विशेष

अभी अभी: सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव की अचानक बिगड़ी तबियत, गुरुग्राम के मेदांता में हुए भर्ती

अभी अभी खबर आई है कि समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव की तबियत बिगड़ गयी है जिस वजह से उन्हें गुरुग्राम के वेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया है. मुलायम सिंह यादव को चार्टड प्लेन से सोमवार की रात गुरुग्राम लाया गया. बता दें, रविवार से ही मुलायम सिंह की तबियत ख़राब थी. उन्हें बेचैनी और कमजोरी की समस्या हो रही थी जिसके ठीक न होने पर उन्हें लखनऊ के लोहिया अस्पताल में एडमिट कराया गया. पूरी रात वह डॉक्टर्स कड़ी निगरानी में रहे.

बढ़ा हुआ था शुगर और बीपी लेवल

डॉक्टर्स ने बताया कि मुलायम सिंह यादव का शुगर लेवल बढ़ा हुआ है और वह तीव्र उच्च रक्तचाप से पीड़ित हैं. हालांकि, रात भर अस्पताल में रहने के बाद उन्हें सोमवार की सुबह अस्पताल से छुट्टी दे दी गयी थी. डॉक्टरों ने उनके स्वास्थ्य की बारीकी से जांच करने के बाद ही उन्हें डिस्चार्ज किया था इसके बावजूद सोमवार की शाम को उनकी तबियत अचानक दोबारा बिगड़ गयी जिसके बाद डॉक्टर्स ने उन्हें गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में रेफर कर दिया. डॉक्टरों द्वारा मेदांता में रेफर करने के बाद अखिलेश यादव तुरंत उन्हें चार्टड प्लेन से गुरुग्राम ले लाये.

योगी आदित्यनाथ ने घर पहुंचकर ली सेहत की जानकारी

वहीं, सोमवार को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मुलायम सिंह के स्वास्थ्य का हालचाल लेने उनके घर पहुंचे थे. इस मुलाकात के दौरान समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष और मुलायम सिंह के बेटे अखिलेश यादव भी मौजूद रहे. अखिलेश के अलावा मुलायम के छोटे भाई शिवपाल यादव भी उपस्थित थे. मुलाकात के दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मुलायम सिंह यादव को कुंभ पर आधारित एक पुस्तक भी भेंट की. वहीं, पार्टी सूत्रों की मानें तो अभी मुलायम सिंह यादव मेदांता अस्पताल में कुछ दिनों तक भर्ती रहेंगे. अस्पताल में वह डॉक्टर्स की निगरानी में रहेंगे और स्वास्थ्य ठीक होने पर ही उन्हें डिस्चार्ज किया जाएगा.

पढ़ें अगर मुलायम सिहं यादव की ये बात को मान लेते अखिलेश यादव, तो नहीं होती इतनी बुरी हार

Back to top button