राशिफल

Rashifal: गुरुवार को महालक्ष्मी 7 राशियों को देगी धन का वरदान, जीवन में आएगी सुख-समृद्धि

हम आपको गुरुवार 6 जून का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशि के अनुसार व्यक्ति के स्वभाव और भविष्य से जुड़ी कई जानकारी प्राप्त की जा सकती है। ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर ही राशिफल का निर्माण किया जाता है। ग्रहों की चाल हमेशा बदलती रहती है इसलिए हमारे दैनिक जीवन में घट रही घटनाएं भी हमेशा समान नहीं होती। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन हमारे लिए कैसा रहेगा? आज का दिन हमारे जीवन में क्या-क्या परिवर्तन लाएगा? तो इन सभी सवालों का जवाब जानने के लिए पढ़ें Rashifal 6 June 2019

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज का दिन रोमांस से भरपूर होने की पूरी संभावना है। घर का वातावरण प्रफुल्लित रहेगा। कुछ पढ़ने या सीखने के रास्ते में जो भी रुकावटें आ रही हैं उनसे आप कहीं घबरा न जाएँ। मेहनत से दूर भागते चले जाना कभी भी ठीक नहीं होता। कानूनी अड़चन दूर होगी। जीवनसाथी से सहयोग मिलेगा। व्यापार में धीमी गति से आपको थोड़ा परेशानी हो सकती है। आज आपके कामकाज में स्थिरता बनी रहेगी। आप कुछ नया सोचने में खुद को असमर्थ महसूस करेंगे

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज पैसों के संबंध में बड़े फैसले के लिए किसी से सलाह लेनी पड़ सकती है। नयी मंजिलों को छूने के लिए नयी संभावनाओं को तलाशना अच्छी बात है लेकिन ज़ल्दबाज़ी से बचना होगा। दूसरों की भावनाएं और जज़्बा समझने की क्षमता आपमें है। इसके कारण आप उनसे अथवा उनकी परिस्थितियों से सहानुभूति की भावना बनाएं रखते है। आमदनी के नए माध्यम नजर आएंगे। आत्मविश्वास से कार्य सिद्ध होंगे।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज आपको सफलता अवश्य मिलेगी। कार्यप्रणाली में आपका सुधार होगा। आपका मजाकिया स्वभाव एवं मजाक की तीव्र किस्म दूसरों को आपकी ओर आकर्षित करेगी। आपकी सभी परेशानियाँ दूर होंगी। निर्धारित कार्य पूरा नहीं होने के कारण आपको काफी निराशा होगी। कुछ महिलाएँ जिद्दी होकर काम कर सकती हैं जो आमतौर पर उनका स्वभाव नहीं होता है। आपकी तरक्की सुनिश्चित है। नजदीकी लोगों के साथ समय बिताने से आपको ख़ुशी मिलेगी।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज दुष्टजन हानि पहुंचा सकते हैं, ध्यान रखें। बदलता हुआ समय है इसलिए कामकाज को लेकर किसी भी तरह की ज़ल्दबाज़ी बिलकुल न करें। स्टूडेंट्स को पढ़ाई के साथ-साथ खेलकूद गतिविधियों में भी भाग लेना चाहिए। इससे आप चुस्त दुरुस्त बने रहेंगे।सफलता हासिल करने के लिए समय के साथ अपने विचारों में बदलाव लाएँ। इससे आपका दृष्टिकोण व्यापक होगा। फैमिली और बच्चों के साथ अधिक वक्त बिताने की आवश्यकता है।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

किसी पुराने प्रोजेक्ट या काम को शुरु करने के लिए आज का दिन शुभ है। आय के स्रोतों में वृद्धि होगी। किसी संस्था द्वारा सम्मानित होने की संभावना है। किसी मित्र के सहयोग से व्यावसायिक विस्तार संभव है। पारिवारिक माहौल खुशहाल रहेगा। लक्ष्य प्राप्ति के लिए किसी से सिफारिश करवानी पड़ सकती है। आपका अलग रहना बस आपके निकट संबंधियों को क्रोधित करेगा। आसपास के लोगों को किसी काम के लिए आपकी जरूरत पड़ सकती है।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज नकारात्मक मानसिकता के साथ व्यवहार न करने की गणेशजी सलाह देते हैं। अपने खर्चों का जितना हो सके नियंत्रण बनाए रखें उतना आपके लिए अच्छा रह सकता है। आपमें पॉजिटिव एनर्जी बनी रहेगी। इसके कारण आप आशावादी रहेंगे और संसाधनो तथा उनके उपयोग में आपका विश्वास बना रहेगा। संस्थान की प्रगति आने वाले दिनों में हो सकती है। आप सुनियोजित तरीके से आगे बढ़ें। बेरोजगार लोगों के लिए रोजगार के रास्ते खुलेंगे।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आपकी आर्थिक योजनाएं सफलतापूर्वक सिद्ध होंगी। मानसिक प्रसन्नता रहेगी। रिश्तों के प्रति अपनी सद्भावना बनाये रखने का अच्छा समय है। छात्रों को अच्छे परिणाम के लिए अधिक मेहनत की जरूरत है। व्यावसायिक परेशानी आ सकती है। राजनैतिक सहयोग से सफलता मिलेगी। समझ का दायरा बढ़ेगा, व्यक्तित्व में निखार आएगा और दिमाग विकसित होगा। कोई भी बात मन में ना रखे, खुलकर चर्चा करने की सलाह आप व्यक्तियों को दी जाती है।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज का दिन अच्छा रहेगा। बिजनेस करने वाले लोग बड़े सौदे करेंगे। सभी प्रकार के मनोकामना आपकी आने वाले दिनों में पूर्ण होते दिख सकती है। शिक्षा क्षेत्र में बहुत तरक्की आपको देखने को मिलेगी। व्यापार आपका बहुत ही अच्छे से चलेगा। आपकी योजना को बड़े बुजुर्गों और भाइयों का सहयोग मिलेगा। नकारात्मकता से भरे छली लोगों से दूर रहें ǀ ये आपको भी नकारात्मक बनाकर असफल कर देने की कोशिश में हैं।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज आपके साथी व उच्चाधिकारी आपके काम की एक मत से प्रशंसा करेंगे। घर-परिवार में भी रिश्तों की अच्छाई बनाये रखने की कोशिश करनी होगी। ज़िन्दगी का सुख इसी बात पर निर्भर करेगा की आप लोगों से कितना जुड़ पाते हैं। वस्त्राभूषण हेतु खर्च होगा। कारोबार में इजाफा होगा। राजनीति के कार्यों से जुड़े व्यक्तियों को उन्नति के अच्छे अवसर प्राप्त होंगे। पार्टनर के साथ यात्रा का योग है। अटके हुए काम पूरे होंगे। सेहत ठीक रहेगी।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

मकर राशि वाले अपने व्यक्तित्व को विकसित करने के लिए गम्भीर तौर पर प्रयास करें। कोई भी कार्य करने से पहले सभी कार्य अच्छे से संपन्न होने वाले है। घरेलू जीवन में यह दिन आपका बहुत ही अच्छा रहने वाला है। आपको कई स्रोतों से आर्थिक लाभ होगा। आप किसी धार्मिक यात्रा पर भी जा सकते हैं। नई शुरू की परियोजनाएँ उम्मीद के मुताबिक़ परिणाम नहीं देंगी। जीवनसाथी के रिश्तेदारों का दख़ल वैवाहिक जीवन का सन्तुल बिगाड़ सकता है।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज आप अपनी मेहनत से अपनों का दिल जीत सकते हैं। जिस भी काम से जुड़े हुए हैं उसमें आपकी लगन आपके भरोसे को जगाएगी। आज आमदनी कम खर्चा ज्यादा है। यहां तक कि आमदनी आपकी कमाई से भी ज्यादा हो सकती है। व्यापार में नई संभावनाएं तलाशी जा सकती हैं। बातों-बातों में पारिवारिक तनाव बढ़ सकता है। बुजुर्गों के सेहत की चिंता रहेगी। काम के सिलसिले में घर से दूर जाना पड़ सकता है।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज आपको अपनी जिंदगी सुधारने के लिए अपनी कलात्मकता को उभारना चाहिए। सभी प्रकार की योजना आपके सफलता दिलाने वाली है। नई चीजों पर आपको ध्यान लगाना पड़ सकता है। दोस्तों की ओर से अच्छी सलाह आपको मिलने लेने वाली हैं। परिवार के किसी सदस्य का स्वास्थ्य बिगड़ सकता है। मित्रों से महंगे गिफ्ट मिल सकते हैं। चल या अचल संपत्ति खरीदने की योजना बन सकती है।

आपने Rashifal 6 June 2019 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 6 June 2019 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 6 June 2019 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : रोज इस तरह से करें तुलसी के पौधे की पूजा घर में बरसने लग जाएगा धन

Back to top button