बॉलीवुड

सलमान के लिए जिगरी दोस्त से कम नहीं उनका बॉडीगार्ड शेरा, जाने कैसा हैं दोनों का रिश्ता

इस बात में कोई शक नहीं कि सलमान खान बॉलीवुड के सबसे बड़े स्टार हैं. उनकी पिछली 14 फ़िल्में लगातार 100 करोड़ के क्लब में शामिल हो रही हैं. दिलचस्प बात ये हैं कि यह 100 करोड़ तो वो सिर्फ एक हफ्ते में ही कमा लेते हैं. ये सलमान के स्टारडम और उनके करोड़ो फैन फॉलोइंग का पॉवर हैं. इतने ज्यादा पॉपुलर होने के बाद भी सलमान दिल के बहुत अच्छे हैं. खासकर एक बार वे जिसे अपना दोस्त मान लेते हैं फिर उसके साथ बहुत अच्छे से फ्रेंडशिप निभाते हैं. ऐसे ही सलमान के दोस्त हैं शेरा. आप ने भी ये नाम कई बार सुना होगा. शेरा कहने को तो सलमान के बॉडीगार्ड हैं लेकिन दिल से दोनों का रिश्ता जिगरी दोस्त जैसा हैं. शेरा सलमान के साथ उनकी परछाई की तरह चलते हैं. सलमान जहाँ भी जाते हैं शेरा हमेशा उनके साथ ही होता हैं. आखिर ये सलमान की सुरक्षा का जो सवाल हैं.

लेकिन इस प्रोफेशनल रिश्ते के साथ साथ दोनों का दोस्ती वाला एंगल भी बड़ा स्ट्रांग हैं. सलमान शेरा को अपने परिवार के सदस्य जैसा ही ट्रीट करते हैं. जब सलमान की कोई पर्सनल पार्टी होती हैं तब भी वो शेरा को जरूर बुलाते हैं. इन दोनों की गहरी दोस्ती के पीछे एक वजह ये भी हैं कि कई मालो में शेरा और सलमान एक जैसे ही हैं. मसलन दोनों को ही फिट रहने का और जिम में व्यायाम करने का बड़ा शौक हैं. इसके अलावा दोनों धर्मेंद्र के बहुत बड़े फैन हैं.

शेरा सलमान को प्यार से ‘मालिक’ कह कर बुलाते हैं. आपकी जानकारी के लिए बता दे कि पंजाब में लोग प्यार से अक्सर एक दुसरे को मालिक ही कहते हैं. सलमान जब अपने फिल्म प्रमोशन में जाते हैं तब भी शेरा को साथ ले जाना नहीं भूलते हैं. खबर तो ये भी हैं कि सलमान जल्द ही शेरा के बेटे टाइगर को भी लांच करने वाले हैं. अब सलमान की दोस्ती का इससे बड़ा सबूत आप क्या ले सकते हैं. और वैसे भी सलमान जब एक बार किसी का हाथ थाम लेते हैं तो वो जीवन में बहुत आगे जाता हैं.

गौरतलब हैं कि सलमान जब भी कहीं जाते हैं तो हजारों की भीड़ उनकी एक झलक पाने के लिए हड़कंप मचा देती हैं. ऐसे में शेरा की ड्यूटी रहती हैं कि सलमान और फैन के बीच एक सुरक्षित दुरी बनाई जाए. कई बार तो शेरा को सामने से आता देख भीड़ पहले ही पीछे हो जाती हैं. यदि कोई फैन बत्तमीजी करे तो शेरा उसे थप्पड़ जड़ने में भी पीछे नहीं हटते हैं. हालाँकि सलमान ने उन्हें समझा रखा हैं कि हर मामले को प्यार से ही निपटाए.

चलिए आपको एक और दिलचस्प बात बताते हैं. जब सलमान की ‘बॉडीगार्ड’ फिल्म आई थी तो अपने किरदार को मजबूत बनाने के लिए सलमान ने शेरा की ही कुछ बातें नोटिस की थी. सलमान और शेरा का रिश्ता सबसे अनोखा हैं. वे सलमान के साथ पिछले कई सालों से हैं. और अब तो ये रिश्ता और भी गहरा हो गया हैं. इसलिए ये कहना गलत नहीं होगा कि जब दोस्ती की मिसालें दी जाएगी तो उसमे सलमान और शेरा का नाम भी जोड़ा जा सकता हैं.

Back to top button