राशिफल

सूर्य के राशि परिवर्तन से इन 5 राशियों को मिलेगा राजयोग, चमक सकता है सबका नसीब

भारत में बहुत से लोग राशि और ग्रह-नक्षत्र की बातों पर यकीन करते हैं. बहुत से लोग किसी ज्योतिषीय या पंडित से पूछे बिना कोई काम नहीं करते हैं. बहुत से लोग हर दिन अखबार या किसी वेबसाइट पर अपनी राशि को पढकर ही दिनचर्या शुरु करते हैं. ग्रहों की चालें कैसी हैं, राहू-केतू या शनि की नजर किसपर है इन सबकी जानकारी ऐसे लोग रखते हैं जिनपर लोग बहुत विश्वास करते हैं. इसी बारे में हम आपको कुछ जानकारी देने जा रहे हैं सूर्य के राशि परिवर्तन से इन 5 राशियों को मिलेगा राजयोग, इन सभी राशि वालों की किस्मत बदल सकती है.

सूर्य के राशि परिवर्तन से इन 5 राशियों को मिलेगा राजयोग

10 जून यानी सोमवाल को चंद्रमा अपने मित्र सूर्य की राशि में आ गया है और कुछ ज्योतीषियों के मुताबिक इस दिन ध्वज नाम का शुभ योग भी बन रहा है. इसके साथ ही आने वाले दिनों में सूर्य राशि परिवर्तन करने वाले हैं और सूर्य वृष राशि से निकलकर मिथुन राशि में प्रवेश करने जा रहे हैं. सूर्य की इस राशि परिवर्तन से मिथुन राशि में सूर्य, बुध, राहु और मंगल का चतुर्ग्रही संयोग बनने जा रहा है. इसके चलते कई राशियों का भाग्य चमक सकता है. मिथुन, कर्क, सिंह, तुला और वृश्चिक राशियों की किस्मत पर असर पड़ेगा और ये चमक जाएंगी. चलिए बताते हैं ऐसा रहेगें इनके दिन ?

मिथुन

साझेदारी में धन का निवेश लाभकारी सिद्ध होगा. पारिवारिक दायित्व की पूर्ति होगी और स्थानादि परिवर्तन के योग भी बनेंगे. स्त्री पक्ष से विरोध का सामना करना पड़ सकता है. तकनीकी खराबी की वजह से आपके काम रुक सकते हैं. आपकी लापरवाही से कार्यक्षेत्र में समस्याएं उत्पन्न हो सकती हैं और कुछ कामों की वजह से व्यस्त रह सकते हैं.

कर्क

आपके पिता का स्वास्थ्य खराब रह सकता है, पुराने रोगों से आप भी परेशान रह सकते हैं. प्रभावशाली व्यक्तियों से लाभ मिलेगा, संपर्क क्षेत्र का विस्तार होगा. नौकरी में बदलाव आएंगे, परिवार में शुभ प्रसंग के अवसर आएंगे, परिजनों के सहयोग से ही काम पूरे होंगे. भाग्य साथ देगा और आप की सभी समस्याओं का समाधान भी आएगा.

सिंह

कारोबार में समय और परिस्थिति का सुधार होगा, कम समय में कई काम पूरे हो सकते हैं. शुभ समाचार, लेखा-जोखा के कामों में विशेष सावधानी रखनी होगी. आप का अपना कोई धोखा दे सकता है. तेल तिलहन में धन निवेश करते समय सावधानी बरतनी चाहिए और समय शुभ व अनुकूल रहेगा. घर में शुभ व मांगलिक कार्यों की योजनाएं बनेंगी और संतान के वैवाहिक प्रस्ताव भी सफल रहेंगे.

तुला

लंबे समय से अटके हुए काम पूरे होंगे और रोजगार की संभावना पढेगी. नौकरी में कोई नया प्रस्ताव मिल सकता है, जिसमें सरकारी नौकरी के भी अवसर हैं. आलस्य और प्रमाद से बचें. किसी यात्रा में धन प्राप्त होगा, अनजाने में हुई गलतियों से दुखी होंगे. कार्यस्थल में कुछ नई जिम्मेदारियां मिल सकती हैं, समय मध्यम रह सकता है. परिस्थिति में पहले से सुधार आ सकता है, मन में आलस्य व निश्क्रियता के भाव बढ़ेंगे.

वृश्चिक

कारोबार को विस्तृत करने के लिए उपयुक्त होता है. जिस काम को हाथ में लेंगे और इसमें सफलता मिलेगी. भावनात्मक स्तर पर महत्वपूर्ण निर्णय लेने पड़ेंगे. आपके कार्य की प्रशंसा होगी और कई दिनों से अधूरे काम भी पूरे होंगे. धन की स्थिति में सुधार आएगा और परिवार में शुभ संकेत मिल सकते है. इसके साथ ही स्वास्थ्य में भी सुधार आएगा, मन प्रसनन्न रहेगा और अच्छे समाचार प्राप्त होंगे.

Back to top button