बॉलीवुड

मरने के बाद करोड़ों की संपत्तियां छोड़ गईं ये अभिनेत्रियां, 5वें नंबर वाली की थी सबसे कम उम्र

बॉलीवुड में अक्सर अभिनेताओं के बारे में बातें होती हैं क्योंकि उन्हें फिल्मों का आधार माना जाता है लेकिन कुछ ऐसी भी एक्ट्रेसेस हैं जिन्होंने अपने अभिनय से सबका दिल जीत लिया. भले ही आज वे दुनिया में नहीं है लेकिन वे सभी अपने अभिनय से सजी फिल्मों के जरिए सबके दिलों में रहेंगी. इनमें से कुछ एक्ट्रेसेस ने तो कम उम्र में ही कड़ी सफलता हासिल कर ली थी और कुछ ने कई सालों तक इंडस्ट्री पर राज किया. मरने के बाद करोड़ों की संपत्तियां छोड़ गईं ये अभिनेत्रियां, इन सभी ने अपनी जान किसी ना किसी हादसे में गंवाई है और जिसे इंडस्ट्री शायद ही कभी भूल पाए.

मरने के बाद करोड़ों की संपत्तियां छोड़ गईं ये अभिनेत्रियां

बॉलीवुड में ऐसे कई अभिनेत्रियां हैं जिनकी अचानक मृत्यु हुई और उन्होंने दुनिया को अलविदा कहा है. इनमें से सभी अपनी खूबसूरती के लिए जानी जाती थीं और इनके पास अच्छी प्रॉपर्टी थी जो अब उनके परिजनों के नाम है. तो चलिए बताते हैं आपको उन एक्ट्रेसेस के नाम.

दिव्या भारती

बॉलीवुड की खूबसूरत अदाकारा रही दिव्या भारती ने 19 साल की उम्र में दुनिया को अलविदा कह दिया था. जब दिव्या भारती की मृत्यु हुई थी तब वह बॉलीवुड की सबसे सफल अभिनेत्रियों में शामिल हो चुकी थी, सूत्रों के मुताबिक मौत के बाद दिव्या भारती अपने परिवार के लिए लगभग 70 करोड़ रुपए की पॉपर्टी छोड़ गई थीं.

श्रीदेवी

हिंदी सिनेमा की सबसे खूबसूरत और बॉलीवुड की पहली महिला सुपरस्टार अभिनेत्री श्रीदेवी ने भी कई सारी सुपरहिट फिल्में दी हैं. इन्होने अपने करियर की शुरुआत 4 साल की उम्र में कर दी थी और अभी भी काम कर रही थीं कि साल 2018 में उनका निधन एक हादसे में हो गया था. श्रीदेवी के अभिनय का असर आपने कई फिल्मों में देखा होगा तभी तो श्रीदेवी का अभिनय करियर बहुत शानदार रहा है. श्रीदेवी की मृत्यु के बाद उनकी 247 करोड़ रुपये की प्रॉपर्टी उनकी दो बेटियां जाह्नवी और खुशी कपूर के नाम हुई.

सौंदर्या

साल 1999 में आई फिल्म सूर्यवशंम में अभिनेता अमिताभ बच्चन के साथ नजरप आने वाली एक्ट्रेस सौंदर्या की मृत्यु साल 2004 में एक प्लेन क्रैश में हो गई थी. ऐसा बताया जाता है कि सौन्दर्या अपने पीछे 50 करोड़ रुपये की प्रापर्टी छोड़ गई हैं.

रीमा लागू

अभिनेत्री रीमा लागू का निधन साल 2017 में हार्ट अटैक आने के दौरान हुआ. रीमा लागू ने अपने लंबे अपने करियर के दौरान एक से बढ़कर एक सुपरहिट फिल्मों में काम किया था. खबरों के मुताबिक, रीमा लागू के बास 15 से 20 करोड़ रुपये की संपत्ति थी जो बाद में उनके परिवार वालों को मिली. रीमा ने मैंने प्यार किया, हम आपके हैं कौन, साजन, दुल्हन हम ले जाएंगे, कल हो ना हो और वास्तव जैसी फिल्मों में काम किया था

जिया खान

19 साल की उम्र में एक्ट्रेस जिया खान ने आत्महत्या करके अपनी जिंदगी को विराम दे दिया था. बहुत ही कम उम्र में काफी तेजी से सफलता हासिल करने वाली इस एक्ट्रेस ने शादी भी नहीं की थी. प्रेमी से मिले धोखे के कारण जिया खान ने दुनिया को अलविदा कहने का फैसला करके सुसाइड कर लिया था. मीडिया से मिली कुछ जानकारी के मुताबिक जिया खान के पास लगभग 10 से 15 करोड़ रुपए की संपत्ति रही है.

Back to top button