीफा देना पड़ा था.

रोहित शेखर को नारायण दत्त तिवारी ने तीन साल पहले ही बेटे के रूप में स्वीकार किया था, जब छह साल की कानूनी लड़ाई के बाद उनका पितृत्व साबित हो गया था.

रोहित शेखर ऐसे वक्त में बीजेपी में शामिल हुए हैं जब उत्तराखंड में अगले महीने होने जा रहे विधानसभा चुनाव से पहले बीजेपी विद्रोह से जूझ रही है. क्योंकि पार्टी ने लगभग 15 ऐसे नेताओं को प्रत्याशी घोषित कर दिया है, जो हाल ही में पार्टी में शामिल हुए हैं, और उन नेताओं में कांग्रेस के वे पूर्व विधायक भी शामिल हैं. जिन्होंने पिछले साल मौजूदा मुख्यमंत्री हरीश रावत के खिलाफ विद्रोह कर उन्हें विश्वासमत हासिल करने के लिए मजबूर कर दिया था.

बीजेपी में शामिल होने के बाद रोहित शेखर ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए अपने पिता की अनदेखी करने का आरोप लगाया, और कहा कि क्या कभी आपके पास यह खबर आई कि कोई बड़ा नेता मेरे पिता जी से मिलने आया, कभी किसी ने पिता जी को देखा. जिस पार्टी को उन्होंने 75 साल दिए वो उन्हें भूल चुकी है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Close