बॉलीवुड

कभी दर-दर भटकने के लिए मजबूर हुए थे जेठालाल, आज खेलते हैं करोड़ों में

टेलीविजन का मोस्ट पॉपुलर शो ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ की लोकप्रियता दिन ब दिन बढ़ती ही जा रही है। इस शो में काम करने वाले कलाकार पर्दे पर दर्शकों का खूब मनोरंजन करते हैं। सालों से यह शो अपने दर्शकों को बांधने में सफल रहा है, जिसकी वजह से नए नए आयामों को छू रहा है। इस सीरियल की कहानी जितनी ज्यादा लोगों को पसंद आती है, उतने ही ज्यादा कलाकार भी रास आते हैं। शो में काम करने वाले तमाम कलाकारों में से जेठालाल की फैन फॉलोइंग सबसे ज्यादा है। जेठालाल अपनी शरारतों और खराब किस्तम से सबका खूब मनोरंजन करते हैं। तो चलिए जानते हैं कि हमारे इस लेख में आपके लिए क्या खास है?

शो ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ में जेठालाल का किरदार दिलीप जोशी निभा रहे हैं। पर्दे पर दिलीप जोशी को जेठालाल के रुप में पसंद किया जाता है। दिलीप जोशी आज यानि 26 मई को अपना 51वां जन्मदिन मना रहे हैं। पर्दे पर भले ही दिलीप जोशी की उम्र ज्यादा नहीं झलकती है, लेकिन रियल लाइफ में वे 51 साल के हो चुके हैं। खैर, यहां हम आपको दिलीप जोशी से जुड़ी कुछ खास बाते बताने जा रहे हैं। दरअसल, भले ही आज दिलीप जोशी को एक एपिसोड के लिए लाखों मिलते हो, लेकिन हर वक्त एक जैसा नहीं होता है।

15 फिल्मों में नज़र आ चुके हैं दिलीप जोशी

छोटे पर्दे पर दिलीप जोशी ने शो क्या बात है से डेब्यू किया था, जिसके बाद इन्होंने बॉलीवुड का सफर तय किया। बॉलीवुड में दिलीप जोशी ने ‘मैंने प्यार किया’ से फिल्मी करियर शुरू किया, जिसके बाद इन्होंने पीछे मुड़कर नहीं देखा। इतना ही नहीं, दिलीप जोशी ‘हम आपके है कौन’, ‘फिर भी दिल है हिंदुस्तानी’, ‘हमराज’ और ‘दिल है तुम्हारा’ जैसी करीब 15 फिल्मों में नजर आए, लेकिन अपना जादू बिखेरने में नाकाम रहे, जिसके बाद इनके करियर में एक ब्रेक आया।

काम के लिए दर-दर भटकते रहे दिलीप जोशी

फिल्मों में खास जादू नहीं चला पाने पर दिलीप जोशी ने एक बार फिर से छोटे पर्दे की तरफ अपना कदम बढ़ाया। हालांकि, इस बार इन्हें कुछ ज्यादा सफलता हाथ नहीं लगी। इतना ही नहीं, करीब एक साल तक इन्होंने काम की तलाश की, लेकिन इन्हें कहीं काम नहीं मिल रहा था, जिसकी वजह से एक साल तक बेरोजगार थे। हालांकि, एक साल बाद इन्हें तारक मेहता का उल्टा चश्मा के लिए कास्ट किया गया, जिसके बाद से ही इनकी लाइफ बदल गई।

करोड़ों में खेलते हैं दिलीप जोशी

शो ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ में जेठालाल का किरदार मिलने के बाद दिलीप जोशी का करियर ही बदल गया और आज ये एक एपिसोड के लिए लाखों रुपये लेते हैं। इतना ही नहीं, इनकी संपत्ति करोड़ों की है। मतलब साफ है कि दिलीप जोशी ने अपने मुश्किल भरे वक्त में हार नहीं मानी और मंजिल की तरफ बढ़ते चले गए। दिलीप जोशी की निजी लाइफ के बारे में बात करे तो इनकी पत्नी का नाम जयमाला है और इनके दो बच्चे हैं, जिनका नाम रित्विक और बेटी नियति है। दिलीप जोशी अपने परिवार के साथ अक्सर समय बिताते हुए नजर आते हैं।

Back to top button