बॉलीवुड

जब सूखाग्रस्त गांव को रणदीप हुड्डा ने दिया “वरदान”

जल ही जीवन है। ये कहावत तो आपने सुनी ही होगी। इन दिनों सोशल मीडिया पर कई इस तरह के एड्स आते रहते हैं जिनमें लोगों से पानी के महत्व को बताया जाता है। भारत देश में ना जाने कितनी ऐसी जगहें हैं जहां पर लोग पानी की कमी झेल रहे हैं। बता दें कि इसी पहल में बॉलीवुड एक्टर रणदीप हुड्डा भी आगे आए हैं। बता दें कि रणदीप हुड्डा ऐसे कलाकार हैं जो सामाजिक कार्यों में काफी सक्रिय रहते हैं और कभी भी किसी की मदद से पीछे नहीं हटते। हाल ही में रणदीप हुड्डा ने एक ऐसे ही सामाजिक कार्य में लोगों की मदद के लिए आगे आए हैं।

बता दें कि रणदीप हुड्डा ने यूके बेस्ड अंतरराष्ट्रीय मानवीय राहत संगठन “खालसा एड” के साथ महाराष्ट्र के नासिक स्थित गांव वेले का दौरा कियाय़ नासिक का ये गांव सूखा ग्रस्त है। यहां के लोग पीने वाले पानी की समस्या झेल रहे हैं। रणदीप हुड्डा ने खालसा एड के साथ मिलकर उस गांव के लोगों को पीने का पानी देने में मदद की हैं।  खालसा एड ने नासिक के सूखाग्रस्त गांवों को 1,25,000 लीटर पानी सप्लाई किया है साथ ही कुओं में पानी सप्लाई कर खालसा एड ने लोगों की मदद भी की है।

रणदीप हुड्डा ने भी इस संगठन के साथ मिलकर उस गांव के लोगों की मदद के लिए आगे आए हैं। उन्होंने महाराष्ट्र के वेले गांव से वीडियो भी शेयर किया है। जिसमें उन्होंने कहा- ”यहां पीने के पानी की कमी है. यहां लोग गर्मी में प्यास से मर रहे हैं. साल के इस समय यहां पानी खत्म हो जाता है. यहां बहुत सारे डैम हैं, लेकिन इन लोगों को पानी नहीं मिलता. सारा पानी शहरों में जा रहा है. मैं सरकार से अपील करूंगा कि वो यहां आकर लोगों की मदद करे.”

रणदीप ने कहा, ”यहां मैं खालसा एड के साथ आया हूं, जो कि यहां के 12 गावों में 25-30 टैंकर रोज लाकर लोगों को पानी दे रहे हैं. मैं उनका शुक्रिया अदा करता हूं कि वे हमारे देश के लोगों की इस कदर मदद कर रहे हैं. ”

बता दें कि रणदीप के इस कार्य की काफी सराहना हो रही है। रणदीप हुड्डा के इस वीडियो को स्टैंडअप कॉमेडियन कपिल शर्मा ने रीट्वीट भी किया है। इसके साथ ही  उन्होंने कैप्शन में लिखा- भगवान भला करे रणदीप हुड्डा, खालसा एड. आप लोग महान काम कर रहे हैं. सैल्यूट। 

बता दें कि भारत देश में हर साल किसी ना किसी राज्य में पानी की समस्या देखने को मिलती है। महाराष्ट्र, तेलंगना, आंध्र प्रदेश, गुजरात, कर्नाटक और राजस्थान में ये परेशानी से हर साल देखने को मिलती है। बॉलीवुड अभिनेता आमिर खान ने भी पानी की मुहिम को लेकर के अपने शो सत्यमेव जयते में इस समस्या का विवरण दिया था और कुछ ऐसे गांवो को दिखाया था जहां पर लोगों ने मिलकर पानी के ऐसे स्त्रोत बनाए और पानी जमा करने के लिए ऐसे कार्य किए कि वो गांव अब सूखा ग्रस्त गांवों में नहीं आते हैं।

Back to top button