बॉलीवुड

सुनील शेट्टी के साथ नाम जुड़ने की वजह से बर्बाद हो गई थी सोनाली बेंद्रे की लाइफ,आया था भूचाल

बॉलीवुड में अक्सर एक्टर और एक्ट्रेस का नाम साथ जोड़ उनके लव अफेयर की अफवाहें उड़ा दी जाती हैं. ऐसे में हम और आप तो इन खबरों को बड़े चटकारे लेकर पढ़ भूल जाते हैं लेकिन इस अफवाह का उन सितारों की पर्सनल लाइफ पर बहुत गहरा असर पड़ता हैं. ऐसा ही कुछ सुनील शेट्टी और सोनाली बेंद्रे के केस में भी हुआ था. सुनील और सोनाली एक दुसरे के अछ्छे दोस्त हुआ करते थे. दोनों ने 90 के दशक में कई फ़िल्में जैसे रक्षक, टक्कर, सबूत इत्यादि साथ में की थी. इनकी ऑनस्क्रीन जोड़ी को दर्शकों ने भी खूब पसंद किया था. हालाँकि इस दौरान दोनों के रिलेशनशिप में होने की अफवाह के कारण इनकी दोस्ती कमजोर पड़ गई. इतना ही नहीं इस घटना में इनकी निजी जिन्दगी पर भी बहुत बुरा असर डाल दिया. इस बारे में सोनाली ने एक इंटरव्यू में खुल के बात की थी. आज हम उसी इंटरव्यू के कुछ अंश आपको बताने जा रहे हैं.

बात उस समय की हैं जब सोनाली कुँवारी थी लेकिन सुनील माना शेट्टी के साथ शादीशुदा थे. स्टाडस्ट को दिए एक इंटरव्यू में सोनाली ने कहा था कि “हाँ सुनील और मेरे बीच तनाव बढ़ गया हैं. पहले तो हम दोनों इस तरह की अफवाहों पर हँसते थे लेकिन बाद में ये मजाक नहीं रहा. इसने हमारी पर्सनल लाइफ पर असर डालना शुरू कर दिया. मुझे ये नहीं पता कि इससे सुनील की लाइफ पर क्या प्रभाव पड़ा, क्योंकि मैंने उनसे इस विषय में अभी बात नहीं की हैं. लेकिन मैं आपको बता सकती हूँ कि इससे मेरी जिंदगी में क्या क्या समस्याएं पैदा हो गई. मैं अभी सिंगल हूँ. मुझे इस बारे में किसी को जवाब नहीं देना होता हैं. लेकिन सुनील शादीशुदा हैं, इसलिए मैं कल्पना ही कर सकती हूँ कि उनकी लाइफ में इसका क्या प्रभाव पड़ा होगा.

सोनाली आगे कहती हैं “लोगो को ये बात समझ नहीं आती हैं कि ये फनी नहीं हैं. रात को दो बजे कोई बेवक़ूफ़ मुझे कॉल करता हैं और कहता हैं ‘मैं सुनील शेट्टी बोल रहा हूँ, चलो मेरे साथ हम दोनों भाग जाते हैं.’ आप जब भी किसी व्यक्ति से मिलते हैं, फिर चाहे वो अंजान ही क्यों ना हो, मुझ से पूछता हैं ‘क्या आपका और सुनील का चक्कर चल रहा हैं?’ यहां तक कि मेरी बहन के कॉलेज में भी लोग उससे यही बात पूछ छेड़ते हैं. मुझे इस टाइप के लोगो से नफरत हैं. फिर कोई रिश्तेदार आता हैं और मेरे माता पिता से कहता हैं कि ‘अब तो तुम्हारी बेटी ढेर सारा पैसा कमाने लगी हैं. इसलिए तुम उसे इस तरह की हरकतें करने से मना भी नहीं करोगे.’ इस तरह की बातें और लोग मुझे दुखी कर देते हैं.”

सोनाली फिर कहती हैं “हर कोई यही सोचता हैं कि मैं वो बुरी औरत हूँ जो एक शादीशुदा मर्द को फंसाना चाहती हैं. ये चीज मुझे तोड़ देती हैं. अब शूटिंग पर किसी का कॉल भी आता हैं तो लोग यही समझते हैं कि मैं सुनील शेट्टी से बातें कर रही हूँ. कोई भी ये जानने में दिलचस्पी नहीं लेता हैं कि ये जो बातें हो रही हैं उसमे सच्चाई हैं भी या नहीं. बस हर किसी को इस चटपटी गॉसिप के मजे लेना हैं. हालत ये हैं कि इसका असर हमारी प्रोफेशनल लाइफ पर भी पड़ा हैं. पहले मैं और सुनील किसी भी सीन को सहजता के साथ कर लेते थे. ये हमारा काम हैं. लेकिन अब एक सीन में जब हमे गले मिलना था तो हम से ये भी ठीक से नहीं हो पाया. हमारे मन में अफवाहों का डर बैठ गया. सुनील मुझे टच करने में भी डरने लगे थे.”

वर्तमान की बात करे तो सोनाली गोल्डी बेहल के साथ शादी कर काफी खुश हैं. हाल ही में उन्हें हाई ग्रेड केंसर भी हुआ था जिसके इलाज के लिए वे अमेरिका गई थी, लेकिन अभी वे भारत वापस आ चुकी हैं और ठीक हैं.

Back to top button