राम मंदिर निर्माण एलान: इस तारीख को स्वयं योगीआदित्यनाथ राम मंदिर का शिलान्यास करेंगे

अयोध्या में राम मंदिर बनाना काफी पुराना चुनावी मुद्दा रहा हैं. इस पल का कई करोड़ लोग बेसब्री से इंतज़ार भी कर रहे हैं. इस बारे में कोर्ट में कई बार सुनवाई भी हुई लेकिन कोई ठोस नतीजा अब तक सामने नहीं आ पाया हैं. इसी बीच खबर आ रही हैं कि अब अयोध्या से पूर्व पश्चिम बंगाल में राम मंदिर का निर्माण किया जाएगा. इस बात का एलान अंतरराष्ट्रीय राम मंदिर ट्रस्ट ने किया हैं. जानकारी के मुताबिक इस मंदिर को पश्चिम बंगाल के हावड़ा में बनाया जाएगा. इतना ही नहीं इस संबंध में एक डेट भी आ गई हैं. इसके अनुसार हावड़ा में बनने वाले इस राम मंदिर का शिलान्यास स्वयं उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 15 सितंबर को करेंगे.

बताते चले कि बंगाल में एक बार फिर विधानसभा चुनाव होने वाले हैं. इस चुनाव में अबकी बार भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) और तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) खड़ी हैं. इन दोनों ही पार्टियों के बीच 36 का आकड़ा हैं. ये एक दुसरे को कोई ख़ास पसंद नहीं करती हैं. फिर इस बार के लोकसभा चुनाव में भाजपा की जित से टीएमसी वाले बौखलाए हुए हैं. ऐसे में वो यक़ीनन इस विधानसभा चुनाव को जितने की पूर्ण कोशिश करेंगे. हालाँकि भाजपा वाले भी ये बात अच्छे से जानते हैं इसलिए उन्होंने राम मंदिर के मुद्दे को फिर से जिवंत कर दिया हैं.

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि सीएम योगी आदित्यनाथ ने हाल ही में 7 जून को अयोध्या में कोदंड भगवान राम की प्रतिमा का अनावरण किया था. फिर इसके पूर्व वे यह भी वादा कर चुके हैं कि अयोध्या में भगवान राम की कांस्य धातु से बनी 221 मीटर ऊंची मूर्ति लगाईं जाएगी. इस एलान के दौरान यह भी बताया गया था कि इस पर काम भी शुरू हो चूका हैं.

बता दे कि लोकसभा चुनाव समाप्त होते ही राम मंदिर का मुद्दा फिर से गरमाया हुआ हैं. अभी दो दिन पूर्व ही कुछ साधु-संतों ने राममंदिर निर्माण के हेतु एक बैठक की थी. इस बैठक में विहिप सहित कई संगठन शामिल हुए थे. उधर शिवसेना भी राम मंदिर निर्माण के पक्ष में हैं. खबर हैं कि जल्द ही शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे अयोध्या राम जी के दर्शन हेतु आने वाले हैं. इस दौरान उनके साथ अपनी पार्टी के सभी 18 नवनिर्वाचित सांसद भी शामिल रहेंगे.

फिर ममता बेनर्जी की बात करे तो वो भी इस चुनाव को जितने के लिए जी जान लगा रही हैं. हाल ही में उन्होंने कोलकाता के हेयर स्कूल में ईश्वरचंद्र विद्यासागर की प्रतिमा का अनावरण किया हैं. बता दे कि विद्यासागर 19वी सदी के एक समाज सुधारक थे. 28 दिनों पहले जब भाजपा अध्यक्ष अमित शाह यहाँ रोड शो के लिए आए हुए थे तो उस समय शहर के ही एक कॉलेज में लगी इस मूर्ति को तोड़ा गया था. इस घटना के बाद ममता बेनर्जी ने वादा किया था कि वे यहाँ दूसरी मूर्ति लगाएगी.

उधर सोशल मीडिया पर भी कई लोग राम मंदिर के निर्माण की बात करते रहते हैं. अब देखने वाली बात ये होगी कि बंगाल में राम मंदिर निर्माण के बाद अयोध्या में इसका निर्माण कब और कितने दिनों में होता हैं.