नर्क सा जीवन है नार्थ कोरिया, मुजरिम को खूंखार मछलियों के टैंक में फेंक करता हैं ये काम

उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग पुरे विश्व में अपनी क्रूरता के लिए बदनाम हैं. इनके सख्त रवैये और मनमर्जी के नियमों के चलते इनकी पुरी दुनियां में आए दिन बदनामी होती रहती हैं. इसी कड़ी में उनकी निर्दयिता से जुड़ा एक और मामला सामने आया हैं जिसने हर किसी को हैरान कर रखा हैं. दरअसल ब्रिटेन के न्यूज़पेपर टेब्लॉयड के डेली स्टार में एक खबर छपी हैं. इस खबर के अनुसार किम जोंग ने हाल ही में अपने ही जनरल को मछली के एक तालाब में फिकवा कर मरवा दिया हैं. इस तालाब में इंसान की बोटी बोटी नोचने की क्षमता रखने वाली खतरनाक पिरान्हा मछली रहती हैं. सूत्रों के अनुसार किम जोंग को अपने जनरल की वफादारी पर शक था जिसके चलते उसने ऐसा क्रूरता भरा काम किया.

बना रखा हैं मौत का तालाब

डेली स्टार की रिपोर्ट की माने तो किम ने प्योंगयोंग में अपने घर (रॉन्गसॉन्ग) के पास ही एक विशाल तालाब बनवा रखा हैं. इस तालाब का मुख्य काम किम के दुश्मनों को सजा के तौर पर तड़पा तड़पा कर मारना होता हैं. इस काम के लिए किम ने अपने तालाब में कई पिरान्हा प्रजाति की मछलियाँ पाल रखी हैं. आपकी जानकारी के लिए बता दे कि पिरान्हा मछली के पास बहुत ही नुकिलें दांत होते हैं. इन दांतों की मदद से ये मछली इंसानों के शरीर को आसानी से चीड़ फाड़ सकती हैं. ये मछली आकार में तो छोटी होती हैं लेकिन इनकी संख्या अधिक होने पर ये काफी खतरनाक साबित हो सकती हैं. इसकी वजह ये हैं कि यह मछलियाँ अक्सर झुंड में एक साथ ही हमला करती हैं. यही कारण हैं कि किम ने इस प्रजाति की कई सारी मछलियों को एक साथ ही इस तालाब के अंदर रख रखा हैं. वैसे इन मछलियों की भी 60 अलग अलग प्रजातियां होती हैं जो पुरे विश्व में पाई जाती हैं.

ऐसे दी जनरल को दर्दनाक सजा

डेली स्टार के अनुसार पहले किम जोंग ने शक के आधार पर अपने जनरल के हाथ कटवा दिए. फिर उसके धड़ को उसी तालाब में फिकवा दिया जहाँ भूखी पिरान्हा मछलियाँ थी. किम के इस क्रूरता से भरे काम के चर्चे अब पुरे विश्व में हो रहे हैं. कई लोग दबी या खुली जुबान के साथ इसकी कड़ी निंदा कर रहे हैं. खुद उत्तर कोरिया में भी इसे लेकर कई तरह की बातें हो रही हैं. हालाँकि किम के रवैये को देखते हुए वहां का कोई भी लोकल निवासी उनके इस फैसले पर ऊँगली उठाने की हिम्मत नहीं कर पाता हैं.

जेम्स बॉन्ड फिल्म से आया था आईडिया

डेली स्टार के मुताबिक इस तरह की क्रूरता से भरी सजा देने का आईडिया किम को जेम्स बॉन्ड फिल्म देख कर आया था. दरअसल 1965 में आई जेम्स बॉन्ड सीरिज की फिल्म ‘यू ओनली लिव ट्वाइस’ में भी एक सीन में इसी तरह का पिरान्हा मछलियों से भरा एक टैंक होता हैं. इसमें एक किरदार ब्लोफेल्ड अपने सहयोगी को सजा देने के लिए इस टैंक में फेंक देता हैं. यदि ये सच हैं तो लगता हैं कि किम किस फिल्म से काफी प्रभावित हुआ था.