कुमार विश्वास जल्‍द ही बीजेपी में होंगे शामिल, दल-बदल की सुगबुगाहट! केजरीवाल को लगेगा बड़ा झटका

उत्तर प्रदेश का चुनाव दिन पर दिन दिलचस्प होता जा रहा है. अभी जहां समाजवादी पार्टी का घमासान चल रहा था तो वहीं अन्य पार्टियों में भी आयाराम-गयाराम का दौर चालू है. इस बीच एक चौंकाने वाली खबर यह भी है कि आम आदमी पार्टी के नेता कुमार विश्वास जल्‍द ही बीजेपी में शामिल हो सकते हैं. विश्वास की बीजेपी से बातचीत चल रही है, वे गाजियाबाद की साहिबाबाद सीट से आगामी चुनाव लड़ना चाहते हैं.

विश्वास जल्‍द ही बीजेपी में शामिल हो सकते हैं :

बीजेपी सूत्रों के अनुसार कुमार पर फैसला जल्द ही लिया जाएगा क्योंकि चुनाव का बिगुल बज चुका है, सूत्रों का कहना है कि कुमार के अमित शाह से मिलने के बाद इसका औपचारिक एलान हो सकता है.

इसका मुख्य कारण आम आदमी पार्टी में विश्वास की अन्देखी मानी जा रही है. अभी हाल ही में पंजाब में ‘आप’ की ओर से जारी स्टार प्रचारकों की लिस्‍ट में भी कुमार विश्वास को जगह नहीं दी गई थी. वह आम आदमी पार्टी की तरफ से आयोजित पंजाब और गोवा की रैलियों में भी नजर नहीं आ रहे हैं.

कुमार विश्वास ने आम आदमी पार्टी के टिकट पर अमेठी लोकसभा सीट से राहुल गांधी और स्मृति ईरानी के खिलाफ चुनाव लड़ा था लेकिन वो चुनाव हार गये थे. अब वह गाजियाबाद जिले की साहिबाबाद सीट से विधानसभा चुनाव लड़ने के इच्छुक हैं.

हालांकि, होम मिनिस्टर राजनाथ सिंह के बेटे और यूपी बीजेपी के जनरल सेक्रेटरी पंकज सिंह भी इस सीट पर अपनी नजर गड़ाए बैठे हैं. अब जबकी शाह ने राजनाथ को आश्वासन दिया है कि उनके हितों को सुरक्षित रखा जाएगा, तो ऐसे में यह देखना अभी बाकी है कि उन्हें किस सीट से उतारा जाएगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published.