अध्यात्म

12 राशियों में से सिर्फ ये एक राशि होते हैं सबसे अधिक भाग्यशाली, किस्मत इनका हमेशा देती हैं साथ

आप मानो या फिर ना मानो लेकिन इस दुनियां में सारा खेल सिर्फ किस्मत का ही होता हैं. आपके अंदर चाहे कितना भी टेलेंट कूट कूट के भरा हो लेकिन यदि एंड टाइम पर आपके भाग्य ने धोखा दे दिया तो आपका सारा हुनर धरा की धरा रह जाएगा. यही बात मेहनती लोगो के ऊपर भी लागू होती हैं. कई लोग दिन रात मेहनत करते हैं लेकिन इसके बावजूद उन्हें मनचाहा फल नसीब नहीं होता हैं. फिर कुछ लोग ऐसे भी होते हैं जो मेहनत के नाम पर जरा सा भी काम नहीं करते हैं लेकिन फिर भी उनके मनचाहे काम जल्दी हो जाते हैं. अब इसे आप किस्मत का खेल ही कह सकते हैं. इंसान जब पैदा होता हैं तभी ऊपर से अच्छा और बुरा भाग्य लिखवा कर लाता हैं. फिर आगे चलकर भविष्य में भी यही बातें उस पर लागू होती हैं.

वैसे तो अच्छी और बुरी किस्मत का जीवन में आना जाना लगा ही रहता हैं लेकिन कुछ लोग ऐसे भी होते हैं जिनके जीवन में सिर्फ और सिर्फ अच्छी किस्मत ही ज्यादा रहती हैं. हम यहाँ एक विशेष राशि की बात कर रहे हैं जो ज्यादातर मामलो में भाग्य की धनी रहती हैं. गौरतलब हैं कि ज्योतिष शास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन हैं. इन सभी राशियों का संबंध आकाशगंगा में विचरण कर रहे गृह नक्षत्रों के साथ होता हैं. इस स्थिति में आपकी राशि और इन ग्रहों की पोजीशन ही आपके भाग्य की नियति तय करती हैं. ऐसे में एक राशि ऐसी भी होती हैं जिसके ऊपर ये गृह हमेशा मेहरबान रहते हैं जिसके चलते इन्हें अच्छा भाग्य मिलता हैं. तो चलिए फिर बिना किसी देरी के जान लेते हैं कि आखिर वो कौन सी राशि हैं जिसके किस्मत के तारे हमेशा ही टिमटिमाते रहते हैं.

ये हैं सबसे ज्यादा भाग्यशाली राशि

ज्योतिष शास्त्र में वर्णित सभी 12 राशियों में से सिर्फ ‘कन्या’ एक ऐसी राशि हैं जो सबसे ज्यादा किस्मत की धनी होती हैं. कन्या राशि वालो के जातकों को अपने जीवन में ज्यादातर चीजें अच्छे भाग्य के चलते ही मिल जाती हैं. इन्हें जीवन में अपनी इच्छाओं की पूर्ति के लिए ज्यादा संघर्ष नहीं करना पड़ता हैं. इनके जन्म से ही भाग्य इनके ऊपर कुछ ज्यादा मेहरबान रहता हैं. हम यह नहीं कह रहे कि इनकी लाइफ में कुछ बुरा नहीं होता हैं लेकिन दूसरी राशियों की तुलना में उसका अनुपात बहुत कम होता हैं. इनकी ज्यादातर समस्याएं अच्छे भाग्य से ही हल हो जाती हैं. इसलिए आप कह सकते हैं कि कन्या राशि के जातक किस्मत के मामले में बाकी सबसे एक कदम आगे ही होते हैं.

यदि आप कन्या राशि के नहीं हैं तो निराश ना होए. बाकी राशियों के लिए कुछ ख़ास उपाय होते हैं जिनसे वो अपने भाग्य के सितारे चमका सकते हैं. उनमे से एक उपाय गणेश जी को प्रसन्न रखना हैं. भाग्य विधाता कहे जाने वाले गणपति बाप्पा लोगो का भाग्य चमकाने के लिए जाने जाते हैं. ऐसे में उनकी दिन रात पूजा आराधना करने से और उनके नाम का व्रत रखने से आपके भाग्य में बढ़ोत्तरी हो सकती हैं.

 

Back to top button