बॉलीवुड

हेमा मालिनी को पटाने के लिए फिल्म शोले के सेट पर ये काम करते थे धर्मेंद्र

बॉलीवुड की फिल्मों में दिखाया जाने वाला प्यार देखकर लगता है कि काश ऐसा ही असल में हो। फिल्मों में दिखाया जाने वाला एक्ट्रेस और एक्टर का प्यार, उनका एक-दूसरे को इंप्रेस करना, प्रपोज करना सब फिल्मी होता है लेकिन हर लड़की यही चाहती है कि कोई लड़का उसके लिए कुछ ऐसा ही करे। बता दें कि आज हम आपको बॉलीवुड के एक ऐसे ही कपल के बारे में बताएंगे जिसमें लड़के ने लड़की को इंप्रेस करने के लिए फिल्म का सहारा लिया और उनका दिल जीत लिया।

हम बात कर रहे हैं बॉलीवुड की ड्रीम गर्ल हेमा मालिनी और धर्मेंद्र की। बता दें कि इन दोनों की लव स्टोरी बॉलीवुड की फेमस और क्यूट लव स्टोरीज में से एक हैं। हेमा मालिनी की खूबसूरती की बात करें तो उन पर हर कोई फिदा हो जाता था। और ऐसे में धर्मेंद्र भी उन पर अपना दिल हार बैठे थे। हेमा की खूबसूरती में धर्मेंद्र पूरी तरह से पागल हो गए थे। और आज भी उनकी जोड़ी मिसाल कायम करती हैं। बता दें कि दोनों की लव स्टोरी किसी फिल्मी स्टोरी से कम नहीं थी।

बता दें कि धर्मेंद्र हेमा मालिनी को पटाने का कोई भी मौका नहीं छोड़ते थे और वो अक्सर ही कोई ना कोई ऐसे मौके की तलाश कर ही लेते थे जिससे वो हेमा को इंप्रेस कर पाए। धर्मेंद्र और हेमा की लव स्टोरी और धर्मेंद्र का हेमा को पटाने के लिए की गई मशक्कत का एक किस्सा आज हम आपको अपने इस लेख में बताएंगे।

फिल्म शोले में हेमा मालिनी और धर्मेंद्र साथ में नजर आए थे। इस फिल्म से ही धर्मेंद्र ने हेमा मालिनी को पटाने की कवायद शुरू कर दी थी। हेमा को पटाने के लिए धर्मेंद्र ने लाइट्समैन के साथ अपनी एक अलग प्लैनिंग कर ली थी। रिपोर्ट्स के मुताबिक शोले की शूटिंग शॉट किया जा रहा था, जिसमें एक सीन में धर्मेंद् और हेमा मालिनी का रोमेंटिक सीन थी और धर्मेंद्र इस शॉट को बार-बार करवाया करते थे। और इसके जरिए ही वो हेमा मालिनी के करीब आना चाहते थे।

रिपोर्टस के मुताबिक धर्मेद्र ने लाइट्सब्वॉय के साथ एक डील कर ली जब वो अपना कान खीचेंगे तो इसका मतलब लाइट्सब्वॉय को गलती करनी है तो ताकि उस सीन को दोबारा शूट  कराया जाए और अगर वो अपना नाक छूते हैं तो इसका मतलब है कि शॉट को ओके कर दिया जाए। बता दें कि इस सीन को धर्मेंद्र ने कई बार रीटेक करवाया था।

Back to top button